यूरोसीयर की दौड़

यूरेशियर अपेक्षाकृत नई नस्ल है। यह 1 9 60 के दशक में जर्मनी में जूलियस विप्फेल द्वारा विकसित किया गया था, जिसका उद्देश्य परिवार के पालतू जानवर होने का था। मूल मिश्रण में चाउ चाउ, केशोंड और बाद में, समेकित शामिल था।

यद्यपि यह नस्ल अजीब और अजनबियों से सावधान रह सकती है, यह विशेष रूप से एक काम करने वाला कुत्ता नहीं है।

यूरेशियर की विशेषताएं

यूरेशियर 45 से 60 सेंटीमीटर लंबा है, वजन 18 से 31 किलोग्राम के बीच होता है, मादा पुरुषों की तुलना में छोटी होती है।

इसमें एक वेज आकार के सिर और सीधे कान हैं। पूंछ को पीछे की ओर ले जाया जाता है और इसकी परत में मोटाई की एक आंतरिक परत होती है, जिसमें मध्यम से लंबे आकार की बाहरी परत होती है, जो एक सपाट तरीके से व्यवस्थित होती है। पैरों और पूंछ में विशेष रूप से पीठ में फर की अधिक सांद्रता होती है। रंग जो इस दौड़ को पेश कर सकते हैं वे लाल, भूरे भेड़िये, काले, या काले और तन हो सकते हैं।

यूरेशियर की देखभाल

कोट की देखभाल करना आसान है, लेकिन नियमित रूप से ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, खासकर वसंत और शरद ऋतु के दौरान, जब बालों का बहाव अपने चरम पर होता है।


इस नस्ल विशेषज्ञों दैनिक व्यायाम की जरूरतों को पूरा सलाह देते हैं, इस कुत्ते की एक मुख्य विशेषता यह तथ्य है कि यह एक बहुत चंचल भी आसानी से चालें सीखने नस्ल है लेकिन लगातार दोहराने पसंद नहीं है कि है। वे भी बहुत चुस्त हैं और दौड़ना पसंद करते हैं।

इन विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, प्रति दिन व्यायाम के एक या दो घंटे कुत्ते के लिए पर्याप्त से अधिक है। अभ्यास में सख्त गतिविधियों को शामिल नहीं किया जाता है, लेकिन किसी भी गतिविधि जिसमें कुत्ते के आंदोलन और मज़े शामिल होते हैं, जैसे कि पट्टा पर सवारी, कोर्स के एक गढ़े हुए यार्ड में आउटडोर गेम इत्यादि।

Eurasier शिक्षा एक छोटे चाल की आवश्यकता है, विशेषज्ञों का कहना है "इस नस्ल सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए सबसे अच्छा प्रतिक्रिया करता है। लेकिन उम्मीद नहीं है यह हमेशा आज्ञाकारी होना करने के लिए" क्योंकि वे स्वतंत्रता का एक निश्चित स्तर, जो कभी कभी उन्हें एक छोटे से जिद्दी बनाता है।

वे चपलता जैसे खेल के लिए उपयुक्त नहीं हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे महान प्रतिस्पर्धात्मक नहीं हैं, क्योंकि वे नौकरियों को साथी के रूप में उठाए गए थे, काम करने वाले कुत्तों के रूप में नहीं।


यूरेशियन सिफारिशें

यूरेशियर एक पारिवारिक कुत्ता है, समर्पित और स्नेही है, हालांकि यह आमतौर पर एक व्यक्ति के साथ अधिक दृढ़ता से जुड़ता है।

वह अपने परिवार के बच्चों के साथ अच्छा है जो सम्मान के साथ उनका व्यवहार करते हैं, और अन्य पालतू जानवरों के साथ भी अच्छे हैं।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप डिस्प्लेसिया और आंखों की बीमारियां शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`
Entlebuch का कुत्ताEntlebuch का कुत्ता
केरी ब्लू टेरियर नस्लकेरी ब्लू टेरियर नस्ल
» » यूरोसीयर की दौड़
© 2022 TonMobis.com