मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें

मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें

हम प्यार करते हैं अनुमानित जानवर यद्यपि उनके स्नेह और निष्ठा का आनंद लेने के लिए, हमें अपने पालतू जानवरों का ख्याल रखना चाहिए और उनके साथ व्यवहार करना चाहिए। हालांकि, कई बार वे स्थानीय क्वोन को समझते हैं कि कैसे नियंत्रण करना है और हमें एक विशेषज्ञ का सहारा लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, जब हमारे दोस्ताना तोता उसका बुरा व्यवहार और बीका में है। तो, हम क्या कर सकते हैं? चिंता न करें, क्योंकि उम में हम क्यों समझाएंगे क्यों कैसे तोते तोड़ने के लिए रुकने के लिए.

एक जानवर को शिक्षित करना एक आसान काम है, क्योंकि इसे धैर्य, दृढ़ता और अनुशासन की आवश्यकता होती है। इस मामले में, तोते की बाइक प्राप्त करने के लिए हमें पहले जरूरी है अपना विश्वास कमाएं . और आप यह कैसे प्राप्त करते हैं? असल में, तोते के साथ दैनिक देखभाल के साथ, यानी, जब हम हर दिन खिलाते हैं, हम पिंजरे को साफ करते हैं, हम उसे खिलौना देते हैं, हम उससे संबंधित हैं। इस तरह, जानवर समझता है कि मालिक और उसके कल्याण आप पर निर्भर करता है, इसलिए, आपको सम्मान करना चाहिए।

  • एक और महत्वपूर्ण विवरण जो हमें ध्यान में रखना चाहिए वह है कि तोते जंगली जानवर हैं और पर्यावरण के कुछ उत्तेजना के लिए आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकते हैं कि वे समझने या नियंत्रित करने में सक्षम हैं। दूसरे शब्दों में, जब तोते चित्र चित्रित करते हैं वे झुर्रियों महसूस करते हैं और जब वे डरते हैं क्योंकि वे समझने में सक्षम हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है या क्योंकि वे अभी भी अपने पर्यावरण से परिचित हैं। लेकिन, जब उनकी हार्मोनल गतिविधि बढ़ रही है, तो संभोग के मौसम में आमतौर पर वसंत और शरद ऋतु में होता है।

  • लोरोन बाइक बनाने के लिए हम नियमों की एक श्रृंखला का पालन कर सकते हैं जो इस व्यवहार को सही करने में हमारी सहायता करेंगे। इस अर्थ में, विशेषज्ञों को चिकनी आंदोलनों को बनाने और हमारे जानवर को कम से कम आने की सलाह देते हैं। पहला संपर्क वे बहुत महत्वपूर्ण हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्होंने हमें भरोसा किया है। जैसा कि हमने पहले कहा है, हमें अपना विश्वास जीतना होगा और एक माध्यम बनाने की कोशिश करें जिसमें हमारे जानवर आरामदायक और आराम से महसूस करें।

  • के लिए एक और अच्छा विचार एक आक्रामक तोते को नियंत्रित करें कुछ प्राइमियो के साथ अपने अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन यह भी याद रखना अच्छा है कि तोते अपने पिंजरे से अपने क्षेत्र के करीब होने पर अधिक तस्वीरें लेते हैं। इसलिए, अगर यह इस माहौल से दूर होने का मामला था ताकि वह आक्रामक न हो।




  • अन्य बार, हमारे सभी प्रयासों और प्रयासों के बावजूद, हम सक्षम हैं चुंबन बंद करने के लिए तोते जाओ। चिंता न करें क्योंकि अन्य कारण भी हो सकते हैं जो हम देखते हैं, जब तक हम पशु चिकित्सक नहीं होते। उदाहरण के लिए, शायद जानवर पर बल दिया जाता है क्योंकि इसका पिंजरा बहुत छोटा होता है क्योंकि इसमें कुछ असहज फिजिसिक होता है जिसे हम समझने में सक्षम होते हैं। इन मामलों में, यदि व्यवहार तेजी से आक्रामक और चिंताजनक है, तो विशेषज्ञ से परामर्श करना बेहतर होगा।

    हमें उम्मीद है कि आपने हमारी सलाह के साथ उसकी मदद की है और अब हम आपको अपने साथ भाग लेने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं। तुम जानते हो अपने तोते को झुकाव कैसे रोकें ?

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे तोते तोड़ने के लिए रुकने के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
    तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
    हाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू कियाहाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू किया
    तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
    तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
    मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
    तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
    तोतेतोते
    तोते में सबसे आम बीमारियांतोते में सबसे आम बीमारियां
    आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
    » » मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें
    © 2022 TonMobis.com