एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह

आपके पिल्ला के साथ हर बातचीत उसे शिक्षित और प्रशिक्षित करने का अवसर है।
इस आधार पर हम कह सकते हैं कि यह मौलिक है एक पिल्ला का प्रशिक्षण जब वह घर लेता है।


यह स्पष्ट है कि आपको कुत्ते के बिस्तर, भोजन और पानी, कॉलर, पट्टा, खिलौने इत्यादि जैसे कुछ भौतिक तत्वों की आवश्यकता है। लेकिन यह उतना ही महत्वपूर्ण है कि सभी परिवार के सदस्य नए पिल्ला के लिए दिनचर्या, जिम्मेदारियां और नियम स्थापित करते हैं।

पहले दिन वे बहुत महत्वपूर्ण हैं सतह पर उत्साह और भावनाएं हैं। हर कोई कुत्ते के साथ रहना चाहता है, इसे सहारा और इसके साथ खेलना चाहता है। और उन क्षणों में यह संभव है कि पूर्व-स्थापित नियम आसानी से टूटे हों।

हर कोई सहमत है कि वह अपने बॉक्स या कुत्ता घर में सोता है, लेकिन जैसा कि वह घर में है, किसी को पिघला देता है, और कहना है कि पिल्ला बिस्तर में सो। हर कोई पहले से उन पर पिल्ला कूद जाने के लिए नहीं सहमत हुए, लेकिन भावना के साथ, यहां तक ​​कि एहसास नहीं था कि पिल्ला के आसपास कूद रही है। कोई भी पहली रात सोता नहीं है। पिल्ला जीता है और बिस्तर पर सो जाता है। अगली सुबह हम चाहते हैं कि पिल्ला पेशाब या पूप होने के रूप में कुछ कमरे में चारों ओर बिखरे हुए उपहार छोड़ पाते हैं। तो पिल्ला अपने बॉक्स या एक पिंजरे, जो चीख और पूरी रात हाथ-हाथ में आता है तक ही सीमित है।


पर्यावरण में खराब उत्साह कम उत्साह के साथ महसूस किया जाता है। कोई भी सुबह के भोजन के लिए सहमत समय पर उठना नहीं चाहता। पिल्ला के प्रशिक्षण के लिए कौन जिम्मेदार होगा? हम अपने निरंतर चमक और रोने के साथ कैसे सो रहे हैं?

आपका नया पिल्ला अभी उसकी मां और उसके भाइयों से लिया गया है। वह अभी भी कमजोर और प्रभावशाली है। कुत्ते को सुरक्षा और दिनचर्या की क्या ज़रूरत है। अगले कुछ महीनों के लिए आपको अपनी व्यक्तिगत शरण बनाने के लिए एक छोटा कमरा भी स्थापित करना चाहिए। कागज सभी मंजिलों पर और आपके भोजन को पानी के कटोरे और एक कोने में एक बिस्तर के साथ स्टालों। उनके खिलौने हर जगह बिखरे हुए, इत्यादि।





चूंकि पिल्ले बहुत प्रभावशाली होते हैं, इसलिए नियमों को तुरंत समझना महत्वपूर्ण है। उसे इससे दूर जाने के लिए एक विशेष लाइसेंस न दें क्योंकि वह एक पिल्ला है। पिल्ले उचित निर्देश के साथ बहुत जल्दी सीखते हैं।

कभी अपने पिल्ला को मारा नहीं या गंभीर reprimands दे। इसके बजाए, अपने पिल्ला को अपने व्यवहार के प्रकार को दिखाएं। उसे अपने खिलौनों के साथ खेलने के लिए सिखाओ। इसे मजेदार और रोमांचक बनाएं। उसे बताएं कि आप कितने खुश हैं और वह सही तरीके से व्यवहार करते हैं तो वह कितना अच्छा है।

फिर, जब मैं उसे फर्नीचर चबाने देखता हूं, दृढ़ता से उसे बताता हूं, "नहीं!"इसके तत्काल बाद और अपने स्वयं के खिलौने से एक दिखा। उसे प्रोत्साहित खेलते हैं और चबाना। Felicite दरियादिली से जब पिल्ला है। तुरंत नहीं करते हैं, तो कुछ भी आप कर भ्रमित हो जाएगा। अपने पिल्ला को पढ़ाने के लिए एक ही रास्ता है लगातार यदि आप वहां नहीं हो सकते हैं, तो उन स्थानों तक पहुंच की अनुमति न दें जहां आप शायद समस्याएं पैदा कर सकें।

अपने पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति निर्धारित करें। टीकाकरण कार्यक्रम पर चर्चा करें। पिल्ले कई कुत्ते रोगों के प्रति संवेदनशील होते हैं, इसलिए न दें अपने पिल्ला बाहर जाना जब तक पशु चिकित्सक का कहना है कि सब कुछ ठीक है।

आपके पिल्ला का भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य आपके शारीरिक स्वास्थ्य के रूप में महत्वपूर्ण है। इस कारण से आपको अपने कुत्ते को सामाजिक बनाना चाहिए, भले ही दोस्तों, परिवार और अन्य कुत्तों के साथ जिन्हें आप जानते हों।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
एक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैरएक पट्टा के बिना एक पिल्ला की सैर
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
मेरा पिल्ला बहुत सोता हैमेरा पिल्ला बहुत सोता है
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्सअपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्स
अपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएंअपने पिल्ला के लिए बिस्तर कैसे बनाएं
» » एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
© 2022 TonMobis.com