ट्रेन agapornis

ट्रेन agapornis

Agapornis बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर हैं जिनकी जड़ें अफ्रीका में मुख्य रूप से हैं। ऐसे कई लोग हैं जो अपने जीवंत रंग या उसके हंसमुख और चंचल व्यक्तित्व की वजह से प्रेमबग को अपनाने का फैसला करते हैं।

वे हैं बहुत मिलनसार और स्नेही पक्षियों , अविभाज्य के रूप में जाना जाता है क्योंकि वे खुद को अपनी प्रजातियों के सदस्यों से घिरा करना पसंद करते हैं और एक जीवनभर साथी बनाते हैं।

इसके अलावा उनकी क्षमताओं में से कई हैं क्योंकि उनके पैरों में बहुमुखी प्रतिभा का कारण बनता है कि वे वस्तुओं में हेरफेर करने में सक्षम हैं। इस कारण से, कई लोगों को अपने घरों में बेबी लवबग मिलते हैं, जिन्हें पढ़ाया जा सकता है और प्रशिक्षित किया जा सकता है। यह लेख जानने के लिए ExpertoAnimal से इस लेख को पढ़ना जारी रखें ट्रेन agapornis.

आप में भी रुचि हो सकती है: एगापोर्निस प्रजनन
सूची

प्रशिक्षण का धैर्य

किसी भी मामले में, एक पक्षी एक कुत्ते या बिल्ली से अधिक ट्रेन करने के लिए एक जटिल है। यही कारण है कि आपको स्पष्ट होना चाहिए कि यद्यपि आपके एगापोर्निस को प्रशिक्षण देना संभव है बहुत धैर्य और हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।

  • यदि आपके पास एक पेपिलीरो एगापोर्निस है (जो कहने के लिए है, वह अभी भी दलिया से खिलाया जाता है) तो यह कार्य आपके लिए आसान होगा, क्योंकि आप शायद इसका इस्तेमाल करेंगे और आपके साथ बातचीत करने में संकोच नहीं करेंगे।

उसके साथ विश्वास प्राप्त करें

मुलायम आवाज में बोलना, फल देना और संगीत बजाना एक ऐसा वातावरण बनाने के विकल्प हैं जिसमें आप कनेक्ट कर सकते हैं। इसे आपको देखने के साथ-साथ अपनी आवाज़ सुनने के लिए उपयोग करें, यह आवश्यक है कि आप अपने पालतू जानवरों से डरने के बिना प्रशिक्षण शुरू करें।

चिल्लाएं इस प्रक्रिया में बहुत हानिकारक हैं क्योंकि पक्षी बहुत संवेदनशील जानवर हैं जो अचानक शोर से परेशान होते हैं। अपना ध्यान पाने के लिए, धीरे-धीरे उसे छूएं, वह शायद आपको जवाब देगा।

लगातार रहो

Agapornis शायद पहले कुछ बार आपसे बातचीत करने के लिए सहमत नहीं होगा। इसके विपरीत, यदि आप हर दिन उसका ध्यान देते हैं और आप उसे सामाजिक बनाने की परवाह करते हैं, तो थोड़ी देर से वह आपके साथ अधिक आत्मविश्वास और आराम से रह जाएगी।

वस्तुओं, संगीत और यहां तक ​​कि छवियों के साथ आपको उत्तेजित करने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें। याद रखें कि वे एक प्रकार के बुद्धिमान पक्षियों हैं जो उनकी जिज्ञासा और सहानुभूति के लिए खड़े हैं।

प्रशिक्षण का धैर्य

अपने agapornis ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

यदि आपकी पक्षी पहले से ही आपको जानता है और आपकी उपस्थिति से पहले शांत है, तो आप प्रेम पक्षी के प्रशिक्षण से शुरुआत कर सकते हैं। सबसे पहले, एक हफ्ते के लिए, आप शुरू करने जा रहे हैं पिंजरे में अपना हाथ रखो . इसे आराम से करें और इसे छूएं, बस इसे वहां छोड़ दें और आपको पसंद होने वाले किसी प्रकार का फल या कैंडी पेश करने का प्रयास करें। यदि आप शुरुआत में इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो चिंता न करें, यह सामान्य है। उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करते रहें लेकिन उसे कभी दबाएं।

याद रखें कि पक्षी संवेदनशील और नाज़ुक जीव हैं, उन्हें अपने समय की आवश्यकता होती है जैसे कि आप उनकी स्थिति में हों तो आपको उनकी आवश्यकता होगी। अपने पालतू जानवर के साथ दोस्ताना होने का प्रयास करें।

Iquest- आपकी पक्षी ने आपके हाथ से खा लिया है? Iquest- क्या आप अपनी उंगली के ऊपर चढ़ते हैं?




केवल इन मामलों में आप प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं . पक्षी को आप पर भरोसा होना चाहिए और यही कारण है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। आपको पता होना चाहिए कि एक पक्षी को शिक्षित करने के लिए कुछ लोगों के पास धैर्य और संवेदनशीलता है, आप दुर्भाग्यपूर्ण में से एक हैं।

  • आपको पसंद है कि कुछ उपहार या खाना प्राप्त करें।
  • एक बंद जगह, एक कमरा या रहने का कमरा चुनें। उनके साथ टक्कर से बचने के लिए खिड़कियां बंद करें और अंतरिक्ष से sharps को हटा दें या जो उसके लिए हानिकारक हो सकता है।
  • भोजन और पानी के साथ प्रदान किए गए कमरे में पिंजरे को छोड़ दें।
  • यदि आवश्यक हो तो लंबे समय तक उस कमरे में रहने के लिए तैयार रहें।

पिंजरे के अंदर अपना हाथ डालें और जब आप अपनी उंगली के शीर्ष पर आते हैं तो इसे बाहर निकालें। अगर आप उड़ते हैं तो चिंता न करें, अगर आपके पास खिड़कियां हैं तो आपको खुद को चोट पहुंचाने की ज़रूरत नहीं है।

उसे स्वतंत्रता में उड़ने का आनंद लेने के लिए समय छोड़ दो, यह बहुत जरूरी है, आपकी पक्षी इन क्षणों की सराहना करेगी जिसमें आप अपनी मांसपेशियों को विकसित कर सकते हैं और स्वयं की जांच कर सकते हैं। जाहिर है आप उपस्थित होना चाहिए और उनके व्यवहार की निगरानी करनी चाहिए। Agapornis कुछ वस्तुओं के साथ पागल हो जाते हैं, कुछ हद तक विनाशकारी होते हैं, खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करते हैं।

iexcl- उसे बकवास मत करो ! नरम शब्दों, कैंडी या किसी अन्य तकनीक के साथ आपको वापस आने का प्रयास करें जिसका उपयोग आप उसके साथ अपने रिश्ते में करते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो चिंता न करें, थोड़ी देर के लिए कमरे में रहने के लिए तैयार हो जाओ, भूख या प्यास होने के बाद आप अपने पिंजरे पर वापस जाएंगे।

अपने agapornis ट्रेन करने के लिए युक्तियाँ

आपके agapornis के कल्याण

याद रखें कि एक प्रेम पक्षी खिलौना नहीं है , देखभाल के साथ इसका इलाज करें और अपने प्रशिक्षण में धैर्य रखें। बल न दें या लगातार बने रहें, आप सीधे उनके कल्याण के लिए जिम्मेदार हैं। थोड़ा कम और विश्वास और प्यार के आधार पर, आपका एगापोरिस पिंजरे के बाहर की इच्छा के अनुसार अलग-अलग चाल करने या व्यवहार करने के लिए सीखेंगे।

आपको भी पता होना चाहिए :

  • अपने आप को व्यवहार न करें, अगर आप बहुत अधिक देते हैं तो आप वसा प्राप्त कर सकते हैं, इनाम के रूप में चुंबन, सहवास और प्रशंसा का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रशिक्षण समय को अधिक न करें, 20 मिनट पर्याप्त समय है जो आपको निकालने के लिए नहीं है। प्रतिदिन अभ्यास करें ताकि आपसे खुश रहें।
  • यदि आपको पहले चरण में एक स्टिंग प्राप्त होती है तो अपना हाथ न हटाएं, अगर आप ऐसा करते हैं, तो वह समझ जाएगा कि उसके बीक में एक शक्तिशाली हथियार है, अगली बार मांस रंग के दस्ताने का उपयोग करें।
  • यदि आप बुनियादी प्रशिक्षण चरण में चोटी करते हैं, तो शब्द संख्या का उपयोग करना शुरू करें और इसे पिंजरे पर वापस कर दें।
  • Agapornis एक संवेदनशील जानवर है, यह आपके घबराहट का पता लगाता है, क्योंकि जब भी आप उससे संबंधित होते हैं तो उस कारण को आराम दिया जा सकता है।
  • उसे चिल्लाओ या चोट न दें, इससे केवल जानवर में अविश्वास और भय उत्पन्न होगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिंजरे में रहें, उसे पूरे दिन बाहर खर्च न करें क्योंकि एक निरीक्षण में वह बच सकता है और नहीं जानता कि कैसे वापस आना है।
  • वे बात करना पसंद करते हैं, आप उन्हें एक ही वाक्यांश दोहराकर बात करने के लिए सिखा सकते हैं।

इस खूबसूरत पक्षी पर अपनी जानकारी का विस्तार करने के लिए, प्रेमबर्ड्स की देखभाल की हमारी पूरी मार्गदर्शिका से परामर्श करने में संकोच न करें।

आपके agapornis के कल्याण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ट्रेन agapornis , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
अविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओअविभाज्य papilleros कैसे बढ़ाओ
ट्रेन करने के लिए 10 सबसे कठिन दौड़ से मिलेंट्रेन करने के लिए 10 सबसे कठिन दौड़ से मिलें
Agapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता हैAgapornis papillero अच्छी पाचन नहीं करता है
एक शिह tzu ट्रेन करने के लिए कैसेएक शिह tzu ट्रेन करने के लिए कैसे
Agapornis papillero काला कालाAgapornis papillero काला काला
Agapornis प्रजननAgapornis प्रजनन
सबसे आम agapornis रोगोंसबसे आम agapornis रोगों
Agapornis फ्रिज की कठोर गांठ के साथ फसल की compaction हैAgapornis फ्रिज की कठोर गांठ के साथ फसल की compaction है
Agapornis अंडे 3 दिनों के लिए अटक गया हैAgapornis अंडे 3 दिनों के लिए अटक गया है
© 2022 TonMobis.com