छुट्टी पैकेज के बारे में

लाभ

ये अवकाश पैकेज उन लोगों के लिए आदर्श हैं जो वित्त के बारे में चिंता किए बिना यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं। के रूप में पैकेज की लागत पहले से भुगतान किया जाता है, चिंता मत करो कि पैसे यात्रा के अंत के लिए आवश्यकताओं को बाहर चलेंगे। यादों और अतिरिक्त के लिए एकमात्र बजट आवश्यक है।

टाइप

सभी समावेशी परिभ्रमण, पर्यटन, पैकेज और विशिष्ट जनसांख्यिकीय संकुल सहित चार अलग-अलग प्रकार के अवकाश पैकेज हैं। इनमें से प्रत्येक पैकेज प्रकार में कई समावेशन और चूक हैं। क्रूज संकुल आमतौर पर क्रूज, मनोरंजन और करने के लिए और मूल के बंदरगाह से परिवहन का एक प्रभाग के लिए शुल्क शामिल है, लेकिन अक्सर शिपिंग पोर्ट कॉल और आकर्षण के लिए प्रवेश शुल्क शामिल नहीं हैं। टूरिंग पैकेज में आमतौर पर आवास, आकर्षण के टिकट, भोजन भत्ता और यात्रा व्यय शामिल हैं। रिज़ॉर्ट पैकेज में परिवहन, आवास, स्पा सेवाएं और अन्य चयनित सेवाएं और भोजन शामिल हैं। विशिष्ट जनसांख्यिकीय संकुल का उद्देश्य विशिष्ट व्यक्तियों, जैसे परिवार, जोड़ों या एकल के लिए किया जाता है। इन पैकेजों में आमतौर पर सभी सामान्य दरें शामिल होती हैं।


विचार

ऐसी कई चीज़ें हैं जो आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत में शामिल नहीं हैं। सभी समावेशी छुट्टी पैकेज में आमतौर पर सुझाव शामिल नहीं होते हैं। आपको वेटर्स, पोर्टर्स, मैसेंजर और मार्गदर्शिकाओं को टिप करने के लिए नकदी या भुगतान का एक अन्य रूप लेना होगा। शराब एक और अतिरिक्त खर्च है। आपको पैकेज में शामिल भोजन योजना भी देखना चाहिए: कुछ पैकेजों में दिन में केवल दो भोजन शामिल होते हैं, और अन्य में "भोजन कम किया जाता है, जो आम तौर पर कैफेटेरिया शैली परोसा जाता है।" यदि आप कुछ विशेष तैयार करना चाहते हैं, तो आपको मजबूर होना पड़ सकता है भोजन के लिए भुगतान करें।

गलतफहमी


जब आप पहली बार इन छुट्टी पैकेजों का शोध कर रहे हैं, तो यह बहुत महंगा लग सकता है। लेकिन जब आप बैठते हैं और प्रति गेम एक गेम में सभी छुट्टियों के लिए भुगतान करने की लागत की गणना करते हैं तो वे महंगे नहीं होते हैं। ट्रैवल एजेंसियां ​​मूल्य तुलना सूची प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। क्यों आप सभी के लिए अग्रिम में भुगतान कर रहे हैं - आम तौर पर लंबे समय तक यात्रा की तारीख से पहले - खर्चों आम तौर पर सूची के लगभग सभी तत्वों के लिए लागू होते हैं।

रोकथाम / समाधान

सभी समावेशी छुट्टी पैकेज कभी-कभी आवास से जुड़े होते हैं-वांछनीय से कम। यह सुनिश्चित करने के लिए कि अनुबंध के सभी पहलू आपके मानकों पर निर्भर हैं, अनुबंधों के पूरे पैकेज को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। पैसे को सौंपने से पहले, एजेंसी को आपके किसी भी प्रश्न का उत्तर देने दें। यदि कुछ बिंदु हैं जो आपको लगता है कि अनुबंध में ठीक से संबोधित नहीं किया गया है - यहां तक ​​कि नारंगी के रस के साथ पहली मंजिल पर एक कमरा लेने या अपने कमरे में प्रतीक्षा करने के रूप में सरल कुछ भी - शरीर को एक नया अनुबंध लिखने या एक परिशिष्ट जोड़ने के लिए कहें वर्तमान अनुबंध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दूर-दूर पैकेज के साथ तुलसा में होटलदूर-दूर पैकेज के साथ तुलसा में होटल
ओहहू पर सूर्यास्त डिनर क्रूजओहहू पर सूर्यास्त डिनर क्रूज
अप्स ड्राइवर कैसे बनेंअप्स ड्राइवर कैसे बनें
फियोस टीवी चरम एचडी क्या है?फियोस टीवी चरम एचडी क्या है?
एक महान स्पा के साथ खुद को लाड़ प्यार करोएक महान स्पा के साथ खुद को लाड़ प्यार करो
समस्त समावेशी रिसॉर्ट्स जिनमें कोशेर भोजन विकल्प शामिल हैंसमस्त समावेशी रिसॉर्ट्स जिनमें कोशेर भोजन विकल्प शामिल हैं
छुट्टी परिभ्रमण की खोज कीछुट्टी परिभ्रमण की खोज की
ऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करेंऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करें
मोंटेगो बे, जमैका के हिप स्ट्रिप पर होटलमोंटेगो बे, जमैका के हिप स्ट्रिप पर होटल
एक भुगतान योजना के साथ एक क्रूज बुक करने के लिए कैसेएक भुगतान योजना के साथ एक क्रूज बुक करने के लिए कैसे
» » छुट्टी पैकेज के बारे में
© 2022 TonMobis.com