कुत्तों में बुरी सांस के कारण

कई बार हम अपने पालतू जानवर से संपर्क करते हैं और हम देखते हैं कि उसके मुंह में एक है बुरी सांस

इसकी आवृत्ति के लिए, कुछ मानते हैं कि यह कुत्तों में सामान्य है, हालांकि यह नहीं है, क्योंकि बुरी सांस कुत्तों के बीच सबसे आम दंत समस्याओं में से एक है। मनुष्यों और कुत्तों दोनों में, इस समस्या को बुलाया जाता है मुंह से दुर्गंध और इसका दोष न केवल अप्रिय गंध है जो हमारे कुत्ते के मुंह से निकलता है, जो पूरी तरह से डरावना है, लेकिन आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के परिणाम भी पैदा कर सकता है। अगले में हम आपको बताते हैं कुत्तों को बुरी सांस क्यों है और कई अन्य चीजें।

कुत्ता-1

आपको इस आलेख में मिलेगा []

कुत्तों में बुरी सांस के कारण

कुत्तों में बुरी सांस के आधार पर कई कारक हैं। इस अवसर में हम आपको सबसे अधिक बार बताते हैं।

मीटर-डॉग-कर्कश-siberiano.html -2

  • उन कुत्ते जो खिलाते हैं कच्चे मांस या अन्य डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ , उन्हें बुरी सांस होने की अधिक संभावना है।
  • एक और कारण के लिए हो सकता है सफाई की कमी जानवर के मुंह से। यही कारण है कि मुंह में इसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में बैक्टीरिया जमा होता है, जो प्लेट के उत्पादन को उत्पन्न करता है और जो बदले में बुरी सांस का कारण बनता है।
  • कुत्तों में हैलिटोसिस या बुरी सांस के मुख्य कारणों में से एक है अपने दांतों का पतन इसका कारण यह है कि, जब दांत में खाली रिक्त स्थान होते हैं, तो वे बैक्टीरिया या भोजन के लिए एक प्रबल स्थान होते हैं।
  • हाँ आपके कुत्ते के पास कुछ है आपके मुंह में संक्रमण , इस पर अपनी बुरी सांस विशेषता देने में संकोच न करें। इससे भी ज्यादा जब संक्रमण होठों के गुंबदों के बीच होता है।
  • इनमें से कोई भी दांत या मौखिक रोग कुत्तों, जैसे टोंसिलिटिस और आघात, कुत्तों में मिसाइलमेंट के उत्कृष्टता के कारणों में से एक हैं।
  • इसी तरह, श्वसन रोग या किसी अन्य प्रकार की बीमारियों और संक्रमण भी सबसे लगातार कारणों में से हैं।
  • हम भीतर उल्लेख करने में विफल नहीं हो सकते हैं कारकों जो कुत्तों के बुरे सांस मधुमेह मेलिटस और गुर्दे की समस्याओं के आधार पर हैं।

कुत्तों में आप बुरी सांस कैसे खत्म कर सकते हैं?




हम पहले से ही आपको बताते हैं कि सबसे अधिक लगातार कारण क्या हैं कुत्तों में बुरी सांस या हालिटोसिस . अच्छी खबर यह है कि इसे हल करने का एक तरीका है और यह अपरिवर्तनीय नहीं है। वैसे भी, जैसे ही कुत्तों में बुरी सांस का पता चला है, हमें समय बीतने नहीं देना चाहिए और मानना ​​चाहिए कि यह जानवरों के लिए सामान्य है, लेकिन इसके कारण इस मामले को रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके इस मामले पर कार्रवाई करें। उत्पत्ति बढ़ रही है।

सावधानियां-टू-बी-बड़े कुत्तों

ऐसा होने से रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर है, है हमारे पालतू पशु चिकित्सक को ले लो , साल में कम से कम एक बार, ताकि आप अपने दांतों की जांच कर सकें, उन्हें जांच सकें और विशेष रूप से आप एक अच्छी दंत चिकित्सा कर सकते हैं।

image_thumb [2 9]

एक बार जब हम डॉक्टर के चेक-अप को पूरा कर लेंगे, तो हम मदद कर सकते हैं समस्या को हल करें या इसकी उपस्थिति को रोकें, यह हमारे पालतू जानवरों के दांतों को नियमित रूप से ब्रश करना है, इसे दिन में कम से कम एक बार करने की सिफारिश की जा रही है। बदले में, हमें अपने कुत्ते को डिब्बाबंद भोजन के साथ खिलाने से बचना चाहिए। न तो आपको आपको कठोर या पुरानी हड्डियों की पेशकश करनी चाहिए, क्योंकि इससे आपके दांतों को चोट पहुंच सकती है या घाव संक्रमण उत्पन्न हो सकता है। अंत में, हमें आपके आहार खाद्य पदार्थों में शामिल नहीं होना चाहिए जिनमें उच्च चीनी सामग्री हो, क्योंकि इससे आपके दांतों पर प्लेक उत्पन्न हो सकते हैं।

कुत्तों में बुरी सांस के लिए 15 घरेलू उपचार के साथ यूट्यूब वीडियो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्ता अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और चोक करता हैकुत्ता अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और चोक करता है
कुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल हैकुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल है
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालें
» » कुत्तों में बुरी सांस के कारण
© 2022 TonMobis.com