एम्पलीफाइड स्पीकर कैसे बनाएं


शिक्षा

प्लाईवुड का एक आयताकार बॉक्स बनाएं जो वक्ताओं के आवास के लिए लगभग 30 से 10 सेमी उपाय करता है। दृढ़ता से पक्ष संलग्न करने के लिए लकड़ी गोंद का प्रयोग करें। आंतरिक सर्किट की नियुक्ति के लिए पिछली तरफ खुलें। चूंकि प्लाईवुड छिद्रपूर्ण है, इसलिए यह ध्वनि की गुणवत्ता को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। इसलिए इकोक्सी राल के साथ बॉक्स के अंदर पेंट करें, जो एक सीलर के रूप में कार्य करता है। पेंट सूखने दें। जिग्स के साथ वक्ताओं के सामने दो छेद ड्रिल करें। 8 ओम स्पीकर के रूप में यह आमतौर पर 3 इंच मापता है, जिसमें छेद के व्यास 2.5 सेंटीमीटर होते हैं। स्पीकर बैटरी को इसके संबंधित छेद में रखें। बॉक्स को ठीक करने के लिए गर्म गोंद का प्रयोग करें।

एक साधारण कट कार्ड की खरीद, जहां निर्देशांक दो अक्षों में स्पष्ट रूप से पहचाने जाते हैं। इस पत्र को टेबल पर रखें और उस पर घटक केबल्स को इकट्ठा करना शुरू करें। पुल को जे 22 से आई 27 तक रखें। शक्तियों और लेबलों की पहचान करें ताकि उन्हें भ्रमित न किया जा सके। 10,000 ओम में ब्राउन, काली और नारंगी के बैंड हैं। 100,000 ओम प्रतिरोधकों को ब्राउन, काले और पीले रंग की धारियों और 50 ओहम लेबल करें क्योंकि इसमें हरे, सफेद और काले पट्टियां हैं। 10,000 ओम जी 20 एफ 28 प्रतिरोध तार डालें। H27 से H28 तक 100,000 ohms के प्रतिरोध में से एक और दूसरा I28 से I29 तक कनेक्ट करें। जे 27, जे 28 और जे 9 में तीन ट्रांजिस्टर तार डालें। I33 से I34 तक 50 ओम रोधी से कनेक्ट करें।




F29 स्पीकर से केबलों में से एक और J33 में दूसरा एक कनेक्ट करें। ब्लैक (नकारात्मक) बैटरी केबल को एफ 26 और लाल (पॉजिटिव) केबल में डालें, एक F34 में। अंत में, जेब से आई 27 तक पुल से जुड़े ऑडियो इनपुट में केबल्स को कनेक्ट करें।

आधार के किनारों पर गर्म गोंद लागू करें, ताकि आप अधिकतम स्थिरता के लिए स्पीकर के नीचे इसे रोक और ठीक नहीं कर सकें। स्क्रॉलिंग के लिए एक हिंग कवर संलग्न करें ताकि आवश्यक होने पर स्पीकर के पीछे खोलना / बंद करना संभव हो। स्पीकर के पीछे लकड़ी रखें। ठंडा सर्किट रखने के लिए वेंटिलेशन आवश्यक है, फिर एक छोटा वेंटिलेशन छेद ड्रिल करें। इनपुट केबल्स को पास करने के लिए इस छेद का उपयोग करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंस्पीकर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
सैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करेंसैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करें
द्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करेंद्विपक्षीय स्पीकर कनेक्टर तार कैसे करें
161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें161 वक्ताओं बोस कैसे सेट करें
निष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओंनिष्क्रिय बनाम सक्रिय वक्ताओं
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
एक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करेंएक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करें
61 इंच के टीवी के लिए समर्थन कैसे करें61 इंच के टीवी के लिए समर्थन कैसे करें
Subwoofer असेंबली निर्देश बॉक्सSubwoofer असेंबली निर्देश बॉक्स
जोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करेंजोड़ने के लिए द्वि-तार वक्ताओं का उपयोग कैसे करें
» » एम्पलीफाइड स्पीकर कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com