ठंड के दौरान अपने पालतू जानवर के बालों की देखभाल कैसे करें

ठंड का आगमन हमारे पालतू जानवर के जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित करता है। इस समय के दौरान अपने बालों और त्वचा की देखभाल के लिए, आपको विशेष रूप से सावधान रहना होगा अतिरिक्त नमी या इसे रखने के नतीजे सही ढंग से ब्रश किया। बाल देखभाल जैसे पेशेवर द्वारा कुछ देखभाल बेहतर होती है लेकिन कई अन्य लोग हैं जो हम कम से कम ज्ञान के साथ घर पर कर सकते हैं।

हमारे दोस्तों के लिए ठंड के खिलाफ सबसे प्रभावी और सुरक्षित सुरक्षा आपकी त्वचा है, यदि आपके पास अच्छी स्वास्थ्य स्थितियां हैं, तो यह आपको एक बाल प्रदान करेगी जो बदले में आपको ठंड, बारिश और किसी अन्य वायुमंडलीय एजेंट से बचाएगी।

ताकि आपकी त्वचा स्वस्थ हो और इसके साथ आपका फर हो इसे स्वस्थ स्थिति में रखें। इसे प्राप्त करने के लिए हमें देना होगा हमारे पालतू जानवर के लिए अच्छा पोषण , हम बाल गाँठ रूपों के बाद से समुद्री मील की उपस्थिति या घोटाले बाल एक बाधा है कि आपकी त्वचा सामान्य रूप से पसीना को रोकता है से बचना चाहिए और इस समस्या पैदा कर सकते है जब एक स्वस्थ कोट हो रही है और हम खतरनाक जिल्द की सूजन की उपस्थिति प्रदान करेगा ।

जैसा कि हम दोनों चीजों को एक साथ देख सकते हैं, अगर एक स्वस्थ त्वचा है तो एक स्वस्थ कोट होता है। सर्दियों में नाई का दौरा गर्मियों में समान रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह, हमारे पालतू एक उज्ज्वल बाल है और हमारी नाई की देखभाल करने के लिए पूर्ण वैभव धन्यवाद बनाने के लिए अपने उत्पादों के साथ बाल हमारे लिए आवश्यक नमी प्रदान करेगा जाएगा और कर रहे हैं हम एक सूखे और भंगुर कोट से बचेंगे और साथ ही साथ अपने बालों के सिरों और जननांगों के क्षेत्रों को ट्रिम कर देंगे ताकि हमारी जरूरतों के दौरान हमारे पालतू गंदे न हों।

सालों से हम मिथकों को तोड़ रहे हैं जैसे कि एक ने कहा कि कुत्तों को प्रति वर्ष केवल एक स्नान दिया जाना चाहिए। यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि घर में रहने वाले कुत्ते को गंध से बचने और इसकी स्वच्छता और सफाई बनाए रखने के लिए नियमित स्नान की आवश्यकता होती है। गर्मियों में के रूप में सर्दियों के दौरान हम एक बार भी एक महीने हमारे पालतू स्नान, यकीन है कि हम एक अच्छा तापमान पर स्नान है और तौलिये के साथ और भी स्नान के बाद ड्रायर के साथ हमारे पालतू जानवर की बालों से सभी नमी को दूर कर सकते हैं। यदि आप एक ड्रायर का उपयोग करने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि तापमान बहुत अधिक नहीं है और इसे अपने बालों को जलाने से बचने के लिए किसी विशिष्ट स्थान पर तय किए बिना इसे अच्छी तरह से स्थानांतरित करें। एक का प्रयोग करें कुत्तों के लिए विशेष शैम्पू चूंकि यह आपकी त्वचा के प्राकृतिक पीएच के साथ-साथ इसकी हाइड्रेशन और बालों की देखभाल का सम्मान करता है।




ताकि हमारे मित्र पर ठंड के प्रभाव को कम करने के दैनिक उसके बालों में कंघी करना आपकी त्वचा, अत्यधिक बहाव (आमतौर पर हीटिंग की वजह से) में गंजा धब्बे की उपस्थिति, नमी से बचने के रूप में आवश्यक और यह सब खतरनाक जिल्द की सूजन के साथ है ।

ब्रश या कार्ड से गुजरने से पहले आप कोट के लिए एक पौष्टिक कंडीशनर लागू कर सकते हैं जिससे हेयर स्टाइल की सुविधा मिल सके और ब्रशिंग के दौरान आपके बालों को तोड़ने में नाकाम रहेगा। आप अपने पालतू जानवर के ट्रफल में प्राकृतिक वैसीलाइन लागू कर सकते हैं ताकि यह पोषण और उज्ज्वल हो और बदले में इसे ठंड से बचाए।

हम बारिश से बालों को एक एयरोसोल के साथ एक सुरक्षात्मक फिल्म बनाने में मदद कर सकते हैं जिसमें विशेष तेल होते हैं जो आपके बालों को चमकते हैं और पानी और गंदगी को मंथन का पालन नहीं करते हैं।

आपको ध्यान में रखना चाहिए पैड की देखभाल , इसलिए यह जरूरी है कि बालों के नीचे साफ मुंडा है, क्योंकि यह ठंड जमीन, बारिश या बर्फ के साथ सीधे संपर्क में है ताकि न केवल ठंड बढ़ रहा है, लेकिन यह भी घर सारी गंदगी ले इसे वहां जमा करने दें। वैसालीन जैसे विशिष्ट सौंदर्य प्रसाधनों, दरारों से बचने और कम तापमान द्वारा उत्पादित सूखापन के साथ अच्छे साप्ताहिक हाइड्रेशन के माध्यम से पैड की देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्राकृतिक चेहरे धोने के लिए एक गाइड,प्राकृतिक चेहरे धोने के लिए एक गाइड,
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - स्वस्थ त्वचा के लिए 3 मुँहासा त्वचा देखभालसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - स्वस्थ त्वचा के लिए 3 मुँहासा त्वचा देखभाल
सभी के लिए प्राकृतिक त्वचा देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँसभी के लिए प्राकृतिक त्वचा देखभाल के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
» » ठंड के दौरान अपने पालतू जानवर के बालों की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com