छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन

छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन

चिहुआहुआ जैसे छोटे नस्ल पिल्लों के लिए किस प्रकार का आहार उपयुक्त है?




जब पिल्ला को प्राप्त करने या अपनाने की बात आती है, तो हमें यह जानने के लिए कई पहलुओं को देखना होगा कि यह एक स्वस्थ कुत्ता है या नहीं। एक तरफ, हमें यह देखना होगा कि आंखों में legañas नहीं है और यह कि श्लेष्म स्वस्थ है, बिना श्लेष्म के। यह सुनिश्चित करने के लिए भी सलाह दी जाती है कि कान साफ ​​हैं और ताल बंद हो गया है, और इसमें कोई प्रकार का फिशर या छेद नहीं है। पेट को देखना भी सुविधाजनक है, जहां नाभि क्षेत्र उगल रहा है, और गुदा में नहीं है।
अगर हम देखते हैं कि इन शर्तों को पूरा किया गया है और हम बढ़ते मौसम में पिल्ला के स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहते हैं, तो हमें उसे अपनी जरूरतों के हिसाब से भोजन देना होगा।
चिहुआहुआ जैसी छोटी नस्ल के पिल्ले, जो 5 किलो से अधिक वजन नहीं करते हैं। एक वयस्क के रूप में, 8 महीने में वे अपने विकास का 100% पूरा करते हैं। यह इंगित करता है कि उनके पास अधिक सक्रिय चयापचय है और इसलिए, हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन में अधिक मात्रा में ऊर्जा होनी चाहिए। आपके पास कोलोस्ट्रम भी होना चाहिए, पिल्ला की प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए इम्यूनोग्लोबुलिन का एक स्रोत बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, यह टीकों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मदद करता है, उन्हें लंबे समय तक और एंटीबॉडी की उच्च दर के साथ, और माइक्रोफ्लोरा संतुलन को संभावित दस्त को सही करने में मदद करता है।
दूसरी ओर, छोटी नस्लों के पिल्लों के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ, मुख्य घटक के रूप में ताजा प्रोटीन का स्रोत होना चाहिए। वे आमतौर पर फैटी एसिड को भी शामिल करते हैं जो तंत्रिका तंत्र के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, जैसे डीएचए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?
» » छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com