पिल्ले में परजीवी

पिल्ले में परजीवी
उनका सामना करने के लिए स्थगित

पशुशावक
दो प्रकार के परजीवी होते हैं, बहुत परेशान और हानिकारक, जो हमारे छोटे पिल्ला को प्रभावित कर सकते हैं: आंतरिक और बाहरी।

आंतरिक परजीवी

कई प्रकार हैं। उनमें से सभी, यह टोक्सोकारा कैनिस (आंतों कीड़े) है, जो आमतौर पर हमारे साथी को परजीवी बनाती है। यह आपकी छोटी आंत में रहता है, जहां मादा एक दिन में हजारों अंडे देती है जो मल के माध्यम से निष्कासित होती है। वे वर्षों से पार्कों और उद्यानों में जीवित रहते हैं, और यह वह जगह है जहां वे अन्य कुत्तों और बच्चों को संक्रमित करते समय संक्रमित करते हैं।

एक बार जब नया मेजबान के पाचन तंत्र में, लार्वा अंडे छोड़ देता है और रक्त जहां, खाँसी, पाचन तंत्र में निगल लिया जाता है से फेफड़े और श्वासनली के लिए यात्रा, वहाँ बनाए गए और आंत में अंडे देता है। संक्रमित कुत्ता न केवल अंडे, बल्कि वयस्क कीड़े को खाली कर सकता है। पूरा चक्र 4 या 6 सप्ताह के बीच लेता है।

वयस्क जानवरों में निष्क्रिय कीड़े हो सकते हैं, ताकि मां गर्भावस्था के दौरान उन्हें अपने पिल्ले में भेज सकें। पिल्ला में बड़े पैमाने पर संक्रमण दस्त, विकास मंदता, निर्जलीकरण, बेचैनी, पेट और यहां तक ​​कि मौत उभड़ा कारण बनता है। संक्रमण को रोकने के लिए आपको एक प्रभावी उपचार करना चाहिए, प्रशासन करने में आसान होना चाहिए, और इससे आपके परिवार को जोखिम नहीं पड़ता है। आराम और एक इलाज pipettes के सुरक्षा 6 सप्ताह से अधिक दोनों शिशुओं और गर्भवती माताओं और पिल्लों उपयोग कर सकते हैं के लिए ऑप्ट। मासिक उपयोग होने के नाते, यह याद रखना बहुत आसान है।

वहाँ अन्य आंत्र परजीवी, पिल्ले, जो पिस्सू द्वारा प्रेषित कर रहे हैं में कम आम हैं, इसलिए यदि आप एक पिस्सू उत्पाद का उपयोग, संसर्ग से बचें। Praziquantel (Praziquantel) का उपयोग करें मौखिक रूप से यदि मल में चावल के दानों के रूप में सफेद धब्बे का पता लगाने, हमेशा पशु चिकित्सा देखरेख में।




बाहरी परजीवी

वे रक्त-चूसने वाले आर्थ्रोपोड हैं, जो मनुष्यों को भी परजीवी बना सकते हैं:

टीक्स: न केवल कुत्ते के लिए बल्कि मनुष्यों के लिए भी रोगों के ट्रांसमीटर हैं। इसकी उपस्थिति मौसमी है, गर्मी की अवधि में संक्रमण का उच्च जोखिम है। यह भौगोलिक वितरण पर भी निर्भर करता है। निवारक उपचार आवश्यक होने पर यह निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। हम आपको सलाह देते हैं कि जब आपका कुत्ता एक पिल्ला है या घर पर बच्चे हैं, तो एंटीपारासिटिक कॉलर का उपयोग न करें, वे आपके बच्चों के लिए जोखिम पैदा करते हैं।

फ्लीस: हमें पूरे परिवार के लिए प्रभावी और सुरक्षित तरीकों का उपयोग करना चाहिए। कुत्ते में हमें केवल 5% पिस्सू आबादी मिल जाएगी, शेष 95% पशु के घर में बनी हुई है। यही कारण है कि यह हमारे पिल्ला के इलाज, और पर्यावरण को रोकने के लिए न केवल इतना जरूरी है। फ्ली चक्र: वयस्क पिस्सू कुत्ते के पास जाता है, अपने मेजबान के खून में प्रवेश करता है, घर में अंडे जमा करता है। लार्वा पैदा होते हैं, जो pupae की स्थिति में जाते हैं और एक वयस्क पिस्सू के लिए बढ़ते हैं। यह कुत्ते के पास जाता है और चक्र फिर से शुरू होता है।

उपयोग करने के लिए क्या उपचार? अपने कुत्ते के लिए, लेकिन यह भी अपने घर, आप उसे स्नान कर सकते हैं के लिए न केवल प्रभावी हो, यह लागू करते हैं और याद करने में आसान है यह मनुष्य के लिए सुरक्षित है और आप दोनों माताओं और पिल्ले का उपयोग कर सकते हैं।

- सरकोप्टिक मैंज: यह सीधे संपर्क से मनुष्य के लिए transmissible है। यह प्रभावित जानवर के पूरे वेंट्रल हिस्से के अलगाव और विलुप्त होने का उत्पादन करता है, जिससे यह बहुत खुजली हो जाती है।

- डेमोडेक्टिक मैंज: आम तौर पर सिर पर अल्पाशिया घाव वाले पिल्लों में दिखाई देता है। यह रक्षा को कम करने के द्वारा उत्पादित किया जाता है। Sharpei, वेस्ट higland, अंग्रेजी बुलडॉग और Alsatian शेफर्ड की तरह नस्लों की इच्छा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़ेकुत्तों में जोड़े: एंटीगोस्टोम और काइकल कीड़े
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
कुत्तों में था - लक्षण और उपचारकुत्तों में था - लक्षण और उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
मैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचारमैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचार
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
चिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ोचिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ो
एक dewormer के रूप में कद्दूएक dewormer के रूप में कद्दू
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
» » पिल्ले में परजीवी
© 2022 TonMobis.com