अकिता इनु: जापान का खजाना

शब्द "इनुजापानी में "मतलब" कुत्ता "। तो, उसका नाम मतलब है "अकिता कुत्ता" एक जापानी प्रीफेक्चर जिसमें यह माना जाता है कि इस राजसी नस्ल की उत्पत्ति हुई, जो जापान का राष्ट्रीय कुत्ता और शुभकामनाएं, समृद्धि और निष्ठा का प्रतीक बना हुआ है। 1 9 31 में इसे उगते सूरज के देश में राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया गया था। आइए दुनिया के सबसे महान कुत्तों में से एक के सभी रहस्यों को जानें.

सम्मान और साहस की एक कहानी
अकिता इनू के सटीक इतिहास और उत्पत्ति को जानना मुश्किल है, क्योंकि यह सदियों के इतिहास के साथ अन्य जातियों के साथ होता है। अलग-अलग समय पर वह अन्य नामों से जाना जाता था Matagi-इनु (शिकार कुत्ता), Kurae-इनु (युद्ध कुत्ता) और Odate-इनु (प्रवीणता कुत्ता)।

अकिता इनु हद तक यह कहा गया था कि अगर एक समुराई सम्मान के बिना मर गया, अकिता में reincarnated किया जा सकता है, खुद के एवज, और उसके मालिक द्वारा सम्मान और निष्ठा के साथ मरने के लिए करने के लिए, बड़प्पन और योद्धा जाति का कुत्ता था। इसकी उत्पत्ति में यह एक बड़ा खेल कुत्ता (भालू) था और पीढ़ियों के लिए इसका इस्तेमाल जापान के योद्धाओं द्वारा रक्षा और हमले के कुत्ते के रूप में किया जाता था।

एक राजसी और रहस्यमय पहलू
अकिता इनू एक बड़ा कुत्ता है। नर आमतौर पर क्रॉस के लिए 67 से 71 सेंटीमीटर ऊंचाई और 61 के बारे में मादाओं को मापते हैं। मजबूत संविधान (वे 50 किलो तक वजन तक पहुंच सकते हैं), शक्ति और चपलता की सनसनी देते हैं।

व्यापक सिर इसके हॉलमार्क में से एक है - इसकी कान वे छोटे, मोटे, त्रिभुज होते हैं और थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी तरफ से अलग होते हैं - आम तौर पर एक-दूसरे से अलग होते हैं, खड़े होते हैं और आगे झुकते हैं। पूंछ उच्च प्रत्यारोपण, मोटी और पीठ पर दृढ़ता से घुमाया जाता है।

आपका फर प्रस्तुत किया जा सकता है चार रंग अलग: लाल-पंख, तिल (काले सुझावों के साथ लाल-तौनी बाल), ब्रिंडल और सफेद।
इन सभी रंगों के अलावा- सफेद के अलावा- जो "urajiro": थूथन के नीचे और गालों के अंदर, छाती, पेट पर, जबड़े और गर्दन पर, गाल पर, थूथन के किनारों पर सफेद बाल।

एक विशेष स्वभाव: सभी परीक्षणों के लिए निष्ठा और वफादारी।
आकर्षण के रूप में महत्वपूर्ण है कि हम दौड़ के विशिष्ट रूपरेखा के लिए महसूस करते हैं, यह अपने विशिष्ट स्वभाव को जानना है। सभी जातियां समान व्यवहार संबंधी लक्षण साझा नहीं करती हैं, और यह जानकारी घर में भावी सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है।

अकिता इनू का एक अनोखा चरित्र है जिसे जाना जाना चाहिए। सामान्य में यह है मूक (वह बिना किसी कारण के छाल नहीं करता है और यदि वह करता है तो उसे ध्यान देना होगा: कुछ होता है), रोगी, स्वच्छ और शांत, एक " पूर्वी शांति "और कुछ" महिमा "उनके बिना शर्त के बहुत मूल्यवान है, कि हमें ठंड से भ्रमित नहीं होना चाहिए।

यद्यपि वह स्वतंत्रता की एक निश्चित खुराक रख सकता है, वह अपने परिवार के साथ एक बेहद मिलनसार कुत्ता है, जिसके साथ उसका व्यवहार हमेशा स्नेही, समर्पित और सुरक्षात्मक होता है। अकिता इनू स्नेही और "उसके" के साथ बहुत चंचल है। हालांकि, यह दिखाएगा सुरक्षित और अजनबियों से भरोसेमंद, जिनके लिए वह आसानी से भरोसा नहीं करता है।




हर किसी को इस नस्ल के सबसे अनोखे गुणों में से एक माना जाता है: उसके परिवार के लिए अविश्वसनीय वफादारी क्या हो सकती है। निश्चित रूप से हम सभी की चलती कहानी को ध्यान में रखना है Hachiko , अकिता इनू ने 10 साल के एक स्टेशन में अपने मृत मालिक की वापसी की प्रतीक्षा की, और जो सिनेमा में बड़ी सफलता के साथ परिलक्षित हुआ।

अकिता की देखभाल और शिक्षित करना
एक मजबूत नस्ल होने के कारण, विशेष देखभाल, ज़ाहिर है, एक अच्छा आहार और तार्किक पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। यह एक एथलेटिक कुत्ता है जिसे सामंजस्यपूर्ण रूप से विकसित करने के लिए नियमित रूप से अभ्यास करने की आवश्यकता होती है।

इसका आवरण डबल होता है और लंबे और कोसर फर की बाहरी परत और एक मोटी और मुलायम आंतरिक (या उपपेला) से बना होता है जो ठंड से असाधारण रूप से अच्छी तरह से बचाता है। इसे सही स्थिति में रखने के लिए, आपको लगातार ब्रशिंग की आवश्यकता होगी, खासकर पिघलने के मौसम में।

अकिता इनू: जापान का खजाना

अत्यंत आत्मविश्वास और "स्व", और अपने बड़े आकार और चपलता (एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में अपनी इतिहास की वजह से) एक उत्कृष्ट गार्ड कुत्ते हो सकता है। यह अपेक्षाकृत आम है Akitas इनु-विशेष रूप से males- के लिए, अन्य कुत्तों के साथ एक, पदानुक्रमित अधिकार या क्षेत्रीय चरित्र प्रस्तुत करते हैं, और हमेशा की तरह हम दूसरे कुत्तों, वयस्क और बच्चों के साथ सलाह देते हैं, जल्दी समाजीकरण मौलिक है।

03-टिटैनियम कोट 600X120

अकिता बहुत बुद्धिमान है और बहुत तेजी से इस "समुराई" सीखता है शिक्षा के क्षेत्र में एक प्यार लेकिन फर्म और दृढ़ मालिक है, जो धैर्य और प्रेरणा पर आधारित होगा, मानसिक उत्तेजनाओं और शारीरिक गतिविधियों और विशेष रूप से नहीं "की खरीद करने की जरूरत है उपज "आपकी मांगों के लिए। अकिता एक मालिक जिसे वह समझता है "योग्य" का सम्मान करना, जापान में व्यर्थ नहीं एक सम्मान की बात एक अकिता शिक्षित, क्योंकि सदियों के लिए यह एक कुत्ता है कि केवल बड़प्पन के अधिकारी सकता था माना जाता है की जरूरत है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी अकिता में खून बह रहा हैअमेरिकी अकिता में खून बह रहा है
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
अमेरिकी अकिता की देखभालअमेरिकी अकिता की देखभाल
» » अकिता इनु: जापान का खजाना
© 2022 TonMobis.com