मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?

मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?

iquest- हमने अपने कुत्ते की बुरी सांस कितनी बार देखी है? यह ऐसा कुछ है जिसे हम आमतौर पर ज्यादा चिंता नहीं करते हैं क्योंकि यह काफी आम है कि कुत्तों को कुछ बुरा सांस गंध आती है। हालांकि, हमें इसे जाने नहीं देना चाहिए, क्योंकि इससे मौखिक संक्रमण हो सकता है या मधुमेह या पाचन समस्याओं जैसी अन्य बीमारियों से संबंधित हो सकता है।

बुरी सांस से बचने के लिए टूथब्रश से विशेष ट्रिंकेट्स तक हैं, आप उन्हें घर के बने चाल के साथ भी पलट सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में, आपको समाधान खोजने का प्रयास करना होगा।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो पूछते हैं iquest- मेरे कुत्ते को अपनी सांस खराब क्यों गंध करता है? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम उन कारणों की व्याख्या करते हैं जो कुत्तों में हालिटोसिस का कारण बन सकती हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को बुरा क्यों लगता है?
सूची

मौखिक स्वच्छता

हमारे जैसे हमें अपने दांतों को ब्रश करने की जरूरत है टारटर, प्लेक और बैक्टीरिया को खत्म करें , हमें उन्हें अपने प्यारे दोस्तों को भी ब्रश करना चाहिए, अन्यथा वे भयानक सांस लेना शुरू कर देंगे और दंत समस्याओं की भीड़ विकसित कर सकते हैं। छोटे नस्लों के कुत्तों में बड़े कुत्तों की तुलना में अधिकतर सुविधाएं होती हैं जो टारटर जमा करती हैं, जिससे उन्हें और भी सांस होती है।

कुत्ते के दांतों को साफ करने के कई विकल्प हैं, उदाहरण के लिए, उनके लिए विशेष टूथब्रश का उपयोग करके, खिलौनों या ट्रिंकेट्स काटने से विशेष रूप से दंत स्वच्छता को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है। यदि आपने बड़ी मात्रा में टारटर जमा किया है तो यह सुविधाजनक है कि पशुचिकित्सा पूरी तरह से सफाई के लिए जिम्मेदार होगा।

मौखिक स्वच्छता

संक्रमण

यह बिंदु पिछले एक से संबंधित है, क्योंकि खराब स्वच्छता का कारण बन सकता है बैक्टीरिया, वायरल या फंगल संक्रमण हमारे दोस्तों के दांतों और मसूड़ों में। मौखिक संक्रमण एक भयानक सांस का कारण बनता है जो तब तक नहीं रुकता जब तक कि कुत्ते को उपचार नहीं मिलता है।

संक्रमण

कैनाइन मधुमेह




कई मौकों पर, हम एक पूर्ण मौखिक स्वच्छता करते हैं और यहां तक ​​कि हमारे कुत्ते की सांस खराब होती है। उस स्थिति में हमें अन्य कारणों पर विचार करना शुरू करना चाहिए, जैसे कि कैनाइन मधुमेह, एक ऐसी बीमारी जो बुरी सांस का कारण बन सकती है।

इस मामले में हम अन्य लक्षणों का पालन करेंगे, एक अनियंत्रित प्यास की तरह, सामान्य से अधिक खाने या पेशाब करने की महान इच्छा। यदि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता मधुमेह से पीड़ित हो सकता है, तो आपको इसे परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

कैनाइन मधुमेह

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं

जब एक कुत्ते में पेट की समस्या होती है तो यह हालिटोसिस पेश कर सकती है। एसोफैगस से संबंधित रोग , एसोफैगिटिस की तरह, वे सबसे बुरी सांस का कारण बनते हैं, क्योंकि भोजन अच्छी तरह से पच नहीं जाता है और वहां एक होता है एसोफेजल ट्यूब की सूजन , जो पेट के द्रव को मुंह में पुनर्जन्म का कारण बनता है।

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं

श्वसन समस्याएं

अगर आपका कुत्ता पीड़ित है नाक के मार्ग, राइनाइटिस या साइनसिसिटिस की सूजन एक बुरा सांस होना सामान्य बात है। इस प्रकार की बीमारियों से कुत्ते को नाक अवरुद्ध हो जाता है और केवल उसके मुंह से सांस ले सकता है। इस प्रकार की बीमारियां मोलॉसियन प्रकार के कुत्तों को बॉक्सर, पग, अंग्रेजी बुलडॉग या बोर्डेक्स के बुलडॉग जैसे अधिक तीव्र रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

श्वसन समस्याएं

coprofagia

अगर आपके प्यारे दोस्त है मल खाने की प्रवृत्ति आप खुद से पूछना बंद कर सकते हैं कि आपके कुत्ते को बुरी सांस क्यों है। यह अभ्यास जानवर को एक भयानक सांस लेने का कारण बनता है। हैलिटोसिस के अलावा, कोप्रोफैगिया संक्रमण होने की संभावनाओं को बढ़ाता है, इसलिए आपको तुरंत मल का सेवन रोकने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप एक पेशेवर से परामर्श कर सकते हैं।

coprofagia

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है? , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
क्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीकेक्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीके
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
» » मेरा कुत्ता अपनी सांस खराब क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com