घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ

पालतू मालिकों का सामना करने वाली सबसे बड़ी परेशानियों में से एक है अपने घरों में विशेष रूप से मुल्टिंग की अवधि के दौरान बालों की उपस्थिति।

कुछ नस्लों में अधिक बाल या अधिक परतें होती हैं और वे इसे बहुत से खत्म कर देते हैं, लेकिन सभी कुत्तों और बिल्लियों को अपने बालों से अधिक या कम हद तक छुटकारा मिल जाएगा। हालांकि हम इसकी मदद नहीं कर सकते हैं, हम ढीले बालों की मात्रा को कम करने में मदद कर सकते हैं, और इसे प्रभावी ढंग से खत्म कर सकते हैं ताकि यह हमारे घरों में कोई समस्या न हो।

पशु पुराने या मृत बाल से छुटकारा पाता है। वे सर्दियों में कम तापमान से खुद को अलग करने में मदद करने के लिए एक मोटी कोट बनाते हैं और गर्मियों में वे "अतिरिक्त" बाल को खत्म करते हैं। हालांकि, कुत्तों और बिल्लियों को बड़ी मात्रा में बालों को खत्म कर दिया जाएगा यदि उनकी त्वचा परेशान होती है, तो वे एक गुणवत्ता आहार नहीं लेते हैं, वे एलर्जी से पीड़ित हैं, या कुछ अंतर्निहित रोगविज्ञान।

हम बालों के परिवर्तन से बच नहीं सकते हैं, लेकिन बालों को हटाने और हमारे घर में इसके संचय से अधिक है। हम इसे पाने के लिए आपको 6 युक्तियां छोड़ देते हैं।

1-हमारे पालतू ब्रश! नियमित रूप से, दैनिक आधार पर भी, ब्रशिंग सबसे अच्छी चीज है जो हम अपने घर को बालों से मुक्त रखने के लिए कर सकते हैं। यह हमारे पालतू जानवर के फर को नरम, क्लीनर और गिरने के लिए कम प्रवण भी बना देगा।

2-सही ब्रश चुनें। हमें अपने पालतू जानवर के बालों के प्रकार के लिए सही ब्रश चुनना होगा। प्रत्येक के पास एक विशिष्ट कार्य होता है और परत के प्रकार में सबसे अच्छा काम करता है जिसके लिए इसे डिज़ाइन किया गया है। कुछ मृतकों को सभी मृत बालों को हटाने के लिए एक से अधिक प्रकार के ब्रश की आवश्यकता होती है।




3-एक गुणवत्ता भोजन। स्वस्थ और चमकीले बालों को देखने के लिए हमारे दोस्त के लिए अच्छा पोषण आवश्यक है। हमारे कुत्ते या बिल्ली का कोट उनके आहार और उच्च गुणवत्ता वाले आहार और पाचन की प्रतिबिंब है, विटामिन और फैटी एसिड के उचित स्तर के साथ मुलायम, चमकदार और स्वस्थ बाल प्रदान किए जाएंगे।

बिल्ली-961804_640

4- असबाब की रक्षा करें। हम कुछ फर्नीचर के लिए कंबल का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें हम विशेष रूप से संरक्षित करना चाहते हैं या जिनका उपयोग हमारे पालतू जानवरों द्वारा किया जाता है। इसी तरह, कार की सीटों के लिए कवर या विशेष टैरपॉलिन यदि वे किसी वाहक में यात्रा नहीं करते हैं तो हम कार को साफ रखने में हमारी सहायता करेंगे।

5-एलर्जी और fleas का नियंत्रण। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करते हैं कि हमारे पालतू जानवरों को उनके एलर्जी के लिए पर्याप्त उपचार मिल रहा है, इससे उन्हें पीड़ित होना चाहिए। बाहरी परजीवी और fleas का एक संपूर्ण नियंत्रण एक स्वस्थ कोट और त्वचा के रखरखाव और पुनर्नवीनीकरण foci से मुक्त पर्यावरण के लिए महत्वपूर्ण है।

6-चलो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। अक्सर घर को बालों से मुक्त रखने और इसके संचय को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचेंअपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैं
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करनागर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
» » घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com