एक प्राकृतिक या जैविक तालाब क्या बनाया गया है?

तालाब और तालाब उन्होंने एक बार गठित किया पारिवारिक छवि कई निवास क्षेत्रों के प्रभाव के क्षेत्रों में। द्वितीय विश्व युद्ध के पहले दशकों में, जर्मनी के संघीय गणराज्य में मौजूद 9 0% विध्वंस के अधीन थे या सभ्यता से विध्वंस सामग्री और मलबे से अंधे हुए थे। यह आश्चर्यजनक नहीं होना चाहिए, कि, बड़ी संख्या में पौधे और जानवर एक समझदार प्रतिगमन दिखाते हैं।

एक तैयार करके प्रकृति की नकली तालाब , लेकिन आवश्यक उपकरणों का उपयोग करके, इन प्रजातियों के लिए जीवन की नई स्थितियां बनाई जा सकती हैं। हालांकि यह संभावना है कि धमकी दी mГЎs में से कोई भी, लाल सूचियों में दिखाई देने से, फिर से फिर से यहाँ पुनर्स्थापित है एक सतह acuГЎtica अच्छी तरह से हासिल कुछ भी असामान्य वैसे भी, एक सजावटी तत्व बहुत enlivening है और,।

एक स्थान के रूप में, आपको एक चुनना होगा धूप वाली जगह . जंगल में, निश्चित रूप से, तेजी से छायांकित स्थानों में छोटे तालाब होते हैं, लेकिन वहां रहने वाली प्रजातियां लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के लिए बनाई जाती हैं जब उन्हें बगीचे या बगीचे में कृत्रिम तालाब में जाना जाता है।

आयामों के संदर्भ में, यह कहने के लिए पर्याप्त है कि पानी का एक पूल एक वर्ग मीटर यह पहले से ही कुछ भी बेहतर नहीं है। इसके विस्तार जितना अधिक होगा, प्रजातियों की बढ़ती संख्या के लिए और अधिक महत्वपूर्ण जगह पेश की जाएगी, मान लीजिए कि इसे पर्याप्त विन्यास दिया गया है। ताकि जानवर ठंढ के कवर के नीचे हाइबरनेट कर सकें, गहराई कम से कम 1 मीटर होगी। बीच की ऊंचाई पर स्थित एक विस्तृत और फ्लैट मार्जिन पानी के स्तर से ऊपर 5 और 25 सेमी . उन्हें धीरे-धीरे गहरे क्षेत्र में उतरना है: कभी भी लंबवत नहीं।

द्वीपों को 10 मीटर से अधिक व्यास के जलाशयों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि अन्यथा उथले पानी के क्षेत्रों में बहुत तेज ढलान है। केंद्र में तैरते लकड़ी के तत्व द्वारा एक विश्राम बिंदु की पेशकश की जा सकती है।

मिट्टी जलरोधक इसे 15 सेमी कंक्रीट की परत के साथ हासिल किया जा सकता है, जिसमें बजरी और सीमेंट के 2 से 1 के अनुपात के अलावा, जलरोधक सामग्री होनी चाहिए। इसी कारण से यह एक विशेष रूप से तेज़ तरीके से ठोस होता है, और इसे ठोस कंक्रीट में साइट पर मिश्रण करने के लिए आवश्यक बनाता है। लौह ढांचे की व्यवस्था और तख्ते के साथ गद्दी जो इस निर्माण की आवश्यकता है वह ऐसा कुछ नहीं है जो कोई भी कर सके। इस कार्य प्रक्रिया के दमन को सर्दी बर्फ की विनाशकारी कार्रवाई के साथ नकारात्मक रूप से मुआवजा दिया जा सकता है, जिसके लिए प्रत्येक वसंत में तालाब खाली हो जाता है और एक नया प्लास्टर दिया जाता है।

सामान्य परिस्थितियों के अंतर्गत, आम तौर पर दूसरी विधि चुनें और waterproofing एक विशेष lГЎmina, पराबैंगनी किरणों acciГіn जो 0.7 और 1 मिमी के बीच एक मोटाई होने habrГЎ के लिए प्रतिरोधी के साथ किया जाता है। रोल में इसे खरीदने से बेहतर, यह पहले से ही वेल्डेड और आवश्यक आकार टुकड़ा प्राप्त करना बेहतर है। इसे रखने से पहले, किनारों के साथ कांच के टुकड़े, कांच के टुकड़े और अन्य वस्तुओं को हटा दें। फिर मिट्टी को टैम्प किया जाता है और कम से कम 5 सेमी मोटी रेत की परत से ढका होता है। बैंक के भाग में, lГЎmina उद्यान साइट के उस भाग पर जल स्तर से बढ़ाना चाहिए द्वारा तालाब शुष्क रहता है और वहाँ कोई पानी रिसाव है।

निचले हिस्से के लिए लगभग 10 से 20 सेमी तक, नमक या मिट्टी की धरती और रेत की एक परत, पौष्टिक पदार्थों में गरीब। बगीचे की भूमि जंगल, खाद या अन्य के रूप में अनुचित है, क्योंकि इससे पौधों के तत्वों का अत्यधिक गुणा हो सकता है। जिन आंकड़ों को हमने पानी की गहराई से पहले संकेत दिया है, उन्हें पिट खुदाई होने पर उन्हें 15 से 25 सेमी तक जोड़ना होगा। जहां मिट्टी की परत फिसलन है, निविड़ अंधकार शीट गोंद के साथ smeared किया जाना चाहिए और ठीक रेत इसे फैलाना चाहिए।

तालाब को दोबारा दोहराएं यह एक ऐसा कार्य है जो मई के मध्य और सितंबर की शुरुआत के बीच बरसात के मौसम में किया जाना चाहिए। अधिकांश जलीय सब्जी प्रजातियां बहुत शुष्क और सूखी होती हैं, और परिवहन के लिए उपयुक्त कंटेनर उन्हें नम रखने के लिए तैयार किए जाने चाहिए। यदि आवश्यक हो तो उन्हें गीले कपड़े में भी लपेटा जा सकता है।

वे गहरे बिंदु से शुरू होते हैं और बैंकों की तरफ बढ़ते हैं। जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, पानी का स्तर बढ़ना चाहिए। पौधों को छेद में पेश किया जाता है जो पहले अभ्यास किया जाएगा, पृथ्वी उनके चारों ओर दबाया जाता है और बजरी, कंकड़ या रेत के साथ खींचा जाता है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो ऐसा हो सकता है कि गहरे स्थानों की झाड़ियों को अलग कर दिया जाए और सतह पर तैर जाए। चूंकि गहरे क्षेत्र के लिए उपनगरीय पौधे आदर्श हैं, उदाहरण के लिए, स्पाइक्स और पानी के पंख, जलीय रैनुनकुलस, एलोडेस, मिलिट्रीओल्स इत्यादि। जलाशयों के हिस्से के लिए, जो कि 40 से 20 सेमी गहराई के बीच है, इसे एक खाई, जलीय रोमाजा, इसे सही करने, लैगून भीड़, पीले लिली और क्लैमिडिया का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। उथले पानी के लिए, पानी के पौधे, पानी के लिली, पानी के लिली, मार्श ट्रंक, अरोयोइएलस या सिलिकारी जैसे पौधे, और विभिन्न साइप्रस प्रजातियां उपयुक्त हैं। यदि कोई यह ध्यान में रखता है कि ये पौधे तेजी से बढ़ते हैं, कुछ महीनों के भीतर तालाब के मार्जिन पहले से ही पहचाने जाने योग्य नहीं हैं और उदार वनस्पति से ढके हैं। रीड या घाटी के बिना करना बेहतर है, क्योंकि वे जल्द ही भाप के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करते हैं।

अधिक आकार के पौधे, निश्चित रूप से, उत्तरी किनारे के बगल में स्थित होना चाहिए ताकि वे दूसरों से प्रकाश न लें।




अभी उल्लेख किए गए अधिकांश पौधे शाखा की दुकानों में बेचे जाते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप हमेशा जिस तरह से तैयारी कर रहे हैं उसके समान कुछ तालाब की प्रतियां पकड़ सकते हैं। लेकिन इसमें शामिल होने से सावधान रहें! इसके अलावा, संरक्षित प्रजातियों को छुआ नहीं जाना चाहिए।

प्राकृतिक या जैविक तालाब में पक्षी धीरे-धीरे व्यवस्थित होते हैं। जलीय पौधों के साथ छोटे प्राणियों की एक श्रृंखला दिखाई देती है। इसके अलावा, आप उठा सकते हैं प्लवक एक उपयुक्त नेट के साथ या एक साधारण नायलॉन मोजा के साथ एक और प्राचीन तालाब में। कीट poblaciГіn के बारे में सिफारिश कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, मक्खियों या efГmeras एक dГa और gГ © नीरो frigania या उनके लार्वा, बुनकरों, बिच्छू और पानी कीड़े, garapitos, आदि और घोंघे, घोंघे के रूप में ताजा पानी और सीएनएगागा।

मेंढक, टोपी, सलामैंडर्स और उनके अंडों को लेने के लिए क्या नहीं किया जा सकता है . एक ओर, यह आम तौर पर मना किया जाता है- दूसरे पर, अधिकांश उभयचर अपने अंडे जमा करते हैं जहां वे दुनिया में आते हैं। अगर वे चले गए हैं, तो वे अपने जन्म के स्थान पर जन्म के समय वापस लौटना चाहेंगे और बगीचे या सड़क के माध्यम से अपने मार्ग में अपना अंत खोज लेंगे।

जानवरों की बिक्री के लिए समर्पित प्रतिष्ठानों में आपको कभी भी उभयचर नहीं खरीदना चाहिए। यह आम तौर पर यहां अवैध रूप से पकड़े गए नमूने या आयात से भी होता है, जो भूगोल के अन्य स्थानों में स्थित दौड़ से संबंधित हो सकता है और जो स्थानीय जीवों में महत्वपूर्ण गड़बड़ी पैदा करने में सक्षम हैं।

वह है मछली के बिना करो एक स्पष्ट तरीके से। वे कम जीवों को नष्ट कर देंगे, उदाहरण के लिए, उभयचर के अंडे और टैडपोल जो अंततः अनुकूलित हो जाते हैं। बतख भी किसी भी तालाब को बदलने में सक्षम हैं जिसके लिए सभी प्रयास समर्पित किए गए हैं, और इसे कम समय में खो दिया गया है।

एक जैविक तालाब प्रस्तुत करने वाली समस्याएं दुर्लभ हैं। हाल के निर्माण में शैवाल का एक अतिरंजित गुणा हो सकता है, कहें, ताकि शेष जीवित प्राणियों के विभिन्न प्रजातियां अपना संतुलन खो सकें। जब चीज बदसूरत हो जाती है और कुछ पौधों की प्रजातियां मोटा हो जाती हैं, तो आपको एक हिस्से को खत्म करना होगा। लेकिन कुलता कभी नहीं, क्योंकि इस तरह के मामले में छोटे निवासियों की दुनिया को समाप्त कर दिया जाएगा, कि वे उन पौधों से खिलाए जाते हैं और उन्होंने अपने अंडे जमा कर दिए हैं।

पोषक तत्वों (eutrophication) की अत्यधिक आपूर्ति के कारण हरी तत्व की अतिवृद्धि एक विशेष तरीके से स्थापित है जब ГЎrboles- allГ के तालाब अत्यधिक कूड़े में विघटित हो जाता है, पानी जमा अम्लीय है और उसकी सामग्री कम हो जाती है ऑक्सीजन में ऐसी परिस्थितियों में, वे अपने पत्ते तालाब और जगह है जहाँ आम तौर पर हवा चल रही है या उधार देता है atenciГіn यह जमीन भी झाड़-झंखाड़ कि हवाई मार्ग से ले जाया जाएगा पर रहने नहीं है के बीच, एक metГЎlica कपड़े पास जाल खो रखा गया है एक बिंदु से दूसरे बिंदु पर। फिश कैच नेट की मदद से इसे तालाब से हटाया जा सकता है।

प्राकृतिक या जैविक शैली में तैयार हर तालाब भर जाता है भूमि धीरे-धीरे और यह अंधेरा हो जाता है . सहस्राब्दी के दौरान वास्तविक दलदल एक्सटेंशन के साथ क्या होता है यह वही है। तेजी से विस्तार के उन पौधों को आंशिक रूप से समाप्त करके इस प्राकृतिक प्रक्रिया को रोक दिया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ सालों के अंतराल पर, हमें मिट्टी की परत को कम करना चाहिए जो तेजी से अधिक मोटाई प्राप्त करता है।

एक छत का पानी का स्तर आमतौर पर अत्यधिक परिवर्तन नहीं करता है हालांकि कुछ वाष्पीकरण और सामग्री इसके नीचे जमा की जाती है। हालांकि, अगर आप कम समय में एक वंश देखते हैं, तो आपको यह मानना ​​होगा कि आपने जलरोधक खो दिया है। फिर भूरे रंग की लकड़ी की सतह पर भूरे या लकड़ी के छिद्र फैलते हैं, और आप देखेंगे कि वे क्षतिग्रस्त बिंदु पर कैसे मिलते हैं, यानी, जहां रिसाव होता है। एक नैतिक सेवा थोड़ा सा पानी उधार दे सकती है, जो अंकुरित भंवर, भागने की जगह बनाते हैं। उस क्षेत्र को उजागर किया जाना चाहिए, एक पूरक कोटिंग का पालन करें या मौजूदा एक को वापस वेल्ड करें।

एक बुद्धिमान ढंग से निर्मित जैविक जलाशय में, मच्छर बादलों की उपस्थिति की उम्मीद नहीं की जा सकती है। यदि किसी भी कारण से वृद्धि हुई है, तो इन परेशान कीड़ों के प्राकृतिक दुश्मनों की कोई कमी नहीं है - यह बुनना, गैरापीटोस, पानी बिच्छुओं और अन्य प्रजातियों को बेअसर करने में सक्षम है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मछली तालाब कैसे बनाते हैंएक मछली तालाब कैसे बनाते हैं
एक पीले रंग के कछुए की देखभालएक पीले रंग के कछुए की देखभाल
मछली की वसंत विषाणुमछली की वसंत विषाणु
9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसेबगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे
एक पालतू जानवर के रूप में raccoonएक पालतू जानवर के रूप में raccoon
मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?
सस्ते पालतू जानवर घर पर हैं: वे क्या हैं?सस्ते पालतू जानवर घर पर हैं: वे क्या हैं?
जाहिर है, आपकी सुरक्षा फीनिक्स तालाब के साथ चाहता हैजाहिर है, आपकी सुरक्षा फीनिक्स तालाब के साथ चाहता है
कछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता हैकछुए बहुत बड़ा है और जिस स्थान पर हम रहते हैं वह अपर्याप्त लगता है
» » एक प्राकृतिक या जैविक तालाब क्या बनाया गया है?
© 2022 TonMobis.com