हंटवायरस महामारी विज्ञान

संयुक्त राज्य अमेरिका में हंटवायरस संक्रमणों को अधिक बार-बार हंटवायरस फुफ्फुसीयसंड्रोम कहा जाता है। यह एक दुर्लभ लेकिन संभावित घातक है, जो लोग सूखे मूत्र, मल, लार या इसके वाहक, संक्रमित कृंतक से वायरस को सांस लेते हैं। हंटवायरस संक्रमण को उभरती संक्रामक बीमारी के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और यह एक ज़ूनोसिस होता है, जो जंगली जानवरों से मनुष्यों तक फैलता है।

विवरण: शायद हंटवायरस संक्रमण का सबसे विशिष्ट लक्षण रोगी के फेफड़ों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ दिनों से कई हफ्तों तक लंबाई की ऊष्मायन के बाद, संक्रमित रोगी संकेत दिखाता है जिसे आसानी से दहन या नशा के साथ भ्रमित किया जा सकता है। दूसरे खंड में, उसमें असफल होने पर, व्यक्ति को सही ढंग से सांस लेने में कठिनाई होती है और फेफड़ों को पानी प्रणालियों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है और अन्य अंग विफल होने लगते हैं।

जनसंख्या: कोई भी व्यक्ति संक्रमित चूहों एचपीएस संक्रमण से पीड़ित हो सकता है। हालांकि, सबसे प्रसिद्ध ज्ञात मामले मध्यम आयु वर्ग के वयस्क हैं। प्रत्येक लिंग और सभी जातियों के अन्य लोग रोग को संक्रामक बना सकते हैं। पुरुष उचित रूप से उच्च संभावनाएं हैं कि दूसरी ओर, महिलाओं को उन व्यवसायों में नियोजित होने की अधिक संभावना है जो उन्हें सूजन चूहों में वितरित करते हैं।

2007 से संयुक्त राज्य अमेरिका के 25 राज्यों में हंटवायरस संक्रमण की सूचना मिली थी। यह बहुत संभावना है कि यह वसंत और गर्मियों में होगा, प्रतिरोध और लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत होगा। यह गिरावट में भी हो सकता है, जब कृंतक संपत्ति या बर्न में ठंड से आश्रय की तलाश में वायरस फैलते हैं।

कुछ लोगों को अधिक Hantavirus संक्रमण से ग्रस्त हैं: और बॉक्स हथेलियों न्यू मैक्सिको, कोलोराडो, एरिज़ोना, कैलिफोर्निया, यूटा, टेक्सास, वाशिंगटन, इदाहो और मोंटाना, किसानों, पशु पालक में रहने वाले लोग,, जीव और फील्ड पशु चिकित्सक, जो लोग सिलो में पेंट करते हैं, बहुत अधिक खाते हैं, या पशु फ़ीड, सॉफ्टवेयर कर्मचारी, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और विकास और निर्माण ठेकेदारों, हाइकर्स और कैंपर्स के कर्मचारी।

कारण और लक्षण: हंटवायरस आरएनए वायरस होते हैं जो शरीर में प्रवेश करते हैं जब लोग मूत्र मिट्टी, मल, लार या कृंतक से दूषित होते हैं। कभी-कभी चूहे से पीड़ित इमारत में काम करते समय दूषित धूल को सांस लेते हैं, एक शेड, या चढ़ाई पहाड़ों की सफाई करते हैं या संक्रमित क्षेत्र चूहों में कैंपिंग करते हैं ताकि वे अपने घोंसले का निर्माण कर सकें। जब कोई व्यक्ति मिट्टी में सांस लेता है, तो वायरस के कण ऊतकों, गले और फेफड़ों को घुमाने वाले ऊतकों में प्रवेश करते हैं।




अन्य लोग वायरस भी प्राप्त कर सकते हैं जब वे मुंह या नाक के संपर्क के बाद कृंतक मल से संक्रमित किसी आइटम से संपर्क में आते हैं। बीमारी से उगाए जाने के लिए इसमें एक सप्ताह से पांच सप्ताह लगेंगे। कुछ मामलों में, अन्य लोगों को सूजन चूहे से काटने के बाद हंटवायरस से संक्रमित किया गया है, लेकिन संचरण की यह विधि असामान्य है।

जैसा कि आप जानते हैं, लोगों को इस बीमारी के एक सूजन person.The प्रारंभिक चरण के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से Hantavirus संक्रमण अधिग्रहण नहीं कर सकते अक्सर कारण व्यक्ति दर्द हो सकता है फ्लू या भोजन की विषाक्तता के रूप में गलत पकड़ा है मांसपेशियों और दर्द, जैसे इन्फ्लूएंजा या संकेतक मतली, उल्टी, दस्त और खाद्य विषाक्तता समान है। बीमारी का यह स्तर कुछ घंटों से कई दिनों तक रहता है।

Hantavirus संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण बुखार शामिल 101 और F (38 और forty डिग्री सेल्सियस), ठंड लगना, सूखी खाँसी, खून से फेफड़ों के अंदर शोर, थकान के बीच 104 °। रोग के दूसरे चरण में, फ्रेम वायरस जो वायरस को समाप्त करने के लिए fluidin आदेश के छिपाना बड़ी मात्रा के माध्यम से फेफड़ों की परत को संक्रमित करता है करने के लिए प्रतिक्रिया करता है। तरल पदार्थ, एक विकल्प के रूप में, व्यक्ति को सांस लेने के लिए श्रमिक बनाता है। अंत में, सवाल में व्यक्ति? रक्त इकाइयों की एस बूंदें, असामान्य औसत दर जो अग्रिम कर सकती है, और वन? एस सांस लेने और रक्त परिसंचरण विफल रहता है।

हमारी चिकित्सा वरिकोसिस वेबसाइट पर और पढ़ें और क्रैम्पफैडर बेन्डलंग और कई अन्य बीमारियों के बारे में और जानें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
बिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिसबिल्लियों में संक्रामक पेरिटोनिटिस
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
कैनाइन रेबीजकैनाइन रेबीज
बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
कृंतक में साल्मोनेलोसिसकृंतक में साल्मोनेलोसिस
» » हंटवायरस महामारी विज्ञान
© 2022 TonMobis.com