परिवार में पिल्ला का सम्मिलन

इन चरणों को ध्यान में रखते हुए सिफारिश की जाती है: मालिक परिवार के साथ पैदा हुए पिल्ले के मामले में:

  • तीसरे दिन से पहले पिल्ले में हेरफेर मत करो।
  • सरल सहवास से शुरू होने वाली तीव्रता के व्यायाम में व्यायाम करें।
  • नींद की अवधि के दौरान पिल्लों में हेरफेर करने से बचें।
  • जब पिल्ला मां को किसी भी हेरफेर से जोड़ने के लिए अपनी आंखें खोलती है (दिन 15)।

तीन महीनों के तहत पिल्ले के लिए:

  • एक परिवार के सदस्य के लिए अनुलग्नक का समर्थन (इस व्यक्ति की गंध के साथ प्रत्यारोपित जगह)।
  • माध्यम (खिलौने, लोग, बाहरी पर्यावरण) समृद्ध करें।
  • खेल के दौरान आत्म-नियंत्रण का पक्ष लें (खेल समाप्ति के चरणों को लागू करें, उदासीनता के माध्यम से उत्साह को विचलित करें, काटने को मंजूरी दें)।
  • पिल्ला को अपने भोजन की सेवा करने से पहले स्वामी के भोजन की प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर करना।
  • चार महीनों की दिशा में अलगाव शुरू करें: प्रगति को अस्वीकार करें (मास्टर पर कूदता है), जगह को सोने के लिए स्थानांतरित करें और अनुलग्नक की गंध दबाएं।
  • वयस्क कुत्तों के साथ संपर्क प्रोत्साहित करें। खरीदने के लिए 3 महीने से अधिक पिल्ले
  • बहुत जल्दी विचलन शुरू करें, पूरे समूह के साथ संपर्कों की तुलना में अधिक मूल्यवान नहीं (हर कोई पिल्ला का ख्याल रखता है);
  • खरीद से पहले तीन महीने से कम समय के पिल्ले के लिए उद्धृत अन्य सभी नियमों को रखें।

अनुलग्नक और अलगाव जुड़े हुए हैं - अनुलग्नक हमेशा पृथक्करण द्वारा पालन किया जाना चाहिए। यह क्रम कई पालतू पशु मालिकों द्वारा नहीं देखा गया है दूसरी ओर पर्याप्त asesorГa नहीं मिला है पर © एनईएस quiГ, और separaciГіn (विनाश, अत्यधिक स्वरों की apariciГіn चिंताओं में बदल गया है जब dueГ ± या घर या पिल्ला छोड़ देता है इसे छत, पिछवाड़े या बगीचे पर रखने के लिए कमरे से हटा दिया जाता है)।

socializaciГіn की perГodo में jerarquГas स्थापित कर रहे हैं, यानी कुत्ता एक जानवर है कि पैक में रहती है और ndose sumisiГіn में से एक relaciГіn हमेशा प्रभुत्व का प्रयोग नहीं है, जो jerГЎrquicos संघर्ष की ओर जाता है जानने के लिए और पहचान करनी चाहिए उनके dueГ ± या estableciГ © है : व्यक्ति पर कूदता है, लंबे समय तक उत्तेजना, आक्रामकता, आदि के चरणों




सामाजिककरण के दौरान, जानवर अपने congeners पहचानता है (यह एक कूड़े में पैदा हुआ है और इसमें विकसित होता है, जो परिवार द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है जहां उसे अपनाया जाता है )। अंडर socialized पिल्लों कि गरीब मीडिया estГmulos में विकसित habrГЎn समस्याओं पेश करेंगे (बुरा मनोरंजक kennels अमला, पिल्ले लंबे perГodos, पिल्ले mГЎs kennels या पालतू दुकानों में तीन महीने की बिक्री के लिए पालतू दुकानों में पृथक) deberГЎn व्यवहार करते हैं अगर हम नहीं चाहते इस जानवर भी फलस्वरूप पशु, अपने निर्वासन का परित्याग और इच्छामृत्यु द्वारा वध तक होने परिवार संघर्ष का एक स्रोत है परोसा जा।

इस वातावरण में यह शिक्षित करने के लिए एक कुत्ते को और कुछ भी नहीं mГЎs estГmulos के माध्यम से अपने वातावरण को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है। हालांकि कल्याणकारी राज्य के लिए इसी से दूर educaciГіn estГЎ सभी जानवरों है deberГa कि: puГ ± या, किक, झाड़ू या अन्य Enser domГ © stico, baГ ± में कारावास या में बंधा हुआ साथ periГіdicos, तेज चल रही है साथ दोहन उद्यान साइट, छत या पिछवाड़े सजा अपर्याप्त व्यवहार दृश्यों को दूर करने के प्रयोग से कुछ हैं। इन दंड से कई का प्रयोग कर रहे हैं के बाद © रों व्यवहार अनुक्रम का होता है और इसलिए कुत्ता है कि कभी कभी जवाब द्वारा एक agresiГіn के रूप में माना जाता है।

प्राधिकरण का यह जवाब moan, growl, छाल और यहां तक ​​कि काटने से भी हो सकता है। अख़बार पेपर जैसे अन्य दंडों को धीरे-धीरे पीठ पर लागू किया जा सकता है जिसे गेम के निमंत्रण के रूप में लिया जा सकता है। मूत्र या मल में नाक को स्क्रब करने से कुत्ते के लिए अपने स्वयं के फेरोमोन को पहचानने के अलावा कोई अन्य अर्थ नहीं है। ध्यान दें कि उनमें से कई दंड उन लोगों का प्रतिबिंब है जो बच्चों पर लागू होते हैं। दूसरी तरफ कुत्तों के बड़े बहुमत में उनके मालिकों द्वारा काम से या गृहिणी द्वारा लौटने वाले लोगों द्वारा भाग लिया जाएगा, जो कि कुत्तों को अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए उचित रूप से शिक्षित करने के अलावा है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?क्या दो पूडल खिलौने पिल्ले एक साथ हो सकते हैं?
एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
स्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्लास्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
बीगल पिल्लाबीगल पिल्ला
» » परिवार में पिल्ला का सम्मिलन
© 2022 TonMobis.com