बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार




बुरा सांस, यह भी मुंह से दुर्गंध के रूप में जाना जाता है, एक बहुत ही आम अस्थायी शुष्क मुँह, तनाव, भूख (ketosis) के रूप में इस तरह की चीजों की वजह से स्थिति है लहसुन और प्याज, धूम्रपान या गरीब के रूप में कुछ खाद्य पदार्थ खाने मौखिक स्वच्छता

खराब सांस बैक्टीरिया के कारण होती है जो मुंह में बढ़ती बुरी गंध पैदा करती है। जब लोग नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश नहीं करते हैं, तो बैक्टीरिया मुंह में और दांतों के बीच रहने वाले भोजन के अवशेषों में जमा होता है। इन जीवाणुओं द्वारा जारी सल्फर यौगिकों में सांस गंध उत्पन्न होती है।

बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार

बेकिंग सोडा के साथ अपने दांतों को ब्रश करें, फिर गर्म नमक या सामान्य पानी के साथ अपने मुंह को कुल्लाएं। नियमित टूथपेस्ट के साथ इसका पालन करें और आप सही रास्ते पर हैं।

हर दिन फ्लॉस। दांतों के बीच लुगदी (प्लेक) खराब सांस का कारण हो सकता है।

जीभ को एक चम्मच या उन विशेष रूप से डिजाइन किए गए जीभ स्क्रैपर्स में से एक को स्क्रैप करें। आक्रामक बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए जितनी संभव हो सके जीभ से वापस जाओ।

धीरे-धीरे जीभ के ऊपरी भाग को टूथब्रश से साफ करें।

श्लेष्म और बैक्टीरिया धोने के लिए, नमक के पानी के साथ गारलिंग करने का प्रयास करें।

एक त्वरित कवर के लिए अजमोद या टकसाल खाने के लिए, या एक mouthwash का उपयोग करें।

चाय पेड़ का तेल बुरी सांस के लिए एक प्राकृतिक उपाय है जब टूथपेस्ट में एक योजक के रूप में उपयोग किया जाता है। बस ब्रश करने से पहले टूथपेस्ट में तेल की एक बूंद जोड़ें।

आप गर्म पानी के एक कप में तेल की 3 बूंदों को जोड़कर चाय ट्री ऑयल मुंहवाश भी बना सकते हैं। इस समाधान को दिन में 2-3 बार घुमाएं, अधिमानतः प्रत्येक भोजन के बाद।

अपने स्तन साफ ​​करो। चूंकि बुरी सांस विभिन्न साइनस समस्याओं के कारण हो सकती है, इसलिए कुछ लोगों को नाक के क्षेत्र को "धोने" से राहत मिलती है, जहां साइनस की जल निकासी, डॉ फेडोक कहते हैं। यदि आप कोशिश करना चाहते हैं, तो ब्लू-बॉल सिरिंज में एक नमकीन समाधान का उपयोग करें - कान को साफ करने के लिए उपयोग किया जाने वाला प्रकार। (समाधान और सिरिंज दोनों ज्यादातर फार्मेसियों में उपलब्ध हैं।) "आपको सिरिंज को कई बार भरना होगा, प्रत्येक नाक में नमकीन स्प्रे करना होगा, समाधान को अन्य नाक और मुंह को निकालना होगा। डॉ। फेडोक कहते हैं, "अपने स्तन धोने के लिए नमकीन समाधान के एक लीटर तक ले जाएं।"

बुरी सांस के लिए फेनेल एक और प्रभावी घरेलू उपाय है। फेनेल एक उपयोगी संयंत्र है और कई तरीकों से इसका उपयोग किया जा सकता है। इस पौधे की पत्तियों को चबाएं और लार को मुंह में जमा करने दें। या, बेकिंग सोडा के साथ एक सौंफ़ कैप्सूल भरने, एक पेस्ट बनाने और इसके साथ अपने दांत, मसूड़ों और जीभ ब्रश मिश्रण। सौंफ के तरल अवशेष मसूड़ों और जीभ पर रगड़ सकते हैं।

नाखून एक शक्तिशाली एंटीसेप्टिक हैं। गर्म पानी के 2 कप में 3 कुल या जमीन लौंग 1/4 चम्मच डालने से चाय बनाओ, और अक्सर stirring, 20 मिनट के लिए खड़े हो जाओ। एक अच्छी चलनी के माध्यम से डालो और इसे एक मुंह के रूप में इस्तेमाल करें या दिन में दो बार गर्जना करें। यह बुरी सांस के लिए अच्छे घरेलू उपचारों में से एक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालें
» » बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com