बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे

बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे

यदि आपके पास है उद्यान और वह पसंद करता है मछली प्यारा स्थापित करने के बारे में कैसे टैंक ? मछली एक छोटे से टैरियो और इसके अलावा से बेहतर रहता है, आपके बगीचे को विशेष स्पर्श देगा। आयाम आपके द्वारा उपलब्ध स्पेनिश पर निर्भर करेगा और आपको उस क्षेत्र की आवश्यकता होगी जो सूरज की रोशनी प्राप्त करे, लेकिन सीधे या पूरे दिन नहीं। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम कुछ सलाह देते हैं बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे.

करने के लिए पहली बात यह है कि अपने बगीचे में झील का निर्माण करना है, यदि आपके पास ऐसा करने की क्षमता है, तो इसे क्षेत्र के पेशेवरों द्वारा या स्वयं ही बनाया जा सकता है। एक मछली तालाब में न्यूनतम 60 सेमी की गहराई और अधिकतम 1 मीटर और 20 सेंटीमीटर की गहराई होनी चाहिए। आपको करने के बाद पानी के साथ टैंक भरें . और सहयोगियों को उन उत्पादों को जोड़ना चाहिए जो क्लोरीन और भारी धातुओं को खत्म करते हैं। आपको मछली डालने से पहले कुछ दिन इंतजार करना होगा, ताकि वे इन रसायनों के प्रभाव से प्रभावित हों।

  • झील में होना चाहिए फ़िल्टरिंग सिस्टम जो पानी की सफाई और शुद्धिकरण की गारंटी देता है, ताकि मछली एक सौहार्दपूर्ण तरीके से रहें और ताकि पानी साफ रहता है।

  • फिर, की नियुक्ति ऊंचाई प्राकृतिक टेस्टा पौधों उदाहरण के लिए नदी, नीचे या लेट्स, यहां तक ​​कि फ्लोटिंग प्रकार का नौगेट भी। एलेम सजावटी तत्व के रूप में काम करने के लिए, इन पौधों प्रकाश संश्लेषण करते समय पानी को ऑक्सीजनेट करते हैं। वे मछली को छाया, शरणार्थी और भोजन प्रदान करते हैं, और अभी भी अवांछनीय शैवाल से बचते हैं, क्योंकि वे पोषक तत्वों के लिए उनके साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

  • इसे सुलझाने से रोकने के लिए शैवाल indesejáveis उसे टालना होगा कि टैंक को अतिरिक्त प्रकाश और गर्मी मिलती है, समय-समय पर पानी बदलती है और कई मौकों पर, उन्हें लड़ने में मदद के लिए शैवाल उत्पादों को जोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। इस आखिरी मामले में, आपको एक विशेष साइट पर जाना चाहिए और एंटी-शैवाल उत्पाद के लौह के साथ-साथ जहरीले मछली और पौधों को खुराक का सम्मान करना चाहिए।




  • इसे, समय-समय पर, कुछ और बनाना चाहिए नियंत्रण पीएच, कठोरता और पानी के तापमान जैसे पानी के विभिन्न मानकों की जांच करने के लिए। आपके झील में मछली के प्रकार के लिए, अनुशंसित मूल्य अलग-अलग होते हैं।

  • यदि आपके पास एक दिन में घर पर मछली है और आप उन्हें अपने नए बगीचे झील में बनाना चाहते हैं, तो हमारे लेख को एक झील से दूसरे झील में बदलने के तरीके पर देखें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • युक्तियाँ
    बगीचे झील में शैवाल के प्रसार से बचें।
  • झील में संभावित जल रिसाव के लिए बने रहें, इन्हें जल्द से जल्द मरम्मत की जानी चाहिए।
  • साल में कम से कम एक बार आपको अपनी झील के इंटीरियर को साफ करना चाहिए। मछली और जलीय पौधों को हटाया जाना चाहिए और उदाहरण के लिए, झील के पानी के साथ एक inflatable पूल में रखा जाना चाहिए।
  • झील की सतह को साफ करें, बशर्ते कि पत्तियों या अन्य प्रकार के अवशेषों के अस्तित्व की जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    बेटा मछली की देखभाल कैसे करेंबेटा मछली की देखभाल कैसे करें
    एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
    आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?आसानी से एक मछली टैंक कैसे साफ करें?
    9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
    गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
    खारे पानी के एक्वैरियम का निर्माण कैसे करेंखारे पानी के एक्वैरियम का निर्माण कैसे करें
    » » बगीचे में एक मछली तालाब बनाने के लिए कैसे
    © 2022 TonMobis.com