एक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखाव

आदर्श पिंजरे 60 सेमी मापना चाहिए। लंबाई में, लगभग 50 सेमी तक। चौड़ाई और लगभग 30 सेमी। पिंजरे के नीचे से ऊपर तक।

हैम्स्टर बहुत सक्रिय हैं और एक्रोबेटिक्स करना पसंद करते हैं, यही कारण है कि बड़े पिंजरों की आवश्यकता होती है। यदि यह बहुत छोटा था, कृंतक बहुत परेशान हो जाते हैं।

आप pГЎjaros पिंजरों और एक्वैरियम उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हम hГЎmster में विशेष पिंजरों की सलाह देते हैं, ademГЎs स्वतंत्र रूप से हवा प्रसारित करने और सुनिश्चित करें कि यह बच नहीं सकते चाहिए।

एक्वैरियम की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि नमी जमा होती है और हवा अच्छी तरह से फैलती नहीं है और इससे हम्सटर बीमार हो सकता है। अनुशंसित वातावरण शुष्क और साफ होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पिंजरे प्लास्टिक नहीं है और यह बहुत प्रतिरोधी है और ये जानवर gnaw और खा सकते हैं और नशे में डाल सकते हैं।

हमेशा सुनिश्चित करें कि पिंजरे का दरवाजा सुरक्षित रूप से बंद है क्योंकि वे बहुत चतुर और चुस्त हैं और बचने के सभी तरीकों की तलाश करते हैं . पिंजरे प्लास्टिक, धातु और तार और लकड़ी के कभी नहीं बनाया जाना चाहिए। पिंजरे को चिप्स की अच्छी परत 2.5 से 5 सेमी के बीच सुसज्जित किया जाना चाहिए।




बेडरूम में और पेशाब क्षेत्र में और चिप्स रखो। कपास या कपड़े के टुकड़े न रखें, क्योंकि वे इसे काटते हैं और यहां तक ​​कि इसे निगल भी सकते हैं।

आपको हम्सटर में विशेष रूप से पानी की एक बोतल की भी आवश्यकता होगी, पानी की आसानी से दूषित होने के बाद इसे पकवान का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है और इसे उलट दिया जा सकता है। स्प्रे को पिंजरे से जोड़ा जा सकता है ताकि यह टिप न सके और हमेशा जांच लें कि इसमें साफ पानी है।

पिंजरे को सूर्य या ड्राफ्ट में नहीं रखा जाना चाहिए। Overexposure मौत का कारण बन सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें कमरे के एक कोने में या टेबल पर रखना होगा, लेकिन खिड़की के बगल में कभी नहीं।

हैम्स्टर 18 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री के बीच तापमान पसंद करते हैं। तापमान को 13 डिग्री सेल्सियस से कम न होने दें क्योंकि वे हाइबरनेशन की स्थिति में प्रवेश करते हैं और मर जाते हैं।

इस मामले में एक हीटर चालू कर देता है या पिंजरे के आसपास गर्म पानी के साथ रखा बोतलों या बैग, तब होता है के बाद अपने हाथ और frГіtalo पर एक tГіmalo कम समय धीरे-धीरे गर्म और वापस जीवन के लिए वापस जाने के लिए की © रों, आप भूल नहीं है जगह है क्योंकि यह प्रकाश और सूर्य के प्रकाश के लिए बहुत संवेदनशील है, जहां estГ © रों थोड़ा अंधेरा होना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
एक पक्षी पिंजरे कैसे बनाते हैंएक पक्षी पिंजरे कैसे बनाते हैं
बिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करेंबिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करें
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
बुलडॉग के लिए पिंजरेबुलडॉग के लिए पिंजरे
हाइग्रोमीटर की स्वच्छताहाइग्रोमीटर की स्वच्छता
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करेंपक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
» » एक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखाव
© 2022 TonMobis.com