शुरुआती के लिए मछली आदर्श

शुरुआती के लिए मछली आदर्श

मछली, सामान्य रूप से, संवेदनशील जानवर होते हैं जिन्हें जीवित रहने के लिए विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है। आम तौर पर हम सभी विदेशी और हड़ताली मछली के साथ बड़े एक्वैरियम चाहते हैं, हालांकि, अगर हमें मछली की देखभाल में कोई अनुभव नहीं है, तो हमें आसानी से पहलू से निर्देशित नहीं किया जाना चाहिए यदि वे बहुत ही नाजुक प्रजातियां हैं जो आसानी से बीमार हो सकती हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि जब हम पहली बार मछलीघर के पास जाते हैं, आइए प्रतिरोधी और शांतिपूर्ण प्रजातियों को अपनाने दें , कि वे समस्याएं नहीं देंगे और अन्य मछलियों के साथ सह-अस्तित्व के अनुकूल होंगे।

यदि आप अपना पहला एक्वैरियम बनाने की सोच रहे हैं और आप नहीं जानते कि कौन सी प्रजातियों को शुरू करने की सबसे अधिक सिफारिश की जाती है, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको बताते हैं कि क्या हैं शुरुआती के लिए मछली आदर्श.

आप में भी रुचि हो सकती है: शुरुआत के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
सूची

cyprinidae

यह मछली का एक बहुत व्यापक परिवार है। लैरीनक्स के पीछे बड़े पैमाने और दांत होने के अलावा, उनके विस्तारित आकार और पार्श्व संपीड़न द्वारा उनकी विशेषता है। अधिकतर वे ग्रेगरीय मछली हैं , इसलिए हमें कई प्रजातियों को अपनाना होगा ताकि वे साथ रह सकें। इस बड़े परिवार के कुछ सदस्य शुरुआती लोगों के लिए आदर्श मछली हैं, जैसे नीचे दिखाए गए:

  • चीनी नियॉन . यह पूरी तरह से हीटर के बिना एक्वैरियम के लिए अनुकूल है, उन्हें छोटे आकार की मछली के किसी भी भोजन से खिलाया जाता है और वे बदलावों के लिए विशेष रूप से संवेदनशील नहीं होते हैं। इस लेख में आपको चीनी नियॉन देखभाल के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी।
  • danios . डेनियो की कई किस्में हैं जिन्हें हम मछली की दुकानों में आसानी से पा सकते हैं। वे आक्रामक नहीं हैं और, चीनी नीयन की तरह, वे छोटी मछली के लिए किसी भी भोजन पर भोजन करते हैं।
  • rasboras . वे शांत मछली हैं जो एक ही चरित्र की अन्य मछलियों के साथ रहना चाहिए। शुरुआत के लिए, हरलेक्विन मछली या तीन-पंक्ति वाले रासबोरा की सिफारिश की जाती है।
cyprinidae

Corydoras

यह दक्षिण अमेरिका से काफी बड़ा परिवार है। वे आमतौर पर आकार में छोटे होते हैं और एक समूह में रहने की जरूरत होती है, वे बहुत शांतिपूर्ण हैं और वे अन्य प्रजातियों की मछली के साथ बहुत अच्छी तरह से coexist। इसके अलावा, वे बहुत प्रतिरोधी मछली हैं जो छोटी ऑक्सीजन के साथ एक्वैरिया में जीवित रहते हैं। अक्सर यह सोचा जाता है कि इन मछलियों का उपयोग मछली टैंक मलबे खाने के लिए किया जाता है, लेकिन सच्चाई से कुछ और नहीं होता है, हालांकि वे आम तौर पर मछली की तलाश में मछलीघर के तल पर होते हैं, उन्हें मछली के लिए भोजन की ज़रूरत है , तो सलाह दी जाती है कि उन्हें नीचे की मछली के लिए विशेष भोजन के साथ खिलाया जाए।

बहुत संवेदनशील corydoras हैं जो जल्दी मर जाते हैं, हालांकि अन्य बहुत प्रतिरोधी प्रजातियां हैं और इसलिए वे शुरुआती लोगों के लिए आदर्श मछली बन जाते हैं। उनमें से कुछ कोरीडोरा कांस्य, कोरीडोरा तेंदुआ, कोरीडोरा कमाना, कोरीडोरा देखा, कोरीडोरा बैंडिट या कोरीडोरा पांडा हैं।

Corydoras

इंद्रधनुष मछली




ये मछली वे बहुत हड़ताली हैं इसके हंसमुख रंगों के लिए। वे ऑस्ट्रेलिया, न्यू गिनी और मेडागास्कर के क्षेत्र से आते हैं। उन्हें खुश और स्थिर होने के लिए छह से अधिक मछलियों के समूहों में रहने की जरूरत है। इस लेख में आपको एक समुदाय मछलीघर बनाने के लिए आदर्श मछली के बारे में अधिक जानकारी मिल जाएगी।

वे उन लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसित विकल्प हैं जिनके पास कभी मछली नहीं थी और वे शुरू करना चाहते हैं रंग से भरा एक मछलीघर . उनका रखरखाव आसान है, हालांकि बहुत सक्रिय मछली होने के कारण, उन्हें मछलीघर को इतना बड़ा होना चाहिए ताकि वे अपनी हवा में आगे बढ़ सकें। इसके अलावा, टैंक में पानी 22 और 26 के बीच होना चाहिए ordm सी।

शुरुआती लोगों के लिए सिफारिश की जाने वाली इंद्रधनुष मछली परिवारों में से कुछ ऑस्ट्रेलियाई, बोसमैन इंद्रधनुष और तुर्की इंद्रधनुष हैं।

इंद्रधनुष मछली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं शुरुआती के लिए मछली आदर्श , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
अच्छी मछली और देखभाल करने में आसान हैअच्छी मछली और देखभाल करने में आसान है
9 बाहरी तालाब के लिए मछली9 बाहरी तालाब के लिए मछली
» » शुरुआती के लिए मछली आदर्श
© 2022 TonMobis.com