स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है




क्या आप जानते हैं कि आपकी त्वचा आपके शरीर में सबसे बड़ा अंग है? इसलिए, त्वचा देखभाल के महत्व को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए। त्वचा एक बाधा है जो आपके शरीर के बाकी हिस्सों की रक्षा करती है, हानिकारक चीजों को बनाए रखती है, अच्छी चीजें आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नियमित रूप से सर्वोत्तम होती है, आप बाकी के मुकाबले स्वस्थ होती हैं।

एक त्वचा cleanser चुनते समय, उन उत्पादों से बचें जो निर्जलीकरण का कारण बनते हैं, जैसे अल्कोहल वाले कठोर साबुन। चिकनी बनावट और प्राकृतिक सामग्री के साथ उत्पादों की तलाश करें। अपने हाथों या मुलायम कपड़े से क्लीनर को लागू करें और गर्म पानी से कुल्लाएं।

मृत त्वचा कोशिकाओं का उन्मूलन एक चमकदार त्वचा के लिए आवश्यक है और त्वचा मॉइस्चराइज़र और पोषक तत्वों की ग्रहणशीलता को अनुकूलित करता है। इस प्रक्रिया को exfoliation के रूप में जाना जाता है, और एक microfiber कपड़ा के साथ किया जा सकता है, या विशेष रूप से छोटे अनाज के साथ बनाई गई exfoliating cleanser के साथ किया जा सकता है जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए काम करते हैं। त्वचा देखभाल से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, बिना किसी नुकसान के पुरानी त्वचा को हटाने के लिए पर्याप्त दबाव का उपयोग करके परिपत्र गति में धीरे-धीरे रगड़ें।

एक बार जब त्वचा साफ और बढ़ जाती है, तो यह हाइड्रेटेड होने के लिए तैयार है। मॉइस्चराइज़र को भी ध्यान से चुना जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपको त्वचा या शरीर के लिए लोशन मिलता है जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त है और इसमें प्राकृतिक तत्व हैं। यदि आपकी त्वचा सूखी हो जाती है, तो शरीर की क्रीम चुनें जो मोटा हो और विशेष रूप से सूखी त्वचा के लिए बनाई गई हो। पतली, धावक शरीर लोशन तेल त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त हैं। त्वचा को नमक होने पर शरीर लोशन लागू किया जाना चाहिए, क्योंकि त्वचा अधिक हाइड्रेटेड होती है तो हाइड्रेशन और पोषण त्वचा में आसानी से अवशोषित हो जाता है।

आज के उत्पादों को सफाई, बहिष्करण और हाइड्रेशन प्रक्रियाओं को सरल बनाने के लिए तैयार किया गया है। एक कदम exfoliating cleansers, साथ ही डिटर्जेंट भी है जो मॉइस्चराइज करता है। तुम भी एक में सभी तीन कर सकते हैं, कबूतर क्रीम शरीर धो साथ के रूप में, अपने सामान्य त्वचा की देखभाल के लिए और भी अधिक सरल बनाने, तो यह अन्य काम करने के लिए और अधिक समय और अधिक कुशल है और इसलिए।

क्योंकि आपकी त्वचा में (या होना चाहिए!) लगभग 70% पानी, अच्छी त्वचा देखभाल के लिए अच्छी हाइड्रेशन आवश्यक है, क्योंकि यह त्वचा को युवा और स्वस्थ रखती है। इसका मतलब है प्रति दिन 64 औंस (या आठ आठ औंस चश्मा) पानी लेना।

त्वचा की देखभाल के लिए सूर्य से संरक्षण भी आवश्यक है। सूर्य के बहुत अधिक जोखिम त्वचा को समय से पहले उम्र का कारण बन सकता है, और कुछ मामलों में, स्थायी क्षति हो सकती है। सनब्लॉक, धूप का चश्मा, व्यापक-ब्रीड किए हुए टोपी और सुरक्षात्मक कपड़ों का नियमित उपयोग त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए एक लंबा रास्ता तय करता है।

त्वचा और शरीर की देखभाल के लिए इन पांच बुनियादी नियमों का पालन करें, और याद रखें कि आपकी त्वचा की सबसे अच्छी देखभाल, बेहतर आपकी त्वचा आपकी देखभाल करेगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
त्वचा को स्वस्थ रखें - दैनिक त्वचा देखभाल के लिए टिप्सत्वचा को स्वस्थ रखें - दैनिक त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
» » स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
© 2022 TonMobis.com