हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव

त्वचा और हमारे कुत्ते के कोट की सामान्य स्थिति उनके स्वास्थ्य के अच्छे संकेतक हैं। स्वस्थ बाल चमकदार और मजबूत होना चाहिए, न कि भंगुर, अपारदर्शी या भंगुर, और स्वस्थ त्वचा लचीला और साफ होना चाहिए, चिकनाई, स्केली या घावों के साथ नहीं होना चाहिए। हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों पर भोजन के प्रभाव को जानना महत्वपूर्ण है।

पोषण का हमारे पालतू जानवर के बालों के साथ-साथ त्वचा के स्वास्थ्य पर चमक और बनावट पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।

त्वचा शरीर का सबसे बड़ा अंग है , और त्वचा कोशिकाएं बदलती हैं और तेजी से भर जाती हैं। अधिकांश कुत्तों में, लगभग सभी त्वचा बालों से ढकी होती है, भले ही कोट या नस्ल के प्रकार के बावजूद, लगातार बढ़ता है और मौसमी रूप से चलता है।

एक स्वस्थ स्थिति में त्वचा और बालों को रखने के लिए, हमारे कुत्ते को एक की जरूरत है संतुलित आहार और अत्यधिक पचाने योग्य जिसमें पर्याप्त मात्रा और गुणवत्ता में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, खनिजों और विटामिन होते हैं और यह आपकी ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सही मात्रा में कैलोरी प्रदान करता है।

यदि पोषक तत्व बहुत पचाने योग्य नहीं हैं, न केवल वे जीव की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन वे यकृत और गुर्दे के लिए अत्यधिक भार मानेंगे, जो अपशिष्ट उत्पादों को अधिक से अधिक खत्म कर देना चाहिए। प्रत्येक पालतू जानवर के लिए उचित आहार अलग-अलग होना चाहिए, उनके जीवन स्तर और उनके दैनिक जीवन की जरूरतों के अनुसार, सभी मामलों में, गुणवत्ता और संतुलन अच्छी पोषण की कुंजी हैं।

एक कुत्ता जिसका आहार उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपर्याप्त है, उसके बाल के सुस्त और सूखे कोट होंगे और अक्सर, अत्यधिक बालों के झड़ने होंगे।

हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव




प्रोटीन जब त्वचा और बालों की बात आती है तो वे आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। प्रोटीन का लगभग एक तिहाई कि त्वचा और फर को अच्छी हालत में रखने के लिए कुत्ते के इंजेस्ट की आवश्यकता होती है। यह पर्याप्त गुणवत्ता और जैव उपलब्धता भी होना चाहिए।

में सामग्री फैटी एसिड यह भी महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से, एसिड के पर्याप्त स्तर फैटी ओमेगा 3 और बायोटिन . यह एक में अनुवाद करता है स्वस्थ त्वचा और ए उज्ज्वल बाल . यह बालों के कूप के सही पोषण और पर्याप्त ऑक्सीजनेशन के कारण है, जो फर्म और चमकीले बालों के विकास का पक्ष लेता है।

इसके अलावा, हम अपने कुत्ते को पीड़ित होने पर, त्वचा को स्वस्थ और लोचदार बनाए रखेंगे, और इसके विरोधी भड़काऊ प्रभाव के लिए किसी भी प्रकार की जलन, खुजली और एलर्जी अभिव्यक्तियों को कम कर देंगे।

¿ और पूरक? क्या वे आवश्यक हैं? फिर जवाब है नहीं , जब तक हम अपने मित्र को उच्च गुणवत्ता वाले, संतुलित आहार के साथ अपनी आवश्यकताओं को अनुकूलित करते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करेंहमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें
दृश्य परिणामों के साथ न्यूट्रो प्राकृतिक पोषणदृश्य परिणामों के साथ न्यूट्रो प्राकृतिक पोषण
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
हमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्यहमारे कुत्ते की त्वचा और बाल स्वास्थ्य
लेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखेंलेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखें
» » हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
© 2022 TonMobis.com