कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।

नियमित ब्रशिंग अपने कुत्ते के कोट और त्वचा को स्वस्थ रखने और अच्छे लगने में मदद करता है। और बेहतर परिणामों के लिए, सभी बालों को ब्रश करना जरूरी है न कि केवल शीर्ष परत. इसके लिए कुत्ते को ब्रश करने के कई तरीके हैं, लेकिन कुछ आपके कुत्ते के कोट को बनाए रखने और देखभाल करने के लिए सबसे प्रभावी हैं।

ब्रश करने का सबसे आम तरीका है

त्वचा की व्यवस्था के खिलाफ वापस ब्रश करना और इसे समायोजित करने के लिए ब्रश करना सबसे आम तरीका है। आमतौर पर ब्रश करने की यह शैली मृत हो जाती है और मृत बाल को समाप्त करती है और आपके कुत्ते की त्वचा को उत्तेजित करती है। हालांकि यह कुत्तों की कुछ नस्लों के लिए उपयुक्त नहीं है उदाहरण के लिए जिनके घुंघराले और बारहमासी बाल हैं। इस प्रकार के बाल में ऐसा करने के लिए केवल स्ट्रैंड्स का एक ब्रश लागू होता है जो धीरे-धीरे टंगलों को हटा देता है।


कुत्ते को ब्रश करने के लिए 9 कदम

पूंछ से सिर या सिर तक पूंछ से अपने पालतू जानवरों को ब्रश करना, पूरी तरह से आपके ऊपर है। बस एक छोर पर शुरू करें और दूसरे तक काम करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप किसी भी हिस्से को बिना छिद्रित छोड़ दें। हमारे कदम सामने से शुरू होते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है।

1. कुत्ते के सिर को ब्रश करें।

सिर को ब्रश करने की कुंजी धीरे-धीरे करना है। कुत्ते के चेहरे के चारों ओर त्वचा और बाल विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं और आपको बहुत सावधान रहना होगा कि आपकी आंखें या कानों को नुकसान न पहुंचे।

यदि आपके कुत्ते के कोट या उसके चेहरे पर बाल कम हैं, तो विशेष रूप से चेहरे के लिए बने छोटे, नरम ब्रश का उपयोग करें। अपने कुत्ते को लंबे बाल है, तो आंखों या दाढ़ी में एक बूंद, लंबे बाल के पीछे अपनी उंगलियों डाल दिया और धीरे, बालों के सुझावों के लिए उसकी उंगलियों से कंघी ताकि अपने कुत्ते की संवेदनशील त्वचा सुझावों से सुरक्षित है ब्रश का

2. देखभाल के साथ कान के बाल कंघी।

कान के बालों के लिए, अपने हाथ को कंघी और अपने कुत्ते की नाज़ुक त्वचा के बीच रखें। कान की त्वचा उलझा हुआ या समुद्री मील है, तो एक कपड़े अपने कुत्ते के कान के साथ घटा, इसकी सहायता से उपयोग करें कान के समुद्री मील सुलझाना, फिर धीरे धीरे उलझनों में कंघी। नोड्स बहुत बड़े हैं, तो एक कैंची का उपयोग या बेहतर अभी तक एक बिजली के रेजर को खत्म करने या बस आप त्वचा में कटौती से बचने के लिए के लिए एक पेशेवर इसे करते हैं (हमेशा त्वचा और रेजर के बीच उसके हाथ फिसलने)।

3. कुत्ते की गर्दन चिकनाई।

मुलायम ब्रश के साथ ब्रश करना शुरू करें। यदि आपके कुत्ते के गर्दन, कंधे और छाती पर लंबे या मोटे बाल होते हैं, तो एक कंघी या रेक का उपयोग करें। इसे जगह में रखने से पहले, जिन बालों को आपने अभी ब्रश किया है उन्हें मिलाएं।

4. सामने के पैर ब्रश करें।

एक कुत्ते के सामने पैरों पर छोटे बाल आमतौर पर धकेल दिया जा करने के लिए की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर अपने कुत्ते को किनारे है, के बाद से इस हिस्से कहीं और कुत्ते की तुलना में उलझ अधिक बनने के लिए की प्रवृत्ति है कंघी करना होगा। फ्रिंज को थोड़ा सा हाइड्रेट करें और फिर आवश्यकतानुसार कंघी करें।

5. धीरे-धीरे सबसे कमजोर हिस्से को ब्रश करें।

अपने कुत्ते की छाती और पेट पर मुलायम ब्रश का प्रयोग करें, यह जानकर कि यह हिस्सा बहुत संवेदनशील है, खासतौर से पेट और घनिष्ठ भागों के आसपास।

खींचकर मैट को उलझाने की कोशिश मत करो। इसके बजाए, मैट्स को कैंची या एक रेजर के साथ काट दें जैसा कि पहले संकेत दिया गया था या यदि आप पसंद करते हैं, तो पेशेवर आपके लिए काम करें।

6. पक्षियों और कुत्ते के पीछे ब्रश करें।

ये शायद ब्रशिंग के लिए सबसे आसान क्षेत्र हैं, आपको ब्रश के दांतों को त्वचा के स्वभाव और ब्रश के साथ एक और कंघी के साथ जोड़ना चाहिए।

7. पीठ ब्रश करें।

अपने कुत्ते के पीछे सहिष्णुता की डिग्री जानने के लिए पतली ब्रश का उपयोग करें, क्योंकि यह एक संवेदनशील क्षेत्र हो सकता है। पूंछ के आधार पर, गुदा के पास और अपने कुत्ते के महान हिस्सों के आस-पास बहुत सावधान रहना, नियमित ब्रश करना। इतनी सावधानी से करने में विफलता काटने का बहुत संभावना है।

8. पीछे के पैरों को ब्रश करें।

सामने के पैरों की तरह, आपके कुत्ते के पीछे के पैरों को ज्यादा ब्रशिंग की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए, लेकिन यदि आपका कुत्ता झुका हुआ है, तो आपको ऊपर वर्णित अनुसार इसे जोड़ना होगा। यदि आपका कुत्ता एक प्रदर्शनी कुत्ता नहीं है और उसके पिछले पैरों पर कई फ्रिंज हैं, तो उन्हें इलेक्ट्रिक रेजर के साथ काटना सबसे अच्छा है।

9. पूंछ ब्रश करें।

अगर आपके कुत्ते की पूंछ नहीं है, तो जाहिर है कि आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन, यदि यह लंबा और बालों वाला है, तो एक कंघी का उपयोग करना आवश्यक है। मैट के लिए, मैट को गीला करें और रेक का उपयोग करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
ब्रश चिहुआहुआब्रश चिहुआहुआ
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
मेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करेंमेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करें
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
कुत्ते के बाल देखभालकुत्ते के बाल देखभाल
» » कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
© 2022 TonMobis.com