Agapornis प्रजनन

Agapornis प्रजनन

Agapornis भी अविभाज्य के रूप में जाना जाता है , वे प्यारे पक्षियों हैं और हम केवल अपने चमकदार और रंगीन पंख देखकर आनंद लेते हैं। उन्हें गायन सुनना, एक दूसरे के साथ खेलना, खाना गुजरना या छेड़छाड़ करना कुछ क्लासिक प्रिंट हैं जो इस मिलनसार पक्षी को दर्शाते हैं।

यदि आपके पास प्रेमबर्ड्स जोड़े हैं और आप उन्हें अपने घर में अधिक सदस्यों का आनंद लेने के लिए उठा रहे हैं, तो आपने सही जगह दर्ज की है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समझाएंगे कि प्रक्रिया क्या है agapornis प्रजनन आपको उचित प्रजनन समय और इसी तरह के बारे में कुछ सलाह दे रही है।

यह मत भूलना कि पक्षियों को उठाना एक ज़िम्मेदारी है, इसलिए आपको अपने आप से पहले पूछना चाहिए कि क्या आप आर्थिक और अंतरिक्ष और देखभाल दोनों के लिए नए किरायेदारों का ख्याल रख सकते हैं। iexcl- यह महत्वपूर्ण है!

आप में भी रुचि हो सकती है: एगापोर्निस केयर - आपको जो कुछ पता होना चाहिए
सूची

Agapornis जोड़े

पक्षियों की अन्य प्रजातियों के साथ क्या होता है इसके विपरीत, अगर हम नहीं जानते हैं तो एक साथी को सही तरीके से चुनना जटिल नहीं है सही ढंग से सेक्स किया गया प्रतियों के लिए। Agapornis की प्रजातियों में काना या pullrius नर और मादा को अलग करने की बात आती है जब हमें वास्तविक बाधा मिलती है।

agapornis कैना वे प्रतिष्ठित हैं क्योंकि मादाएं पुरुष के विपरीत हरे रंग की होती हैं, जिनके पास एक सफेद सिर होता है और पंख पर एक सफेद पंख होता है जहां शेष पंख हरा होता है। Agapornis पुलियस, वे विंग के इंटीरियर के रंग से प्रतिष्ठित हैं कि नर में काले और हरी मादाओं में है।

Agapornis की बाकी प्रजातियों के लिए हमें करने के लिए जा रहे हैं व्यवहार का पालन करें और भौतिक पहलू नहीं। यह पता चला है कि हालांकि उनमें से दो जोड़े को बनाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे अलग-अलग लिंग हैं। तो, यह व्यवहार पर विचार करना नहीं है, लेकिन हम उन्हें एक घोंसला बनाने के लिए सामग्री देने के यदि और उनमें से एक छोड़ने यह आम तौर पर एक महिला से पहले हो सकता है, जबकि पुरुष regurgitating के लिए जिम्मेदार है बिना पंखों के बीच का परिवहन भोजन और व्यावहारिक रूप से घोंसला निर्माण कार्य नहीं करेगा।

सबसे संकेतित विकल्प किसी पेशेवर या शौकिया के पास उपयुक्त ज्ञान के साथ संदेह के बिना है जो प्रेमबर्ड्स को सही ढंग से अंतर और लिंग कर सकता है।

iquest- lovebirds की क्या प्रजातियों को पार किया जा सकता है?

वहाँ हैं लवबर्ड की नौ प्रजातियां और सभी एक दूसरे को संतान प्राप्त करने के लिए पार कर सकते हैं, हालांकि, कुछ पार का परिणाम होगा बाँझ संतान . Iquest- ये पार क्या हैं?

agapornis की विभिन्न नस्लों में नेत्र में एक विशेष लक्षण प्रत्येक एक अंगूठी निरा सफेद चमड़ी (अंगूठी perioftálmico) कर रहे हैं जबकि अन्य एक बहुत कम चिह्नित अंगूठी बस पंख की एक पतली परत की रक्षा करता है उनके आँखें। हमें उन प्रजातियों को पार करना होगा जिनके पास यह ठोस विशेषता आम है।

पेरीओफथैमिक अंगूठी के साथ एगापोर्निस:

  • personatus
  • Fscheri
  • lilianae
  • Nigrigeris

पेरीफोथैमिक अंगूठी के बिना एगापोर्निस:

  • Pullarios
  • roseicollis
  • Taranta
  • canus
  • swindernianus
Agapornis जोड़े

प्रजनन पिंजरे और भोजन

प्रजनन के लिए, आपके पक्षियों को आरामदायक और तैयार महसूस करना चाहिए, इस कारण से पर्यावरण को अनुकूल बनाने में मरम्मत करना आवश्यक होगा।

एक छोटे पिंजरे में आरामदायक अन्य पक्षियों के विपरीत, लवबर्ड को स्वतंत्र रूप से और तनाव के बिना स्थानांतरित करने के लिए एक बड़े पिंजरे की आवश्यकता होगी। उन खिलौनों को हटा दें जो उन्हें विचलित कर सकते हैं और प्रजनन पिंजरे में ताजा पानी, गुणवत्ता भोजन, एक कटलफिश हड्डी और अतिरिक्त छोड़ सकते हैं: agapornis के लिए प्रजनन पेस्ट . यह अतिरिक्त भोजन मां के लिए बहुत उपयोगी होगा, जो महत्वपूर्ण पोषण बर्बाद कर देगा। आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए विटामिन भी प्राप्त कर सकते हैं।




यदि हमारे पास जोड़े के अलावा अन्य एगापोर्निस हैं, तो उन्हें प्रजनन से पहले अलग करने की सलाह दी जाएगी क्योंकि वे प्रक्रिया को परेशान और बाधित कर सकते हैं।

जब हमारे agapornis एक सप्ताह के लिए यह अतिरिक्त भोजन प्राप्त कर रहे हैं, हम अब घोंसला रख सकते हैं। Agaporni प्रजनन के लिए आदर्श है वर्ग और बड़े घोंसला , प्रवेश द्वार में एक छेद के साथ, कि हमें पिंजरे के अंदर एक बार नहीं जाना चाहिए। इसके अलावा, हम सामग्री को शामिल करेंगे ताकि वे एक आरामदायक और आरामदायक घोंसला बना सकें (लड़कियों में विकृतियों से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण)। साथ जाओ नारियल या बकरी के बाल किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर उपलब्ध है।

प्रजनन पिंजरे और भोजन

नकल और डालने

Agapornis यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं एक साल की उम्र में . हमारे उद्देश्य को पूरा करने के लिए हमें तब तक इंतजार करना होगा। इसके अलावा, हम अपने उद्देश्य के लिए शरद ऋतु और वसंत पसंद करते हुए, तीव्र गर्मी की अवधि में नस्ल बनाने से बचेंगे।

न्यायालय और नकल को 20 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है, हालांकि आम तौर पर लगभग 10 पर्याप्त होंगे। पुरुष उसे खाने और उसे अपनी चोंच के साथ भोजन की पेशकश करके मादा को शुरू करना शुरू कर देगा। तब वे उस सवारी को पूरा करेंगे जो लगभग दस दिनों तक चली जाएगी जब तक कि मादा का पहला अंडे न हो।

प्रेमिका की शुरुआत से आपको अपने प्रेमियों को अंतरंगता प्रदान करनी होगी। उन्हें परेशान करने से प्रजनन प्रक्रिया में बाधा आ सकती है। आपको किसी भी मामले में घोंसला को छूना नहीं चाहिए, आप केवल पानी और भोजन को बदलने के लिए संपर्क कर सकते हैं।

विशेष रूप से agapornis की प्रजातियों के आधार पर, वे करेंगे 3 और 6 अंडे के बीच . माता-पिता, उनके अनुभव या भोजन दोनों की उम्र जैसे अन्य कारकों के कारण संतान की संख्या भी भिन्न हो सकती है।

बेबी लवबर्ड का जन्म

ऊष्मायन और समय तक ऊष्मायन पैदा होता है लगभग 25 दिन . जब पहला अंडे तोड़ने लगता है, तो बच्चे को निश्चित रूप से घूमने में 24 घंटे तक लग सकते हैं। जब बच्चे पैदा होते हैं तो वहां होते हैं उन्हें अकेला छोड़ दो पहले पखवाड़े के दौरान जहां उनके माता-पिता उन्हें बिना किसी समस्या के खिलाएंगे और जहां हमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

बेबी लवबर्ड का जन्म

लड़कियों की वृद्धि

15 दिनों से तोता nestlings, और अधिक विकसित हो सकता है और भी कमजोर किया जा रहा है को रोकने के लिए शुरू हालांकि, वे बहुत ही संवेदनशील है कि जानवरों की हर समय की जरूरत है अपने माता पिता की गर्मी रहते हैं।

अगर हम अपने agapornis को आदी करना चाहते हैं छेड़छाड़ कीजिए , हम 20 या 25 दिनों की उम्र से शुरू (महान देखभाल के साथ) उनके साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं। यह उनके साथ बंधन बनाने और उन्हें मानव होने का डर खोने का सही समय है। अपने प्रेम पक्षी को प्रशिक्षण देना भी सही अवधि है।

लड़कियों की वृद्धि

माता-पिता और संतान का पृथक्करण

से 2 महीने पुराना , संतान अपने माता-पिता से अलग होने के लिए तैयार हैं। यह मत भूलना कि आपके पास एक बड़ा पिंजरा है, फिर भी आपको पूरे परिवार को घर बनाने के लिए कम से कम एक छोटा फ्लायर चाहिए।

अपने agapornis की अच्छी देखभाल करें और अपने पर्यावरण में समृद्धि प्रदान करना न भूलें ताकि आप पूर्ण जीवन का आनंद उठा सकें। यह सब अनुभव निश्चित रूप से पक्षियों, बहुत संवेदनशील और सुंदर जानवरों के लाभों को इंगित करने में आपकी सहायता करेगा।

माता-पिता और संतान का पृथक्करण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Agapornis प्रजनन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भूमि घोंघे का प्रजननभूमि घोंघे का प्रजनन
अविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओअविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओ
Agapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता हैAgapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता है
Agapornis papillero काला कालाAgapornis papillero काला काला
ट्रेन agapornisट्रेन agapornis
गोल्ड हीरा देखभालगोल्ड हीरा देखभाल
Agapornis enfermгі मादा और मैं नहीं चाहता कि वह मर जाएAgapornis enfermгі मादा और मैं नहीं चाहता कि वह मर जाए
Agapornis फ्रिज की कठोर गांठ के साथ फसल की compaction हैAgapornis फ्रिज की कठोर गांठ के साथ फसल की compaction है
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
Agapornis अंडे 3 दिनों के लिए अटक गया हैAgapornis अंडे 3 दिनों के लिए अटक गया है
© 2022 TonMobis.com