यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?

यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?

जब हम लंबे बालों वाले कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, तो हमें एक श्रृंखला को लागू करना होगा बुनियादी देखभाल यह गारंटी देने के लिए कि फर हमेशा अनुकूल स्थितियों में है। अगर हम अपने बालों का ख्याल नहीं रखते हैं या इसे बुरी तरह से करते हैं, तो हम क्लोक ढूंढने का जोखिम चलाते हैं गले से भरा हुआ, गले लगाया और, सामान्य रूप से, खराब उपस्थिति के साथ।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम इस देखभाल की समीक्षा करने जा रहे हैं, विशेष ध्यान देना एक यॉर्कशायर बालों को कैसे उलझाएं . आपको आवश्यक टूल के नीचे खोजें और आपके योरकी को हमेशा प्रीफेक्ट करने के लिए आपको नियमित रूप से पालन करना होगा:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के बालों को उलझाने के लिए घरेलू उपचार
सूची

स्वस्थ कोट

हमारे कुत्ते के बाल की गुणवत्ता हार्मोन जैसे कारकों की एक बहुतायत से निर्धारित होती है, पोषण, स्वास्थ्य की स्थिति, जेनेटिक्स , ब्रशिंग या धोने की आवृत्ति। उनमें से सभी हम उत्पादों और आवृत्ति को चुनने के साथ, सीधे भोजन और देखभाल पर हस्तक्षेप कर सकते हैं, यानी स्नान और ब्रशिंग जो हम करते हैं।

इस लेख में, हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं देखभाल हम ले सकते हैं स्वस्थ बालों को बनाए रखने के लिए, चूंकि टंगलों से बचने के लिए रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है। इसके अलावा, हम देखेंगे कि अगर हम उस स्थिति में आते हैं तो हम अपने यॉर्कशायर के कोट को कैसे उलझा सकते हैं।

यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर के बालों की देखभाल के लिए हमें सामान की आवश्यकता होगी कॉम्ब्स या ब्रश और जैसे उत्पादों शैंपू या कंडीशनर . हमारे पशु चिकित्सा क्लिनिक या कुत्ते के हेयरड्रेसर में हमारे यॉर्कशायर के लिए बाजार में उपलब्ध विस्तृत विविधता से सर्वोत्तम विकल्पों की सिफारिश कर सकते हैं। ध्यान रखें कि बाल आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, इसलिए एक अच्छी पसंद का महत्व, साथ ही एक उचित हैंडलिंग तकनीक।

स्नान करने से पहले हमारे यॉर्कशायर को हमें यह सुनिश्चित करने के लिए ब्रश करना होगा कि इसमें नट्स न हों, क्योंकि, गीले होने के बाद, उन्हें पूर्ववत करना अधिक कठिन होगा। इसके लिए हम एक मॉइस्चराइज़र या एंटीस्टाटिक कंडीशनर लागू कर सकते हैं, जो बालों को छूने में मदद करता है। बालों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए कोट की हाइड्रेशन मूलभूत है। आवेदन के बाद, हम एक पास करेंगे मुलायम ब्रश, "मक्खन" , यह सुनिश्चित करना कि हम पूरे मंडल तक पहुंचें। अगर हम केवल बाहर ब्रश करते हैं, तो गाँठ त्वचा पर फंस जाएंगे, पूर्ववत करना मुश्किल होगा और यह हमारे यॉर्कशायर के बालों को पूरी तरह से उलझाने में जटिल होगा। ब्रश के बाद, ए के साथ डबल उपयोग कंघी (कई स्पाइकिंग स्पैसिंग के साथ) हम पूरे शरीर पर जायेंगे, उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दे रहे हैं जहां कान, पैर या पेट के पीछे उलझन की संभावना अधिक है।

बाथरूम के लिए हम हमेशा एक उपयुक्त शैम्पू और कुत्तों के लिए उपयोग करेंगे, हमारे पशु चिकित्सा क्लिनिक या कुत्ते के सौंदर्य में अनुशंसित। हमें इसे देखभाल के साथ लागू करना चाहिए ताकि बालों को अत्यधिक उलझाना न पड़े। अगर कुत्ता बहुत गंदा है, तो हम कर सकते हैं कुल्ला और फिर से साबुन . स्नान के बाद एक आवेदन करना संभव है सॉफ़्नर . कुछ ऐसे हैं जिनके लिए धोने की आवश्यकता होती है लेकिन दूसरों को सूखने से पहले सीधे रखा जा सकता है, जिसे हमें टंगलों से बचने के लिए भी देखभाल करना चाहिए, पहले एक तौलिया के साथ और फिर ड्रायर के साथ। यह महत्वपूर्ण है कि यह शुष्क रहता है।




लंबे बालों वाली यॉर्कशायर में हमें जरूरी है प्रत्येक दिन ब्रश करने में थोड़ा समय बिताएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम कोट को स्वस्थ और बिना उलझन में रखें। पिल्ला से इस गतिविधि में कुत्ते को आदी करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह स्वस्थ बालों को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है। हम छोटे सत्रों से शुरू कर सकते हैं क्योंकि जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो हम बढ़ेंगे।

यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल

यॉर्कशायर टेरियर से नॉट्स को कैसे हटाया जाए?

चाहे देखभाल की कमी, ग़लत देखभाल या किसी भी स्थिति के कारण, हम किसी बिंदु पर, बालों को उलझन में डाल सकते हैं। चलो देखते हैं कि हमारे यॉर्कशायर बालों को कैसे उलझाएं:

गाँठ गंदे बालों के पंख होते हैं जो आम तौर पर कान के पीछे, बगल में, पूंछ के नीचे, जांघों या उंगलियों के बीच होते हैं। सबसे पहले हमें करना है बालों की गेंद मॉइस्चराइज करें . यह नमी जो हम पैदा करते हैं, वह घर्षण के साथ बाल को नुकसान पहुंचाने में मदद करती है और हम व्यायाम करने जा रहे हैं।

इस चरण के लिए बाजार में विभिन्न उत्पाद हैं। हम दोनों का उपयोग कर सकते हैं कंडीशनर विशेष रूप से एंटीनोडोस के रूप में तैयार तरल पदार्थ के रूप में। आइए कुछ मिनट कार्य करें और अपनी उंगलियों के साथ गठबंधन को पूर्ववत करें, ध्यान से, कंघी के साथ या यहां तक ​​कि कार्ड के साथ भी। हम भी एक का उपयोग कर सकते हैं dematting , एक बर्तन जो नॉट्स या गंदे इलाकों में नॉट्स में विभाजित होता है। जितना अधिक बाहरी यह स्थित है, उतना आसान होगा इसे पूर्ववत करना होगा।

त्वचा के बहुत करीब नॉट्स में हमें विशेष देखभाल करना चाहिए कि इसे चोट पहुंचाने के लिए नहीं। यदि हम गाँठ खींचते हैं तो हम त्वचा को भी खींचते हैं, अगर आपको काटना है, तो हम अपने कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए मिल सकते हैं। हम बाधा के रूप में सेवा करने के लिए त्वचा और गाँठ के बीच एक कंघी लगाकर इसे सुरक्षित रख सकते हैं। अगर उलझन बहुत व्यापक हैं या त्वचा पर फंस गए हैं तो इससे कोई अन्य समाधान नहीं हो सकता है एक बिजली रेजर के साथ दाढ़ी . चलो इस मामले में, हमारे कुत्ते के नाई के साथ परामर्श लें, जो पशु की त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना इस समस्या को हल करने में हमारी सहायता करेगा।

यॉर्कशायर टेरियर से नॉट्स को कैसे हटाया जाए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?
यॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभालयॉर्कशायर टेरियर की बाल देखभाल
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओंबेहतर moroccanoil उत्पादों के साथ गोरा बाल देखभाल प्रथाओं
ठंड के दौरान अपने पालतू जानवर के बालों की देखभाल कैसे करेंठंड के दौरान अपने पालतू जानवर के बालों की देखभाल कैसे करें
मेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखें
Schnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखनाSchnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
मेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखें
» » यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
© 2022 TonMobis.com