कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड

बहुत से लोग सोचते हैं कि कुत्तों में बुरी सांस सामान्य और अपरिहार्य है। असल में, यह सच नहीं है। कैनाइन हैलिटोसिस का मुकाबला किया जा सकता है। हम आपको इसके खिलाफ लड़ने के लिए कुछ चाल देते हैं।

कुत्तों में बुरी सांस के मुख्य कारण

1- अनुचित आहार
कुछ खाद्य पदार्थ कुत्तों के दांतों के बीच अवशेष छोड़ने की अधिक संभावना रखते हैं। तथाकथित मुलायम आहार या डिब्बाबंद भोजन एक उदाहरण है। दूसरी तरफ, कुछ गैर-पचाने वाले खाद्य पदार्थ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और पुनर्जन्म का कारण बन सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप बुरी सांस होती है।

2- मौखिक स्वच्छता की कमी
दैनिक ब्रश करने के बिना, भोजन मलबे अपने कुत्ते के मुंह में छोड़ दिया कुछ बैक्टीरिया जमा होते हैं और सल्फर यौगिकों कि एक अप्रिय गंध का उत्पादन जारी। पट्टिका के संचय जो तब टैटार और भी बुरा सांस हो जाता है में मौखिक स्वच्छता परिणामों की कमी, इस तरह के periodontitis और दांत नुकसान के रूप में गंभीर समस्याएं दे सकते हैं।

3- रोग
आपको नज़दीकी ध्यान देना होगा क्योंकि बुरी सांस एक संकेत हो सकती है कि हमारा कुत्ता बीमार है। इस तरह के गुर्दे की विफलता, आंत्र रुकावट, मधुमेह, आदि के रूप में गम संक्रमण (मसूड़े की सूजन, periodontitis) समस्याओं के लिए के बाद से वे हालिटोसिस का कारण बन सकते हैं।

झूठी मिथक: सभी कुत्तों को बुरा सांस नहीं है

हमें मिथक को खत्म करना होगा कि बुरी सांस कैनिन प्राकृतिक और असंभव है। कुत्तों को पर्याप्त मौखिक स्वच्छता, एक गुणवत्ता आहार प्रदान किया जाता है और जिनके पास स्वास्थ्य की इष्टतम सामान्य स्थिति होती है, आमतौर पर हालिटोसिस नहीं होती है।

कुत्ते halitosis के खिलाफ लड़ने के लिए कुंजी




1- दैनिक दांत ब्रशिंग
यह कुत्तों में बुरी सांस का मुकाबला करने का सबसे प्रभावी तरीका है। यह एक विशिष्ट ब्रश या दांत की सतह पर रगड़ने वाला एक छोटा गौज का उपयोग करके किया जाता है। इसका एक बड़ा नुकसान है: कुत्ते इस अभ्यास के साथ असहज हैं और उनमें से कुछ के साथ, यह एक असंभव कार्य है।

2- कुत्तों के लिए चिकित्सकीय नाश्ता
ब्रशिंग से बहुत अलग है क्योंकि, इस मामले में, यह आमतौर पर सभी कुत्तों द्वारा पसंद किया जाता है। बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए यह एक अत्यधिक अनुशंसित विधि है। चिकित्सकीय स्नैक्स स्वस्थ "व्यवहार" होते हैं जो मौखिक स्वच्छता को बनाए रखने में मदद करते हैं और इसके अलावा, जानवर के लिए एक इनाम हैं। वे सबसे व्यावहारिक विकल्प हैं।

3- संतुलित और पचाने योग्य भोजन
एक गुणवत्ता, पूर्ण, संतुलित और पचाने वाला आहार गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से बचाता है। यह कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मजबूत करता है और बीमारियों के खिलाफ इसे मजबूत करता है जो बुरी सांस से संबंधित हो सकता है।

4- चबाने खिलौने
वे बैक्टीरियल प्लेक और टारटर को नियंत्रित करने के लिए उपयोगी हैं क्योंकि वे लापरवाही को बढ़ावा देते हैं। कुत्ते उन्हें प्यार करते हैं।

5- एक पशुचिकित्सा द्वारा मुंह की सफाई
एक निश्चित उम्र में (यह प्रत्येक कुत्ते पर निर्भर करता है), साल में एक बार ऐसा करने की सलाह दी जाती है। यह हमेशा पशुचिकित्सा होना चाहिए जो अनुशंसा करता है, कार्यक्रम करता है और इसका अभ्यास करता है।

आदर्श दांत पुरस्कार चुनें

बाजार पर कई प्रकार के दंत स्नैक्स हैं और सभी बुरी सांस का मुकाबला करने में समान रूप से प्रभावी नहीं हैं। न तो आपके कुत्ते के लिए सभी समान रूप से सुरक्षित हैं। एक चुनते समय, आपको ध्यान में रखना चाहिए:

1- इसकी प्रभावशीलता: नैदानिक ​​साबित होने वाले स्नैक की तलाश करें
2- भूख (palatability) के परिणामस्वरूप भूख
3: आपकी सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है कि पुरस्कार घुट या अवरोध इस intestinales.Para आप अगर पशु निगल यह पूरे (पूरी तरह से पेट में भंग करने के लिए सक्षम होना चाहिए) लचीला और 100% घुलनशील होने की जरूरत कारण नहीं हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालें
» » कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
© 2022 TonMobis.com