Agapornis देखभाल - आपको पता होना चाहिए सब कुछ

Agapornis देखभाल - आपको पता होना चाहिए सब कुछ

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख का उद्देश्य आपको मूलभूत मार्गदर्शिका प्रदान करना है प्रेम पक्षी की देखभाल और आपको जो कुछ जानने की जरूरत है इन कीमती रूममेट्स के बारे में। यदि आप उन बीमारियों में गहराई से जानना चाहते हैं जो उन्हें प्रभावित कर सकते हैं, या उनके प्रजनन के लिए सलाह, वेब पर विशिष्ट पोस्ट को याद न करें।

इस अवसर पर, हम स्पष्टीकरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे agapornis की मूल देखभाल एक पक्षी के रूप में, जो कि हमारे घर में किसी भी पक्षी का स्वागत करते समय हम सभी गलतियों पर विशेष जोर देते हैं, और हमें अपने साथी को आरामदायक और लंबे जीवन प्रदान करने से बचना चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: एगापोर्निस प्रजनन
सूची

Agapornis का आगमन: papilleros से बचें

lovebirds की लोकप्रियता के लिए एक परिचित हमें एक papillero लड़की की पेशकश की और शुरू में हम इसे स्वीकार करने के लिए परीक्षा रहे हैं यह असामान्य नहीं बनाता है। सामान्य तौर पर, lovebirds समर्पित कर रहे हैं और अस्वीकार नहीं करते हैं माता-पिता अपनी संतानों को खिलाने, लेकिन वहाँ है कि एक मीठा और प्रबंधनीय चरित्र चिकन उनके मालिकों द्वारा "हाथ से" पाला देता है थोड़ा नींव के साथ एक विश्वास है।

हमें एग्रीपॉर्निस को जानबूझकर अपने माता-पिता से अलग करने के लिए पोर्रिज के आधार पर उन्हें खिलाने से बचना चाहिए। हम अकसर अक्सर गलतियां करते हैं, जैसे फसल जलती है मिश्रण को उस तापमान पर प्रदान करके जिसे हम पर्याप्त मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। कभी-कभी, हम नहीं जानते कि पिछले सेवन से फसल का खाली होना पहले ही हो चुका है, या उचित तापमान बनाए रखना हमारे लिए मुश्किल है।

अगर हम इस महत्वपूर्ण चरण को दूर करने में कामयाब होते हैं, तो हमें छापने की डरावनी समस्या है, हमारे प्रेम पक्षी एक पक्षी के रूप में नहीं पहचाने जाएंगे, न ही एक इंसान के रूप में, जो इसका कारण बन सकता है व्यवहार की समस्याएं भविष्य में मध्यम अवधि में, और भी अधिक यदि आप अकेले होने जा रहे हैं।

आदर्श उन अंगों का स्वागत करना है जो पहले से ही खा रहे हैं और अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ सही ढंग से सामाजिककरण कर चुके हैं। यह स्पष्ट है कि माता-पिता की मौत के असाधारण मामले हो सकते हैं, केवल तब क्लच को आगे बढ़ाने के नाज़ुक कार्य को समर्पित करने के लिए उचित ठहराया जाएगा।

Agapornis का आगमन: papilleros से बचें

आवास: रसोई में कभी नहीं

हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, कई घरों में हम अभी भी रसोई में पिंजरे देखते हैं। घर से अधिक धुएं, गर्मी और वाष्प के साथ जगह में कोई पक्षी नहीं रखा जाना चाहिए। पक्षियों श्वास विषाक्त पदार्थों के लिए बेहद संवेदनशील हैं , और रसोईघर किसी भी घर के दहन, गैसों और तापमान परिवर्तन का केंद्र है।

हमें ड्राफ्ट के बिना एक जगह की तलाश करनी चाहिए, प्राकृतिक प्रकाश दिन में पर्याप्त घंटे (यदि संभव हो), और शांत हो। निश्चित रूप से कई घरों में, उस आदर्श कोने के लिए झगड़े होंगे, लेकिन हमारे agapornis हमें इसी तरह के कुछ में स्थित होने के लिए धन्यवाद देंगे।

iquest- और अगर मेरे पास प्राकृतिक प्रकाश वाले कमरे नहीं हैं?

अगर हमारे घर में कोई प्राकृतिक प्रकाश नहीं है, और हमारे पास दिन में कुछ घंटों तक छत पर जाने की संभावना नहीं है, तो हमें उन्हें उजागर करने की संभावना का मूल्यांकन करना चाहिए प्रकाश की छोटी अवधि पराबैंगनी . पालतू दुकानों में विशिष्ट लैंप, पराबैंगनी किरणों सब कुछ के लिए आवश्यक हैं के होते हैं: मूड, कैल्शियम चयापचय, व्यवहार ... यह हर दिन कुछ ही मिनटों के चाहे, हर दो या तीन दिनों के लिए, हमेशा बेहतर होगा कि कुछ भी नहीं और हम उस मूल देखभाल की पेशकश करेंगे जो प्रेमीबर्ड की ज़रूरत है।

यदि चुने हुए स्थान में एक दिन कृत्रिम प्रकाश के 12 घंटे से अधिक समय होने वाला है, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि उनके बाकी घंटों का सम्मान करना जरूरी है, इसलिए हमें पिंजरे के लिए एक कवर करना होगा जो अंधेरा प्रदान करता हो। iexcl- और इसे एक ही समय में रखना याद रखें!

Iquest- एक कैनरी पिंजरे की सेवा करेंगे?

यद्यपि हम पिछले विशाल पक्षियों के कुछ विशाल पिंजरे को रीसाइक्लिंग करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन प्रेम पक्षी पक्षी हैं, पासरिन नहीं हैं। यही है, वे चढ़ते हैं, वे चढ़ाई करने के लिए अपने चोंच के साथ मदद करते हैं, और वे लंबवत सलाखों के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं।

पिंजरे, विशाल और पर्याप्त पर्यावरणीय संवर्धन जैसे खिलौने, स्विंग्स और यहां तक ​​कि एक दर्पण के अलावा, हालांकि वे अकेले नहीं होंगे, क्षैतिज सलाखों होना चाहिए . हमें सराय रखरखाव के रूप में अलग-अलग ऊंचाइयों पर सलाखों को पेश करना होगा, और हम पेड़ की शाखाओं का अनुकरण करने वाले लकड़ी के टुकड़ों की तलाश कर सकते हैं, लेकिन बिना पतंग के रासायनिक उत्पादों से निपटने के बिना और वार्निशिंग के बिना।

क्रोमड सलाखों के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए, उनकी चोंच लगातार उनके ऊपर गुजर रही है, और पेंट या डाई जहरीला हो सकती है। दूसरी ओर, यह एक छोटा छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है "बाथरूम" क्षेत्र , जहां हम शौचालय के लिए पानी के साथ एक कटोरा रखेंगे। प्रदूषण के कारण पानी पर पीड़ित होने पर पीड़ित हो सकता है, यह हर सुबह, या हर दो दिनों के लिए इसे छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है, और फिर इसे हटा दें। कई agapornis हमेशा गोता लगाने के लिए तैयार लगते हैं, और दूसरों को शायद ही कभी पानी में घूमने की जरूरत महसूस होती है, लेकिन हमें उन्हें यह पेशकश करनी होगी।

पिंजरे का आधार चाहिए दैनिक साफ , याद रखें कि आंतों और श्वसन रोग दोनों की रोकथाम में सफाई और कीटाणुशोधन कितनी महत्वपूर्ण है। न केवल संचित पंख समस्या का केंद्र हो सकते हैं, बल्कि भोजन, बीज के गोले, पंखों को पिघलने के अवशेष भी हो सकते हैं ...

आवास: रसोई में कभी नहीं

Agapornis खिला: सब कुछ का एक छोटा सा

परंपरागत रूप से agapornis, parakeets, और अन्य पक्षियों को विभिन्न बीज के मिश्रण के साथ खिलाया गया है, लेकिन एक विकल्प के रूप में या एक विकल्प के रूप में विकल्प हैं।




यहां क्या खुलासा किया गया है केवल भोजन का एक उदाहरण है, और एगापोर्निस की प्राथमिकताओं या उत्पादों की उपलब्धता के अनुसार भिन्न हो सकता है:

  • बीज का मिश्रण : बाजरा, अलसी, hempseed, सूरजमुखी के बीज के आधार पर बाजार पर कई हैं, ... वे नुकसान पक्षी चुनने की अनुमति है, और सबसे स्वादिष्ट हमेशा अधिक वसा है। निश्चित रूप से हम आपको पहले दिन से क्या नोटिस करेंगे और आप क्या छोड़ेंगे। बल्कि हम खाना उपलब्ध कराने से पोषक तत्वों की कमी के साथ की तुलना में इस के साथ संबंधित तत्वों की कमी से बचने के लिए, यह अन्य खाद्य पदार्थों के साथ वैकल्पिक, या बीज को अलग करने और उन्हें हर दिन की पेशकश जाना उचित है। उदाहरण: एक दिन पिप्स, एक और दिन बाजरा ...
  • निकाली गई फ़ीड : कुछ साल पहले, पक्षी पर कुत्तों और बिल्लियों (छर्रों) की फ़ीड के समान प्रस्तुति के साथ बाजार में पेश किया गया था। यह कुछ हद तक क्लीनर, कम अपर्याप्त, और पोषक तत्व इनपुट के मामले में अधिक संतुलित होने का लाभ है (जाहिर है, किसी भी उत्पाद में फॉर्मूलेशन त्रुटियां अनिवार्य हैं, लेकिन वे शायद ही कभी होती हैं)। नुकसान यह है कि वे इसे पाते हैं कम स्वादिष्ट . इसलिए, यह पेशकश करना सबसे अच्छा है, उदाहरण के लिए, सप्ताह में दो बार एक ही भोजन के रूप में। फ़ीड और बीजों दोनों को दिन में दो या तीन बार पेश किया जाना चाहिए और जब वे खाना खत्म कर लेते हैं, तो वे गंदे हो जाएंगे और जो भी वे खाने जा रहे हैं उन्हें फेंक देंगे।
  • फल और सब्जियां : फलों और सब्जियों आहार में नियमित रूप से शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन अति न करें, याद रखें कि वे पानी और फाइबर में उच्च है, जो स्वादिष्ट होते हैं और अत्यधिक सेवन और दस्त के रूप में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों का कारण बन सकती हैं। हम तीन या चार चुने हुए उत्पादों की "मैसेडोनियन" योजना में छोटे पासा बना सकते हैं, और इसे पेश करने के लिए सप्ताह में कुछ दिन सेट कर सकते हैं। जिन दिनों की पेशकश की जाएगी, नाश्ते फल और सब्जियां होंगी, थोड़ी देर बाद अवशेषों को हटा देंगी।

Iquest- क्या मैं सभी प्रकार के फल और सब्जियां दे सकता हूं?

दो हैं निषिद्ध खाद्य पदार्थ : एवोकैडो और चॉकलेट। शेष, मालिक और agapornis की वरीयताओं के अनुसार। पका हुआ ब्रोकोली, अजवाइन, गाजर, सेब, स्ट्रॉबेरी ..., यहां तक ​​कि पकाया पास्ता, मापा मात्रा में और बिना किसी दुरुपयोग के अनुमति दी जाती है। कुछ मालिक समय-समय पर अपने प्रेम पक्षी के लिए पैनीज़ो की आपूर्ति करते हैं, लेकिन बाकी सब कुछ के रूप में प्राप्त करना उतना आसान नहीं है और कुछ महंगा है।

iquest- और क्या मुझे अपने agapornis को विटामिन की खुराक देना चाहिए?

सिद्धांत रूप में, यदि कोई ऐसी बीमारी नहीं है जिसके लिए उपचार के रूप में विटामिन की एक निश्चित मात्रा के प्रशासन की आवश्यकता होती है, तो विभिन्न आहार में हमारे प्रेम पक्षी की सभी ज़रूरतें शामिल होती हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन पक्षियों को कैद में वे सिर्फ व्यायाम नहीं करते हैं (व्यावहारिक रूप से कुछ भी नहीं), लेकिन अगर हम इसे अनुमति देते हैं, तो वे खाएंगे जैसे कि वे एक घंटे में कई किलोमीटर उड़ गए थे। विशेष रूप से फैटी खाद्य पदार्थों के सेवन को नियंत्रित करें, और विकृतियां प्रदान करें जो उन्हें स्थानांतरित करें या यदि हम कर सकते हैं, तो उन्हें धातु जाल के साथ पहियों के साथ प्रदान करें, यह एक आदर्श संयोजन होगा।

व्यायाम करने के लिए घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से उड़ने की इजाजत देने के मामले में, हमें घरेलू दुर्घटनाओं पर ध्यान देना होगा।

चोटी और नाखून: कब कटौती

अपर्याप्त पहनने की ओर जाता है चोंच और नाखूनों की उगता है . नाखूनों के मामले में, यह पक्षियों को इंटर्नकीपर में रहने के लिए मुश्किल बना सकता है, और बिल की बढ़ोतरी के मामले में, इससे भोजन खाने में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

मोम, कटलफिश, कठोर रोटी और अन्य सामान्य संसाधनों की हड्डियां हमेशा काम नहीं करतीं, हमारे पशुचिकित्सा को एक प्रदर्शन करने के लिए जाना आवश्यक हो सकता है चोटी फाइलिंग . यह देखते हुए कि यह सामान्य संज्ञाहरण, या पर्याप्त sedation के तहत किया जाता है, अपने जीवन भर में आवश्यक फाइलिंग की संख्या को कम करने के लिए इसे बढ़ाने से रोकने के लिए विशेष देखभाल की जानी चाहिए। कुछ पक्षियों को संज्ञाहरण या sedation के बिना दाखिल करने बर्दाश्त, लेकिन वे प्रशिक्षित जानवरों के बहुत विशिष्ट मामले हैं जो बहुत ही हेरफेर के लिए उपयोग किया जाता है।

नाखून कुछ हद तक कम जटिल हैं और हम एक प्राप्त कर सकते हैं गेट नाखून चप्पल या उन्हें अपने घर में उचित लंबाई में रखने की कोशिश करने के लिए। हाँ, यह ठीक से आकस्मिक आघात या phalanges कटौती से बचने के लिए lovebirds रखें, और नाखून के avascular जगह में कटौती, सफेद, आप कैसे एक बिल्ली में कटौती के समान यानी लिए आवश्यक है।

अगर हमारे एगापोर्निस बजते हैं, तो हम इस पल का उपयोग उस पैर के क्षेत्र की जांच के लिए करेंगे जहां अंगूठी है, यह सुनिश्चित कर लें कि यह ऊतक को संपीड़ित नहीं करता है, और कोई चाफिंग या घाव नहीं हैं। पैर के रंग, समर्थन की कमी, या असुविधा (पैर की खुराक ...) में परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए, पशु चिकित्सक को जितनी जल्दी हो सके इसे कम करने और बड़ी समस्याओं से बचने के लिए आवश्यक है।

चोटी और नाखून: कब कटौती

Agapornis कंपनी

कभी-कभी हमारे पास कई प्रेम पक्षी होते हैं, और पक्षियों की कई अन्य प्रजातियां (अमेज़ॅन, लॉरीस, लवबर्ड ...)। सह-अस्तित्व हमेशा शांतिपूर्ण नहीं होता है , और पक्षियों के बीच आक्रामकता लगातार होती है, आपको केवल वसंत के दौरान किसी भी रास्ते पर देखा जा सकता है कि चिड़ियों के बीच squables के बारे में सोचना है।

हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और समस्याग्रस्त व्यक्तियों को अलग-अलग समायोजित करना चाहिए, जिसके लिए बहुत सारे अवलोकन की आवश्यकता है। कई प्रेम पक्षी चोंच के विच्छेदन से पीड़ित होते हैं, जो हमेशा वापस नहीं बढ़ते हैं, क्योंकि वे बड़े पक्षियों, या कम दोस्ताना congeners के साथ रह रहे हैं। उपनाम के बावजूद, कभी-कभी उन्हें उनके लिए अलग करना आवश्यक है।

अगर हम अपने घर में एक नई प्रतिलिपि पेश करने जा रहे हैं, तो हमें करना होगा सुनिश्चित करें कि परस्पर स्वीकृति है और अनुकूलन की अवधि दें, यानी, उन्हें एक दूसरे को देखने और सुनने की अनुमति दें, लेकिन पिंजरे में अलगाव के साथ, उदाहरण के लिए।

Agapornis कंपनी

प्रेम पक्षी की अन्य देखभाल

इसके बाद, हम कुछ अतिरिक्त देखभाल का जिक्र करने जा रहे हैं कि हमारे प्रेम पक्षी धन्यवाद दे सकते हैं:

  • टुकड़े टुकड़े करना : एक पानी स्प्रेयर परिवर्तन के समय में यह एक तरफ, उन्हें अपने आप को दिलचस्प तरीके से साफ करने की इजाजत देता है यदि हमारे पास प्रेमबर्ड्स का मामला बाथरूम के इच्छुक नहीं है), और दूसरी ओर मोल्ट द्वारा उत्पन्न "धूल" की नकारात्मक कार्रवाई को कम करने के लिए। यह धूल उपकला कोशिकाओं और पुरानी कलम की बैरल का मिश्रण है, और यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि वे लगातार श्वास लें और न ही हम।
  • उन्हें सेक्स करो यदि नस्ल नर और मादाओं के बीच अंतर करने की अनुमति नहीं देता है तो यह दिलचस्प हो सकता है, भले ही वे अकेले होने जा रहे हों, ताकि बाद में रोगों को रद्द करने के लिए, जैसे अंडों के प्रतिधारण। हमारे पशुचिकित्सा कलम से जुड़ी उपकला कोशिकाओं के एक हिस्से को हटा देंगे, और हम केवल कुछ दिनों में प्रयोगशाला के परिणाम प्राप्त करेंगे। डीएनए का उपयोग आमतौर पर प्रेमबर्ड्स में आवश्यक होता है, कुछ विशिष्ट किस्मों को छोड़कर, जिनमें नर और मादाएं यौन मंदता पेश करती हैं।
  • पर विशेष ध्यान देना बिछाने की समस्याएं महिलाओं, जो वे पुरानी हो सकता है, बासी अंडे, कठिनप्रसव, coelomitis अंडे की जर्दी की तरह में ... यह बहुत ही उचित एक बार महिला के रूप में पहचान है, हमारे पशु चिकित्सक के पास आते हैं कि कैसे इन समस्याओं की पहचान करने पर हमें मार्गदर्शन करने के और क्या समाधान वहाँ प्रत्यारोपण को रोकने के लिए कर रहे हैं subcutaneous हार्मोन, उदाहरण के लिए)।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Agapornis देखभाल - आपको पता होना चाहिए सब कुछ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
पक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारीपक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारी
कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभालकदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
अविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओअविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओ
Agapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता हैAgapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता है
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
Agapornis papillero काला कालाAgapornis papillero काला काला
Agapornis प्रजननAgapornis प्रजनन
ट्रेन agapornisट्रेन agapornis
» » Agapornis देखभाल - आपको पता होना चाहिए सब कुछ
© 2022 TonMobis.com