चूहों को कैसे खत्म करें?

एक बार चूहे का पता चला है, हमें तय करना होगा कि उन्हें कैसे खत्म किया जाए।

सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके जाल और जहर हैं।

माउस जाल

हमें कृंतक के लिए जाल के संचालन का विवरण मिलता है: • अपने अपरिवर्तनीय पहलू के लिए, यह तंत्र तंत्र को तोड़ने पर जानवर को गर्दन तोड़ने के लिए क्या बनाता है। अगर सब ठीक हो जाए, तो अब माउस के बजाए हमारे पास फुर्ती हुई आंखों के साथ एक शव है और यदि बुरा भाग्य है, तो मुंह और नाक से रक्त टपकाना। मौत तात्कालिक थी।

ऐसा हमेशा ऐसा नहीं होता है। यह बहुत fГЎcil कि उसकी गर्दन को तोड़ने के बजाय, माउस शरीर के ऊपरी हिस्से में फंस और डाई टूटी पसलियों और एक agonГa कुछ घंटों के साथ asphyxiated है। यह अभी भी जरूरी है, क्योंकि यह भयानक वायरस, बैक्टीरिया, कवक और परजीवी का वाहक है। हम बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि, सभी स्तनधारियों की तरह, चूहों में दर्द महसूस करने के लिए पर्याप्त मस्तिष्क विकसित होता है।

चूहों को खत्म करने के लिए जहर

कृंतक नए खाद्य पदार्थों के बहुत प्यारे हैं। एक संभावित पदार्थ tГіxica है कि उन्हें किसी दिए गए भोजन के caracterГsticas संबद्ध करने के लिए सक्षम बनाता है सहज सीखने का एक रूप है के साथ सामना: यदि वे बीमार दूषित भोजन crearГЎn एक खाने aversiГіn Г © एल के बाद, घोंसले से एक व्यक्ति कॉलोनी envГan संदिग्ध भोजन का परीक्षण करने के लिए, चाहे वह रहता है या मर जाता है, अन्य चूहों का स्वाद होगा।

विषाक्त पदार्थों के थोड़े से संदेह पर, चूहों ने भोजन खाने से रोक दिया। यही कारण है कि जहर केवल तब प्रभावी होते हैं जब वे घर में घूमने या घोंसले के सभी चूहों से खपत होते हैं

चूहे, जहर अंतर्ग्रहण, स्थानों है कि तक पहुँचने के लिए बहुत difГciles हैं में मर जाते हैं, जब सड़ते हुए, ademГЎs कि इस तरह के तिलचट्टे या चींटियों के रूप में अन्य कीटों, के लिए भोजन के रूप में सेवा कर सकते हैं एक बहुत ही अप्रिय गंध के कारण। इसके अलावा, अगर माउस के मस्तिष्क से संपर्क होता है तो एक पालतू बीमार हो सकता है।

जहर पालतू जानवरों या छोटे बच्चों की मौत का कारण बन सकता है जो इसे गलती से खा सकते हैं, साथ ही पक्षियों जो आमतौर पर बगीचों में घूमते हैं। इसके अलावा, जहर पर्यावरण और पानी के अत्यधिक प्रदूषण कर रहे हैं।




जहर तुरंत मारता नहीं है और जानवर को बहुत पीड़ा का कारण बनता है।

जैविक नियंत्रण सबसे अधिक पर्याप्त है लेकिन साथ ही यह सबसे धीमा और सबसे जटिल है, इसके उपयोग का अध्ययन किया गया है और ग्रामीण स्थानों में सफलता के साथ उपयोग किया जाता है। माउस की एक प्राकृतिक हिंसक प्रजातियां पेश की जाती हैं, आमतौर पर बोहोस और उल्लू, जिनमें रात्रिभोज की आदतें होती हैं और प्रकृति को अपना काम करने की अनुमति होती है।

शहर के मामले में यह बहुत कठिन है और केवल अति स्वच्छता और आदेश के संकेतित तरीकों का पालन करके हम उन्हें खाड़ी में रख सकते हैं।

चूहों को खत्म करने के लिए अन्य विकल्प

पाउडर repellents का उपयोग, इसकी तंत्र aromas पर आधारित है जो चूहों और कृंतक सामान्य रूप से दूर रखें। वे पालतू जानवरों या मनुष्यों के लिए प्राकृतिक हानिरहित उत्पादों के आधार पर निर्मित होते हैं, आसपास के क्षेत्रों में घरों, ग्रीनहाउस, अटारी या गैरेज में लागू होते हैं।

अल्ट्रासाउंड प्रणाली है कि शक्तिशाली बाधा चूहों, उत्सर्जक ध्वनियों हैं मनुष्य के लिए श्रव्य नहीं हैं और fГsicamente मनुष्य या पालतू जानवरों को प्रभावित नहीं, बस tendrГЎ hГЎmsters या गिनी सूअरों के साथ सावधान रहना होगा। वे घर के बाहर स्थापित हैं। हमें याद रखना चाहिए कि रिपेलर दीवारों और फर्नीचर से नहीं जाते हैं, यही कारण है कि वे एक निवारक प्रणाली हैं, चूंकि चूहों पहले से ही घर पर हैं, ये सिस्टम प्रभावी नहीं हैं। इसके अलावा उनके पास विद्युत ऊर्जा की उच्च खपत है।

घरेलू विधियां आमतौर पर कृंतक पर लागू होती हैं जो पूरी छुपी हुई आबादी के लिए पाई जाती है, न कि वे बेहद क्रूर हैं।

हम चूहों के लिए एक सूत्र प्राकृतिक जहर पाया, यह cuecos या एवोकैडो (एवोकैडो) भोजन के साथ मिश्रण के बीज पीस है, Г © स्टेशन मिश्रण चूहों लूटने स्थानों में डाल दिया जाता है, ध्यान नहीं पालतू है कि ले जा इसका उपयोग तैयारी करते समय अपने कपड़े का ख्याल रखें क्योंकि कोक के रस की जगह कपड़े से बाहर नहीं आती है।

द्वारा Гєltimo हम असफल नहीं हो सकता का उल्लेख है कि इस तरह जर्मनी जैसे कुछ देशों में, वहाँ कंपनियों रहे हैं कि बजाय स्थानों में चूहों, जाल और ढीली का सफाया की जहां कोई desequilibrna मौजूदा निवास स्थान।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीज़ल की भोजनवीज़ल की भोजन
मेरे कुत्ते ने दो दिन पहले एक माउस खा लिया और अब वह अपने पेट से परेशान दिखता हैमेरे कुत्ते ने दो दिन पहले एक माउस खा लिया और अब वह अपने पेट से परेशान दिखता है
बिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी हैबिल्ली matg_ एक माउस और आज एक सूखी खांसी है
मेरा माउस अजीब है, वह अपनी नाक से खून बह रहा हैमेरा माउस अजीब है, वह अपनी नाक से खून बह रहा है
माउस बिना रोक के कताई हैमाउस बिना रोक के कताई है
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
कृंतक द्वारा प्रसारित रोगकृंतक द्वारा प्रसारित रोग
घर में चूहों की कीटों को कैसे रोकेंघर में चूहों की कीटों को कैसे रोकें
चिगुआगुआ ने माउस के एक छोटे से हिस्से को खा लिया जो पहले से ही कठोर थाचिगुआगुआ ने माउस के एक छोटे से हिस्से को खा लिया जो पहले से ही कठोर था
कृन्तकों के प्रकारकृन्तकों के प्रकार
» » चूहों को कैसे खत्म करें?
© 2022 TonMobis.com