जैसे ही मछली पुनरुत्पादन करती है

जैसे ही मछली पुनरुत्पादन करती है

समुद्री जीवन आकर्षक है और संभोग

यह मछली की गंदगी की प्राकृतिक प्रक्रिया का हिस्सा है। हालांकि, यह एक अलग, विविध और बहुत रोचक प्रक्रिया है जो बाहरी रूप से या आंतरिक रूप से किया जाता है, आमतौर पर अंडे के साथ, लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है।

यदि आप समुद्री दुनिया को निश्चितता के साथ पसंद करते हैं जिसे आप जानना चाहते हैंमछली कैसे पुनरुत्पादित करती हैयही कारण है कि हमने आपके दिमाग को पोषित करने के लिए अन्य उत्सुक जानकारी देने के अलावा आपको समझाया ताकि आप समुद्र के इन प्राणियों के बारे में और अधिक खेल सकें।

  • की टाइपोग्राफी के अनुसार

मछली हो सकती है oviparous, viviparous और ovoviviparous इसका मतलब है कि वे अंडे के माध्यम से पुन: पेश कर सकते हैं और यहां तक ​​कि मछली विकसित भी हो सकती है।

संभोग मछली होती है तो बड़े पैमाने पर यद्यपि वहाँ पुरुषों और Fêmeas, केवल एनजी आसानी से porqueón TEM बाहरी órgóel पहचान योग्य diferenciáveis। इस तरह के alimentañón, प्रकाश, estañón वर्ष या Temperatures- अध्ययन के रूप में चक्र lñón मछली को प्रभावित करने के लिए कई कारक हैं जो उच्च तापमान, छोटी अवधि incubañóo दिखा।

  • यदि आपडिंबप्रसूअंडों को नर के शुक्राणु के साथ पानी से नेविगेट किया जाता है। समुद्र के तल पर कुछ केवल घनत्व और निचले एट, जबकि अन्य पानी से निकलते हैं। किसी भी मामले में, वे अपने अंडे को हवा के बुलबुले में सुरक्षित कर सकते हैं, और अन्य उन्हें मुंह के अंदर भी रख सकते हैं।
  • जीवित बच्चा जनने वालीdón à light पूरी तरह से गठित मछली, तो इस प्रकार की मछली की लगभग 400 प्रजातियों में आंतरिक रूप से इनक्यूबेट करने और करने की प्रक्रिया।
  • ovovivíparosवे viviparous के समान हैं, उनके fecundated के लिए और पुरुष gonopodios के माध्यम से आंतरिक रूप से प्रदर्शन किया गया था, जो महिलाओं में अंडे पेश करता है। लिंगों को पहचानना आसान होता है, और अधिक मादाएं, जबकि पुरुष के पास अधिक ज्वलंत रंग होते हैं। Ovoviviparous के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि महिलाओं, पहली बार अपने अंडे बिछाने के बाद,उसे नर को उर्वरक करने की आवश्यकता होगीदूसरी बार, वह पिछले समय से थोड़ा शुक्राणु सुरक्षित रखता है।
की टाइपोग्राफी के अनुसार
  • Hermaphrodite मछली

    यद्यपि नर या मादा मछली हैं, कुछ मछली hermaphrodites हो सकता है . इस प्रकार की मछली बहुत रोचक होती है, खासकर जब वे टैरियो या तालाब में रहते हैं, जोन क्विओन उन्हें एक निश्चित समूह की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे संभोग के समय नर या मादा के बीच बदल सकते हैं। इस मामले के रूप में जाना जाता हैएक साथ नवंबर.

    एक और प्रकार का नवंबर है जिसमें मछली अपने जीवन के पहले चरण के दौरान नर होती है और फिर मादा बन जाती है - इस मामले मेंप्रोटैन्ड्रिको नवंबरऔर यह समुद्री डाकू में बहुत आम है।




    जब मछली अपने जीवन की शुरुआत में मादाओं के रूप में व्यवहार करती है और फिर नर में बदल जाती है, तो इसे कहा जाता हैProtogénico के नवंबर.

  • मछली के प्रवासन

    कुछ मछली प्रजनन प्रक्रिया के लिए एक प्रवासी साहसिक, और एक रस्म है कि अंडे खा लिया कई कदम पिछले कर सकते हैं जो अकेले या जोड़ों में बहुत कम या कुछ किलोमीटर की दूरी के लिए दूर किया जा सकता है, शुरू करते हैं। ग्रूपर और स्नैपर मछली में इस प्रकार का अनुष्ठान आम है। आत्मा के अनुसार, वर्ष के बाद वर्ष उन्होंने संभोग के लिए आदर्श स्थान की तलाश की।

    जब मछली हमारे कतर में रहती है, तो सही परिस्थितियों को बनाना महत्वपूर्ण है क्रेशन सौदावेस साथ ही यह पहचानना जरूरी है कि लिंग में से कोई भी जीवन है या नहीं। अपनी मछली का अधिग्रहण करते समय जानवरों में उनके गुर्दे के तरीके को जानना अच्छा होता है-साइट 2.xyz हम आपको कुछ लेख प्रदान करते हैं जो आपकी सृष्टि में मदद कर सकते हैं, खोज:

  • एक नमक पानी कैसे बनाए रखने के लिए
  • एक मछली तालाब कैसे बनाते हैं
  • कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली पकड़ी गई है या नहीं
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मछली कैसे पुनरुत्पादित करती है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
    कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहीं
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
    मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
    गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
    पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
    ज़ेब्राफिश का प्रजननज़ेब्राफिश का प्रजनन
    » » जैसे ही मछली पुनरुत्पादन करती है
    © 2022 TonMobis.com