कृंतक द्वारा प्रसारित रोग

रोग जो कृंतकों से मनुष्यों तक फैलते हैं

एरिथेमिकल टाइफस स्थानिक

द्वारा प्रदत्त Rickettsia mooseri fleas द्वारा प्रेषित जिसका जलाशय चूहों हैं।

ब्यूबोनिक प्लेग

इसका कारक एजेंट बेसिलस है यर्सिनिया पेस्टिस fleas द्वारा प्रेषित, हालांकि यह कृंतक में एक ज़ूनोसिस के रूप में प्रकट होता है कभी-कभी मानव को प्रभावित करता है।

संक्रामी कामला

में  आदेश के जीवाणु के कारण Spirochaetales, परिवार का Leptospiraceae यह विभिन्न जानवरों के कुत्तों, गायों और विशेष रूप से चूहों को प्रभावित करता है। जिम्मेदार मालिकों के साथ कुत्तों को टीका लगाया जाता है और गायों में यह बीमारी बहुत दुर्लभ होती है, केवल चूहे खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। बैक्टीरिया मूत्र में समाप्त हो जाता है और कई सीरोटाइप के साथ कारक एजेंट होता है।

हंटा वायरस

इसके प्रसार के लिए ज़िम्मेदार मुख्य क्षेत्र का कृंतक है उपनिवेश Sigmodontinae या लंबी पूंछ माउस। वायरस, जो जानवर के मूत्र, लार और विसर्जन में पाया जाता है, वायुमंडल के साथ हवा या धूल से मिलाया जाता है। यह एक घातक बीमारी है अगर इसे जल्दी पता नहीं चला है क्योंकि यह अक्सर निमोनिया से भ्रमित होता है।

आपके पास था

फ्लैट कीड़े से पाचन तंत्र के उपद्रव के अनुरूप है। मांस के लिए सही ढंग से मांस प्रसंस्करण करते समय, लगातार कमजोर पड़ता है। Tapeworms दैनिक लाखों अंडे पैदा करते हैं, जो मल के साथ खाली कर रहे हैं। चूहे उन्हें मल और संक्रमित जानवरों में स्तनधारियों द्वारा निगमित करते हैं। जब मनुष्य कीड़े से जानवरों से मांस खाता है, तो वह संक्रमित हो जाता है। अधिकांश मामलों में contagione असम्बद्ध है।

ट्रिचिनोसिस




यह एक परजीवी बीमारी है, जिसे निमाटोड कहा जाता है Trichinella सर्पिलिस. विसर्जन के माध्यम से चूहे द्वारा प्रेषित। यह सभी स्तनधारियों पर हमला करता है और मनुष्य को प्रेषित किया जा सकता है। infecciГіn आमतौर पर mГєsculos, Г © hese में परिपुटित लार्वा के ingestiГіn से होता है आंत में एक पेट में जारी और परिपक्व कर रहे हैं

टोक्सोप्लाज़मोसिज़

संक्रामक मानव रोग और अन्य जानवर, वैश्विक वितरण के परजीवी के कारण, टोक्सोप्लाज्मा गोंडी। इस रोग को एक ज़ूनोसिस माना जाता है, लेकिन इसे मनुष्यों के लिए प्रेषित किया जा सकता है। प्राथमिक स्रोत infecciГіn, В चूहों के मल है, टोक्सोप्लाज़मोसिज़ हल्के संक्रमण और sintomГЎticas कारण हो सकता है, के रूप में asГ घातक संक्रमण ज्यादातर भ्रूण को प्रभावित करने, reciГ © borns, नर्सिंग। crГіnicas में संक्रमण पुटी ऊतक के रूप में बनी रहती है, में अन्य कम आम मामलों crГіnica बीमारी के रूप में पाए जाते हैं।

हावरहिल बुखार

बेसिलस द्वारा प्रदान किया गया Streptobacillus moniliformis, चूहों के झुंड में मौजूद है।

Soduko

कारण एजेंट: Streptobacillus शून्य और streptobacillus miniliformis यह लार, conjunctivae और चूहों के पेशाब में पाया जाता है। यह एक दाने के रूप में प्रस्तुत करता है और एलर्जी से भ्रमित किया जा सकता है।

जलांतक

रेबीज निर्माता वायरस संक्रमित चूहों द्वारा मनुष्यों को संचरित किया जाता है।

एक बार जब चूहों Г © Stas पिस्सू मरने के लिए, घर और पिस्सू के खिलाफ यार्ड धूप देना चाहिए निकाल दिए जाते हैं अन्य huГ © मकान है और इस तरह trasmisiГіn रोग के खतरे पिस्सू के काटने से बिगड़ जाती है चाहते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
कृंतक में साल्मोनेलोसिसकृंतक में साल्मोनेलोसिस
चूहों को कैसे खत्म करें?चूहों को कैसे खत्म करें?
गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरणगिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
» » कृंतक द्वारा प्रसारित रोग
© 2022 TonMobis.com