क्यों betta मछली फुलाया जाता है

क्यों betta मछली फुलाया जाता है

चमकदार रंग और सुंदरता बेटा मछली उन्होंने उन्हें कई एक्वैरियम के नायक बना दिया है। अपने चरित्र के बावजूद यह एक बहुमूल्य नमूना है कि जब हमारे मछली टैंक में उपस्थित होते हैं तो हम बहुत सावधानी बरतते हैं।

यदि आपने कभी भी अपनी मछली को विशेष रूप से फूला हुआ देखा है, तो इस विशेषज्ञ को पशु विशेषज्ञ द्वारा पढ़ना जारी रखें और मुख्य कारणों को खोजें जो उत्तर दे सकते हैं क्यों बीटा मछली फुलाया जाता है.

आप में रुचि भी हो सकती है: मछली बेटा मछली के साथ संगत है
सूची

Hidrolepsia

Hydrolepsy एक संक्रमण है विभिन्न कारकों, वायरस, आंतों परजीवी या बैक्टीरिया के कारण आंतरिक अंगों का। सबसे आम कारण बैक्टीरिया की उपस्थिति है एरोमोनास punctata मछलीघर में यह मछली पर हमला करता है जो बाकी की तुलना में कमजोर या नाजुक होता है और मृत्यु का कारण बन सकता है।

लक्षण:

  • फूला हुआ शरीर
  • ब्रिस्टलिंग स्केल
  • एसोफटाल्मिया (आंखों को उगलते हुए)
  • रंग बदलता है
  • सफेद मल

शरीर की सूजन पशु के शरीर में इंट्रापेरिटोनियल तरल पदार्थ के संचय के कारण होती है। बेटा मछली इस प्रकार के संक्रमण से ग्रस्त हैं, इसलिए मछलीघर की सफाई आवश्यक है। एक्वैरियम पानी को अक्सर बदलना और अच्छी स्वच्छता बनाए रखना इन प्रकार के संक्रमणों के खिलाफ हमारी मछली की रक्षा करता है।

हाइड्रोलप्सी के लिए उपचार

चूंकि संक्रमण के कई कारण निर्धारित किए जा सकते हैं, यह निर्धारित करना मुश्किल है कि उचित उपचार क्या है। Hydrolepsy कई बेटा मछली को मौत का कारण बनता है, इसलिए अगर हमें संदेह है कि आप बीमार हैं तो जल्दी से कार्य करना सुविधाजनक है।

हमें चाहिए मछली को अलग करो प्रभावित बाकी के और फिर मछलीघर में पानी बदलें। इसमें गहने, कृत्रिम पौधों और अन्य वस्तुओं को भी साफ करें।

आमतौर पर उपचार है व्यापक स्पेक्ट्रम जीवाणुरोधी और antiparasitics . साथ ही साथ विरोधी भड़काऊ . सबसे उपयुक्त उपचार पर सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा देखें।

यह सुविधाजनक है कि आप पहले से जानते हैं कि इस समस्या के खिलाफ कैसे कार्य करें, क्योंकि कुछ दिनों में यह हमारी बेटा मछली की मौत का कारण बन सकता है। अगर हम जानते हैं कि प्रशासन करने के लिए क्या करना है, हम जैसे ही हम इसे सूजन पेट और ब्रिस्टली स्केल के साथ देखते हैं, हम आगे बढ़ सकते हैं।

उपचार के बाद, जब मछली में सुधार शुरू होता है, तो हमें मछलीघर के पानी को धीरे-धीरे बदलने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। एंटी-इंफ्लैमेटरीज में स्टेरॉयड होते हैं और अचानक पानी में उनकी मौजूदगी को समाप्त करने से प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।




दवाएं समाप्त होने तक हम धीरे-धीरे 3 या 4 दिनों तक पानी बदल देंगे।

हाइड्रोलप्सी के लिए उपचार

अतिरेक

Hydrolepsy एक के साथ भ्रमित किया जा सकता है दावत . मछली निर्जलित भोजन खाती है और कभी-कभी बहुत खाती है। यह आपके पेट और swells में हाइड्रेट करता है। यह कारण हो सकता है आंतों में बाधाएं और यह कि मछली खाने से रोकती है।

लक्षण:

  • ब्लोटेड पेट
  • गैर-ब्रिस्टल स्केल

हाइड्रोलप्सी के संबंध में मुख्य अंतर तराजू की स्थिति है। जब हमारी बेटा मछली एक बिंग पीड़ित होती है, तो उसका पेट उगल रहा है लेकिन तराजू नहीं बढ़ते हैं . ब्रिस्टलिंग स्केल हाइड्रोलिप्स का संकेत देते हैं।

हमारी मछली को शामिल होने से रोकने के लिए हमें इसे उचित मात्रा में भोजन देना होगा। निर्जलित भोजन आपको समस्याएं दे सकता है, इसलिए हम इसे देने से पहले मिनटों को गीला कर सकते हैं। यह इंजेस्ट होने से पहले आकार में वृद्धि होगी।

भोजन के बिना मछली छोड़ दें कुछ दिनों में सुधार करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यदि नहीं, तो हम त्वचा के बिना उबला हुआ मटर दे सकते हैं।

मेरी बेटा मछली में सूजन पेट क्यों है

जैसा कि हमने देखा है, अगर हम सूजन पेट के साथ हमारी बीटा मछली देखते हैं तो यह दो कारणों से हो सकता है:

  • अतिरिक्त भोजन एक कारण हो सकता है अतिरेक . यह जानवर के लिए एक समस्या है क्योंकि यह खाने से रोकता है, लेकिन उपवास के कुछ दिनों के साथ यह आमतौर पर सुधार करने के लिए पर्याप्त होता है।
  • के लिए के रूप में hidrolepsia , यह एक बड़ी समस्या है, अगर वे सही तरीके से कार्य नहीं करते हैं तो कई बेटा मछली उनके कारणों से मर जाती हैं। हम लक्षणों और अधिनियम को पहचानने में सक्षम होना चाहिए।

याद रखें, अगर तराजू ब्रिसलिंग कर रहे हैं तो यह एक हाइड्रोलॉप्सी है। मछलीघर में अच्छी स्वच्छता इस प्रकार के संक्रमण को रोक देगा।

मेरी बेटा मछली में सूजन पेट क्यों है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों betta मछली फुलाया जाता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
बेटा मछली का प्रजननबेटा मछली का प्रजनन
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
बेटा मछली की देखभाल कैसे करेंबेटा मछली की देखभाल कैसे करें
मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
बेटा मछली कैसे बनाएंबेटा मछली कैसे बनाएं
» » क्यों betta मछली फुलाया जाता है
© 2022 TonMobis.com