एक मछली के तैरने वाले मूत्राशय का इलाज करें

एक मछली के तैरने वाले मूत्राशय का इलाज करें

Iquest- आप अभी भी नहीं जानते कि यह क्या है? तैरने वाले मूत्राशय में एक महत्वपूर्ण कार्य है मछली की उछाल , यह आपको अपनी मांसपेशियों को दबाए बिना संतुलित रहने में मदद करता है। यह एक बैग है जो गैसों को जमा करता है और अंगों के बीच होता है।

बैग के असंतुलन या क्षति के साथ सामना करते हुए, हम देख सकते हैं कि जानवर कैसे नियंत्रण से बाहर कुछ भी नहीं और जल्द ही वह मर जाता है। यदि आपने इन लक्षणों को भी देखा है, तो अब तक इंतजार न करें और विशेषज्ञों को कैसे हल करें और कैसे हल करें एक मछली के तैरने वाले मूत्राशय का इलाज करें.

याद रखें कि समय छोटा है, इसलिए इन युक्तियों पर ध्यान दें और उन्हें अभ्यास में रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी मछली क्यों नहीं खाती?
सूची

तैरने वाले मूत्राशय के कारण और लक्षण

तैरने वाले मूत्राशय के असंतुलन के कारण मुख्य समस्या है शुष्क फ्लेक्स की खपत . लेकिन यह एकमात्र कारण नहीं है। यह आनुवंशिक कारणों से, वायरस की उपस्थिति या अन्य अंगों से संबंधित समस्याओं के लिए भी हो सकता है।

हम जानते होंगे कि हमारी मछली एक संबंधित समस्या का सामना कर रही है जब यह निम्न तरीके से व्यवहार करती है और इन लक्षणों को प्रस्तुत करती है:

  • अनियंत्रित फ्लोटिंग
  • असंतुलित फ्लोट
  • सामान्य सूजन
  • उदासीनता
  • फ़ीड नहीं कर सकता
  • आप पराजित नहीं कर सकते हैं

ऐसा हो सकता है कि इस स्वास्थ्य समस्या से संबंधित अन्य लक्षण प्रकट होते हैं या नहीं, बिना किसी संदेह के सबसे खुलासा फ्लोटेशन समस्याओं का निरीक्षण करना है। निम्नलिखित छवि में आप देख सकते हैं कि तैराकी मूत्राशय कहां स्थित है:

तैरने वाले मूत्राशय के कारण और लक्षण

आपको क्या करना चाहिए

चाहे आप सुनिश्चित हों कि आपकी मछली आपके तैरने वाले मूत्राशय में किसी समस्या से पीड़ित है, सबसे पहले आप जो करेंगे वह है उसे अपने साथी से अलग करो और इसे "अस्पताल टैंक" में रखें जहां आप तनाव के बिना ठीक हो सकते हैं। यह वायरस होने पर भी संक्रमण को रोक देगा।

हम ऊपर वर्णित प्रत्येक मामले में कार्य करने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें।

आपको क्या करना चाहिए

बुरा पोषण

एक गरीब आहार तैराकी मूत्राशय से संबंधित समस्याओं का सबसे आम कारण है और आमतौर पर मछली में होता है वे केवल तराजू पर खिलाते हैं.

पहली बात यह है कि हम करेंगे हमारी मछली तेजी से चलो दो दिनों की अवधि ताकि आप सभी बयान और संचित गैसों को खाली कर सकें। कुछ प्रशंसकों को भी तीन या चार दिन छोड़ते हैं, इसे देखते हैं और यदि आप सुधार देखते हैं तो अगले बिंदु पर जाएं।




मछली की उछाल में सुधार से पहले आप भोजन की पेशकश शुरू कर सकते हैं लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण होगा अपने आहार को पूरी तरह से बदलें और फ्लेक्स और वाणिज्यिक उत्पादों को पूरी तरह से त्यागें। अपनी प्रजातियों के आधार पर आपको जो चाहिए वह खोजें:

  • ज़र्द मछली
  • बौना गुब्बारा मछली
  • क्लाउन मछली

लेकिन इससे पहले कि आप विभिन्न प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के दलिया तैयार करना शुरू करें, आपको उबले हुए मटर (जिसमें से आप त्वचा को हटा देंगे) की पेशकश करनी चाहिए ताकि आपकी आंतों की प्रणाली कम से कम ठीक हो जाए।

iquest- अगर मुझे सुधार दिखाई नहीं देता तो मुझे क्या करना चाहिए?

ऐसा हो सकता है कि आप मानते हैं कि यह मूत्राशय की समस्या है लेकिन यह वास्तव में एक और है। एक साधारण फोटो या वीडियो के साथ, किसी भी प्रतिष्ठान का पेशेवर आपको मार्गदर्शन करने में सक्षम होगा और आपको अपने देश या घरेलू उपचार से दवाइयों की सलाह देगा जो काम करते हैं। यह भी हो सकता है कि यदि आप देर से समस्या का पता चला है तो यह काम नहीं करता है, आपको इसे ध्यान में रखना होगा।

बुरा पोषण

रोगों

निम्नलिखित लक्षण हमें बताएंगे कि क्या हमारी मछली किसी भी बीमारी से पीड़ित है:

  • सफेद धब्बे
  • काले धब्बे
  • मल के साथ बुलबुले
  • उदासीनता
  • भूख की कमी
  • टूटा पंख
  • तराजू का नुकसान

इन लक्षणों को देखते हुए, यह अनुशंसा की जाती है कि एक पेशेवर के पास जाओ आपको मार्गदर्शन करने और समझाने के लिए कि आपको अपने विशिष्ट मामले में किन कदमों का पालन करना चाहिए। जैसा कि हमने समझाया है इससे पहले कि यह महत्वपूर्ण महत्व है बीमार अलग करो एक संभावित वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इसके congeners के।

रोगों

अन्य कारण

अनुवांशिक रोग जो हो सकता है अंग की समस्याएं या ये स्वाभाविक रूप से संभव है। संबंधित व्यक्तियों का निरंतर क्रॉसिंग सबसे आम कारण है हालांकि यह स्वचालित रूप से हो सकता है।

ये मामले अलग हैं और उनकी वसूली असंभव है। उदाहरण के लिए, किडनी की समस्याएं पता लगाना मुश्किल है कि क्या हम एक्वैरियम की दुनिया में शुरुआती हैं।

उपरोक्त उल्लिखित इन कारणों के लिए शर्त लगाने और मरम्मत करने के लिए मूलभूत होगा हमारी मछली की मूल देखभाल और सुनिश्चित करें कि हम उनके साथ कड़ाई से पालन करते हैं। एक गलत पीएच मछली को बहुत बीमार कर सकता है, ताकि हम इसे इस बीमारी से भ्रमित कर सकें। Presta सभी विवरणों पर ध्यान दें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छा कर रहे हैं।

अन्य कारण

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मछली के तैरने वाले मूत्राशय का इलाज करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गले मूत्राशय उपचारगले मूत्राशय उपचार
गोल्डफिश खिलानागोल्डफिश खिलाना
ग्रेहाउंड सूजन हो गया है और जहर हो सकता हैग्रेहाउंड सूजन हो गया है और जहर हो सकता है
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
मूत्राशय की बाधा के साथ घरेलू बिल्लीमूत्राशय की बाधा के साथ घरेलू बिल्ली
मूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया थामूत्राशय में मेरी बिल्ली का पत्थरों का निदान किया गया था
मेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणनामेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणना
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों है
ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
» » एक मछली के तैरने वाले मूत्राशय का इलाज करें
© 2022 TonMobis.com