एमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्स

एमडीएफ के साथ काम करें

चूंकि एमडीएफ में कोई अनाज नहीं होता है, इसलिए इसे सतह पर स्कार्फिंग के बिना काटा, ड्रिल किया जा सकता है, मशीन किया जा सकता है और दायर किया जा सकता है। चूंकि यह दबाव का एक उत्पाद है और गोंद के साथ इकट्ठा किया गया है, एमडीएफ फॉर्मलाल्डहाइड यूरिया जारी करता है जब इसे पॉलिश या कट किया जाता है। यूरिया फॉर्मल्डेहाइड आंखों और फेफड़ों को परेशान कर सकता है, इसलिए उचित वेंटिलेशन आवश्यक है। एमडीएफ के साथ काम करते समय मास्क और आंखों की सुरक्षा पहनें।

बट किनारों

बट जोड़ किनारे से किनारे तक और subwoofer के निर्माण से काम करते हैं। अन्य प्रकार के जोड़ों, डोवेंट ग्रूव का भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन गोंद और लकड़ी के शिकंजा का संयोजन आसान बट जोड़ों के लिए उत्कृष्ट है।


गुणवत्ता लकड़ी गोंद का प्रयोग करें

एमडीएफ किसी भी अन्य दृढ़ लकड़ी की तरह व्यवहार किया जा सकता है, और सफेद गोंद की पेशेवर गुणवत्ता आदर्श है। कैबिनेट, बढ़िया फर्नीचर, गुणवत्ता के रूप में एक एमडीएफ सबवोफर बॉक्स के निर्माण पर विचार करें और आपको अच्छे स्पीकर प्रदर्शन के लिए आवश्यक एयरटाइट गुणवत्ता मिल जाएगी।

ड्रिल पायलट छेद


दबाए गए एमडीएफ लुगदी की प्रकृति का मतलब है कि यह प्लाईवुड के लिए अब शिकंजा नहीं है, या अन्य प्राकृतिक लकड़ी नहीं है। समाधान जोड़ों में शिकंजा चलाने से पहले पायलट छेद ड्रिल करना है। बोल्ट के व्यास के 85 प्रतिशत और 9 0 प्रतिशत के बीच ड्रिल पायलट छेद और बोल्ट के रूप में गहरे लंबे होते हैं। गैर शंकु शीट धातु शिकंजा और लकड़ी शिकंजा सबसे अच्छा काम करते हैं।

टैको का प्रयोग करें

स्पीकर / ड्राइवर, आंतरिक एम्पलीफायर या शिकंजा के साथ एक टर्मिनल कप को जोड़ने के दौरान एक तंग कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए एमडीएफ सतह को अवरुद्ध करने वाले थ्रेडेड प्लग का उपयोग करें।

शीट धातु के साथ समाप्त होता है

जब गोंद की उदार मात्रा के साथ ध्यान से लागू किया जाता है, तो लकड़ी के लिबास एक बहुत ही पेशेवर दिखने वाले कैबिनेट खत्म कर सकते हैं। एमडीएफ को भी चित्रित किया जा सकता है, लेकिन यह कम समग्र अनाज की सतह की उपस्थिति के कारण तेल और लाह को अच्छी तरह से नहीं लेता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करेंटूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करें
आइपॉड शफल बैटरी की पहली पीढ़ी को कैसे संपादित करेंआइपॉड शफल बैटरी की पहली पीढ़ी को कैसे संपादित करें
जेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करेंजेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करें
आउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएंआउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएं
अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएंअपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएं
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
एक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँएक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँ
मैं एक दर्पण सेल कैसे डिजाइन करूं?मैं एक दर्पण सेल कैसे डिजाइन करूं?
एक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करेंएक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करें
61 इंच के टीवी के लिए समर्थन कैसे करें61 इंच के टीवी के लिए समर्थन कैसे करें
» » एमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com