चिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवर

चिली में 10 सबसे अधिक विदेशी प्रकार के पालतू जानवर

घर पर एक जानवर होने के लिए घर पर पूर्व तैयारी और मालिक की उपलब्धता जीवित रहने के आवश्यक तत्वों को प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। एक कुत्ते या बिल्ली के विपरीत, विदेशी जानवरों को अधिक मांग करने की आवश्यकता होगी . यही कारण है कि गुरु के बारे में क्या देश में कानून द्वारा स्वीकृत इन पालतू जानवर हैं सूचित किया जाना चाहिए, उनकी जरूरतों को क्या कर रहे हैं, क्या व्यवहार है, वह कहां से, क्या ख्याल आते हैं की आवश्यकता होगी, और इतने पर के लिए है।

इसके बाद, हम आपको हमारे देश में मौजूद दस सबसे विदेशी प्रकार के पालतू जानवरों के बारे में बताते हैं:

1. हूरन मार्शल

इन प्यारा और निविदा जानवरों की उत्पत्ति मिस्र में 3700 ए.सी. उस समय वे शिकार चूहों के उद्देश्य से बिल्लियों के रूप में पालतू थे। ग्रीक लोगों ने उन्हें खरगोशों से खरगोशों को पकड़ने के लिए किया था। फेरेट्स वे होने के द्वारा विशेषता है चंचल, सक्रिय और बहुत उत्सुक . ये पालतू जानवर जो 2.5 किलोग्राम वजन कर सकते हैं वे मजेदार कंपनी के लिए आदर्श हैं।

2। पायथन बॉल

रॉयल पायथन या बॉल पायथन केंद्रीय और पश्चिमी अफ्रीका से आता है। यह प्रति, जो हमारे देश में कानून द्वारा अनुमत है, जी सकती है 30 साल तक और यह उस नाम को भालू करता है क्योंकि जब आप धमकी देते हैं तो यह आपके सिर की रक्षा के लिए गेंद में रोल करने का प्रबंधन करता है। इसे पालतू जानवर के रूप में रखना खतरनाक नहीं है, अब तक मनुष्य उस उद्देश्य के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने में कामयाब रहा है।

3। gerbils

Gerbils हैम्स्टर के परिवार से हैं। चीन से ये जानवर omnivores हैं, इसलिए, वे बीज, जड़ों और जड़ी बूटी पर खिलाते हैं। वे दांतों पर लगातार और कुशल होते हैं क्योंकि उनके दांत लगातार बढ़ते हैं। यदि आप एक होने जा रहे हैं, मस्ती करने के लिए आपके पास अतिरिक्त कारण होंगे और आपका समय अच्छा रहेगा उसके साथ, दिन और रात दोनों।

4। गिरगिट अप्रत्यक्ष

यह सरीसृप, जो अरब प्रायद्वीप के दक्षिणपश्चिम के मूल निवासी है, असली छद्म रूप का एक जानवर है- वह पौधों के साथ मिश्रण करने के लिए अपने शरीर के रंग को अनुकूलित करने का प्रबंधन करता है ताकि उसके शिकार या शिकारी द्वारा न देखा जा सके . इन जानवरों के बारे में उत्सुक बात यह है कि उनकी आंखें हमें यह देखने की अनुमति देती हैं कि उनके पहले और पीछे क्या है। जब वे एक कीट को पकड़ना चाहते हैं, तो वे अपनी आंखें ठीक कर देते हैं, थोड़ी देर के लिए गतिहीन रहते हैं और 22 जी / एच की गति से अपनी जीभ निकाल देते हैं।

5। चिकी मकड़ियों

कुछ लोगों द्वारा डर, लेकिन दूसरों द्वारा प्यार किया। इन आरेक्निकों ने मास्कोटाडिक्टोस के हित से थोड़ी सी जीत हासिल की है। चिकी मकड़ियों के पास एक बालों का शरीर होता है और समय के साथ उनकी त्वचा बदल जाती है। वे कैद में 30 साल जीवित रह सकते हैं . चिली में, हम उन्हें शुष्क क्षेत्रों में पाते हैं, जहां वे चट्टानों या छेद के नीचे उच्च तापमान का सामना कर सकते हैं। यदि आप उन्हें घर पर रखने जा रहे हैं, तो उन्हें अपने अस्तित्व के लिए आवश्यक स्थितियों के बारे में चिंता करने की चिंता करें।




6। मंदारिन डायमंड

ऑस्ट्रेलियाई मूल के इस पक्षी को अपने आवास और कैद में दोनों साथी की कंपनी की आवश्यकता होती है। यह मिलनसार, उदार और हंसमुख होने की विशेषता है। यह प्रजातियां बीज पर खिलाती हैं, कीड़े, गाजर के टुकड़े, सेब और सलाद खा सकते हैं। वे अपने दैनिक स्नान का आनंद हाइड्रेट और ठंडा करने के लिए करते हैं।

7। पानी कछुए

कान कछुए हाल ही में मुक्त मेलों पर व्यापारियों द्वारा रेड को प्राथमिकता दी गई है। अनौपचारिक विक्रेताओं के पास अपर्याप्त स्थितियों के कारण इन प्रजातियों और उनकी देखभाल की आवश्यकता से सावधान रहें। दक्षिण-पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका के कछुओं को समय-समय पर सनबाथिंग की आवश्यकता होती है, और यह बेहतर है जब वे 5 सेमी लंबा नहीं होते हैं तो इसे हाइबरनेट न करें .

8. ग्राउंड हेजहोग

इन स्तनधारियों निशाचर होते हैं, जिज्ञासा है कि गंध और नई वस्तुओं के खिलाफ, अपनी नाक के साथ एक शोर बनाने के लिए और सामान्य लार की तुलना में अधिक बनाने के लिए शुरू की है। फिर, वे इसे शरीर पर फैलाते हैं, जिनकी प्रक्रिया को "अभिषेक" कहा जाता है। वे घास के मैदान और क्रिकेट की तरह कीड़े खाते हैं, और सबसे अनोखी बात यह है कि बिल्ली भोजन पर फ़ीड कर सकते हैं . एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि ये नमूने हाइबरनेट नहीं करते हैं, अगर आप देखते हैं कि वे तुरंत उन्हें गर्म करना शुरू करते हैं।

9। चिंचिला Lanigera

चिली चिंचिला के रूप में जाना जाता है। यह एक चतुर्थ क्षेत्र में, इलापेल में है। वे शुष्क क्षेत्रों, चट्टानी मिट्टी और पहाड़ी क्षेत्रों में रहते हैं, घास और जड़ी बूटियों पर फ़ीड करते हैं। उनके पास बहुत ही नाजुक पाचन तंत्र है, वे प्रचुर मात्रा में गर्मी और नमी के साथ पर्यावरण के लिए कमजोर हैं। यह संरक्षण समस्याओं वाली एक प्रजाति है और कानूनी रूप से संरक्षित है।

10। पीला मैका

यह मध्य और दक्षिण अमेरिका के वर्षावन में रहता है। वे बड़े बीज, कीड़े, लार्वा और फल खाते हैं। वे लंबाई 73 और 86 सेमी के बीच माप सकते हैं। वे जोड़े में रहते हैं, लेकिन वे हर साल पुन: पेश नहीं करते हैं। उन्हें रहने के लिए पर्याप्त जगह और अपने पंखों को फैलाने की जरूरत है।

बहुत अच्छी तरह से सोचें कि आपके घर में पालतू जानवर क्या होगा और समस्याओं के बिना जीने के लिए आपके लिए आवश्यक शर्तें क्या हैं। इसे खरीदने से पहले, पालतू दुकानों या प्रजनकों में, इसे खरीदने के लिए एक जगह की तलाश करें। बिक्री बिंदु से बचें, जैसे कि सड़क या मुफ्त मेले .

छवि सीसी Artemis Desteredes

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत हैपालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
» » चिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com