अपार्टमेंट के लिए राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल पसंदीदा पालतू जानवर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा मिली ग्रेट ब्रिटेन के किंग चार्ल्स प्रथम, फिर भी इस दौड़ में अधिक दूरस्थ समय में बहुत लोकप्रियता थी। चूंकि कई पुराने चित्र इन कुत्तों को अपने गर्व मालिकों के साथ दिखाते हैं।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल की विशेषताएं

कैवेलियर एक दोस्ताना और प्यारा कुत्ता है। आप 30 सेमी से 34 सेमी के बीच माप सकते हैं और 5 किलो और 8 किलो वजन के बीच वजन कर सकते हैं। इसमें एक गोलाकार खोपड़ी, बड़ी अंधेरी आंखें, और एक लंबा स्नाउट है। कान लंबे और डूपिंग होते हैं, और एक लंबी पूंछ भी होती है। इसका कोट रेशमी है और कान, पैरों और पूंछ पर फ्रिंज के साथ मध्यम से लंबा होता है। कैवेलियर भूरे रंग के धब्बे, काले और लाल, या तिरंगा के साथ सफेद हो सकता है।

कैवेलियर की देखभाल

कैवेलियर को एक बहुत ही नियमित बालों की देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि लंबे और रेशमी कोट उलझन में पड़ सकते हैं, इसलिए इसे ब्रश किया जाना चाहिए और फिर हर दो दिनों में कॉम्बेड किया जाना चाहिए। यदि कुत्ता लगातार गीले घास में चलता है तो उसे दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता हो सकती है। इस नस्ल को चलने का आनंद मिलता है और प्रतिदिन कुछ घंटों का खेल होता है, लेकिन जब तक आपके स्वामी की इच्छा होती है तब तक रहने के लिए भी तैयार रहती है। वह अनुकूल है और कुत्ते के खेल का आनंद ले सकता है। प्रत्येक अभ्यास एक संरक्षित और नियंत्रित वातावरण में किया जाना चाहिए, जैसे कि एक बाड़ यार्ड, क्योंकि कैवलियर अभी भी कुत्ते शिकार कर रहे हैं, और यदि कोई पक्षी या खरगोश अपना रास्ता पार कर जाता है, वे जल्दी उनका पीछा करेंगे। नस्ल दयालु और प्रेमपूर्ण है, लेकिन इसके बिना शुरुआती समाजीकरण की जरूरत है, कुछ कुत्ते शर्मीली हो सकते हैं। इन कुत्तों में शिक्षा जरूरी है, लेकिन घर पर ऐसा करना एक चुनौती हो सकती है। मालिक प्रशिक्षण भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस नस्ल को खराब करना आसान है।


कैवेलियर चेतावनी

कैवेलियर को एक सभ्य, देखभाल करने वाले मालिक की आवश्यकता होती है। यह किसी न किसी तरह से निपटने को सहन नहीं करता है और कंपनी की नस्ल अकेले रहने के लिए खड़ी नहीं होगी। अधिकांश विशेषज्ञ प्रजनकों को बहुत छोटे बच्चों के साथ एक परिवार को पिल्ला नहीं बेचते हैं, क्योंकि छोटे बच्चे इन कुत्तों के साथ बहुत नाराज हो सकते हैं नस्ल अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है और आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ भरोसा किया जाता है। इन कुत्तों की स्वास्थ्य समस्याओं में बहरापन, दिल, आंख और घुटने की समस्याएं हो सकती हैं, वे हिप डिस्प्लेसिया भी विकसित कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें
कुत्ते नस्लों, पहले और बाद मेंकुत्ते नस्लों, पहले और बाद में
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैंअपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैं
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्शदादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंकुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
» » अपार्टमेंट के लिए राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर
© 2022 TonMobis.com