कुत्तों में हलिटोसिस

कुत्तों में हलिटोसिस

निश्चित रूप से हमने कभी देखा है कि कुत्ते को कुछ समय में बुरी सांस होती है, इसे हलिटोसिस (बुरी सांस) कहा जाता है। आपकी सांस कभी भी बहुत अच्छी नहीं होगी लेकिन यह भी बहुत बुरा नहीं होना चाहिए। ज्यादातर हलिटोसिस उन अवशेषों द्वारा उत्पादित होता है जो आपके द्वारा खाए गए अंतिम भोजन के मुंह में रहते हैं। लंबे समय तक मलबे मुंह में रहता है, सांस खराब हो जाएगी।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हलिटोसिस, हालांकि मुख्य रूप से खराब मौखिक स्वच्छता के कारण, पेट की समस्याओं, क्षय या टारटर के निर्माण के कारण हो सकता है, जो एक चिपचिपा, हल्का भूरा पदार्थ है जो मसूड़ों के किनारे पर जमा होता है।

यदि आप देखते हैं कि फ़ीड को भी बदलना, और अच्छी मौखिक स्वच्छता लेना बुरा सांस जारी है, तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

अच्छी सांस के लिए सुझाव:




- हैलिटोसिस से बचने का सबसे अच्छा तरीका नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश करना है। कुत्ते को अच्छी सांस लेने के लिए सप्ताह में दो बार पर्याप्त होगा। यदि आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप अपनी उंगली पर कुत्ते के टूथपेस्ट डालने और मांस के डिब्बाबंद भोजन के साथ फैले कपड़े के साथ अपने दांतों के बाहर मालिश करने का प्रयास कर सकते हैं। जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप कुत्ते के ब्रश के साथ सफाई शुरू कर सकते हैं।

- कुरकुरे खाद्य पदार्थ उन्हें प्यार करते हैं और हलिटोसिस को रोकने के लिए अच्छे होते हैं क्योंकि वे मुंह में ब्रश के रूप में कार्य करते हैं। गाजर और सेब कुरकुरे खाद्य पदार्थों के दो अच्छे उदाहरण हैं और आपको अपनी सांस को ताजा करने में मदद करेंगे।

- बाजार में हैलिटोसिस को खत्म करने के लिए कई उत्पाद हैं, एक अच्छी फ़ीड आवश्यक है, क्योंकि कुत्ते खाने के दौरान उन्हें टारटर को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

- हमें मक्खन या यकृत जैसे भोजन कभी नहीं देना चाहिए, क्योंकि इतनी चिपचिपा होने के कारण, यह सुनिश्चित होता है कि दांतों में निशान रहता है, जिससे हालिटोसिस होता है ...

यदि आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं, तो आप अपने कुत्ते से बुरी सांस से बचेंगे। और ऐसा मत सोचो कि कुत्ते के पंखों का उपयोग करके आप हलिटोसिस को खत्म कर देंगे। इसके विपरीत, आप पैसे खर्च करेंगे और केवल बुरी सांस छिपाएंगे। तो हर दिन अपने दांत साफ या सप्ताह में 2 बार साफ करना बेहतर होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
» » कुत्तों में हलिटोसिस
© 2022 TonMobis.com