एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ

कहने की जरूरत नहीं है, वह एक कुत्ते को काटने के लिए सिखाओ कुत्ते के किसी भी मालिक या जिम्मेदार के लिए यह महत्वपूर्ण है। इस तथ्य के अलावा कि काटने से चोट लग सकती है, कुत्ते की उम्र बढ़ने पर अनुशासन की कमी से सार्वजनिक विनाश या अन्य कुत्तों पर हमले हो सकते हैं।
कुत्ते को कम उम्र से काटने के लिए सिखाना बेहतर होता है। इस तरह, जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तो आपका कुत्ता किसी को भय या तनाव से काटने में सक्षम नहीं होगा।

अपने कुत्ते में कुछ अनुशासन पैदा करने के 2 उत्कृष्ट तरीके यहां दिए गए हैं।

1. काटने के दौरान बड़े पैमाने पर rebbuke

आम तौर पर, सभी पिल्ले अन्य पिल्लों से सीखते हैं जब कुत्तों की बात केवल एक कूड़े के साथ होती है। क्या होता है कि जब एक कुत्ता दूसरे काटता है, तो इस मामले में "पीड़ित" जोर से चिल्लाता है। इस चिह्न से पिल्ला बहुत मुश्किल काटने के लिए नहीं सीखता है।

वैसे ही, जब आप काटने की इच्छा नहीं होती है तो आपको भी चिल्लाना या झगड़ा करना चाहिए। यहां तक ​​कि एक पुराना कुत्ता भी इसे "नहीं, नहीं" के रूप में समझ सकता है। जैसा कि आप देख सकते हैं कि इस मामले में, कुत्ते अनुशासन को प्राकृतिक शिक्षा से प्रेरित किया जाता है।

2. अच्छे व्यवहार के साथ भोजन या खिलौना का प्रयोग करें

पिल्ले और अनियंत्रित कुत्तों में बाहों या पैरों जैसे चलती वस्तुओं को काटने की प्रवृत्ति होती है। यह स्वाभाविक है, क्योंकि प्रकृति में, जानवर जायेंगे और उन स्थानों पर अपने शिकार पर हमला करेंगे।


यदि आपका कुत्ता आपके पैरों या बाहों को गति में कोशिश करता है या काटता है, तो बस एक मजबूत अस्वीकार आवाज में चिल्लाओ "नहीं!"या फिर"काटने मत करो!"जब कुत्ता काटने से रोकता है, तुरंत उसकी आवाज के स्वर को बदल दें और उसके व्यवहार को बधाई दें, यहां तक ​​कि उसे यह भी स्थापित करने के लिए भोजन या खिलौना दें कि काटने का व्यवहार अच्छा नहीं है, इसे सकारात्मक सुदृढीकरण कहा जाता है।

एक कुत्ते को काटने के लिए सीखने की कुंजी पुनरावृत्ति नहीं है। दो पिछली तकनीकों में से एक का प्रयोग करें, और इसे बार-बार लागू करें।

कुत्ते में अनुशासन स्थापित करने के लिए दो अन्य महत्वपूर्ण पहलू हैं:


अपने कुत्ते को सोसाइज करें

शुरुआती उम्र से, अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों, छोटे बच्चों और अन्य वयस्कों से मिलने की अनुमति दें। कुत्ते अन्य कुत्तों के सामाजिक व्यवहार सीखते हैं। उन्हें अन्य मनुष्यों को विशेष रूप से बच्चों के लिए भी उपयोग करना पड़ता है। अध्ययनों से पता चला है कि कुत्ते अधिक विनाशकारी हैं और यदि वे सामाजिककृत नहीं हैं तो अधिक व्यवहारिक समस्याएं विकसित करते हैं।

सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को पर्याप्त अभ्यास मिल जाए

एक कुत्ता जिसमें बहुत अधिक संचित ऊर्जा होती है, वह किसी को काटने की अधिक संभावना होती है। किसी भी मामले में, जब आपका व्यायाम अधिक व्यायाम होता है तो आपका कुत्ता स्वस्थ होता है।

यद्यपि हम सभी अपने कुत्तों से प्यार करते हैं और कभी-कभी हमें उन्हें अनुशासन लागू करने के लिए दर्द होता है, हमें याद रखना चाहिए कि एक स्वस्थ और मानसिक रूप से संतुलित कुत्ते को सीमा की आवश्यकता होती है। एक कुत्ते के मालिक के रूप में, कुत्ते को काटने के लिए सिखाना आवश्यक है ताकि उसका कुत्ता अपने परिवार और उसके समुदाय के भीतर एक खुशहाल जीवन जी सके।

ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें और आपका कुत्ता आपको "धन्यवाद"अनुशासन को बढ़ावा देने और आपको कई खुश वर्षों के साथ पुरस्कृत करने के लिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते और नए पिट बैल पिल्ला के बीच लड़ोमेरे कुत्ते और नए पिट बैल पिल्ला के बीच लड़ो
मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते को काटने से कैसे ठीक कर सकता हूं?
मेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता हैमेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता है
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
» » एक पिल्ला को काटने के लिए कैसे सिखाओ
© 2022 TonMobis.com