मेरी बेटा मछली क्यों नहीं खाती?

मेरी बेटा मछली क्यों नहीं खाती?

बेटा मछली , पहलवानों को भी सियाम के रूप में जाना जाता है, इन छोटे समुद्री जानवरों के प्रशंसकों की तरह शानदार रंगीन, बड़े पंख और मछली के शौकीन लोग घर पर एक्वैरियम है कि बीच काफी लोकप्रिय हैं। बेट्टा, साथ ही कई अन्य मछली है, जो बहुत संवेदनशील होते हैं और वे बहुत विशेष जरूरतों के ध्यान है, अगर वे ध्यान में रखा नहीं कर रहे हैं भोजन में सीधे परिलक्षित होते हैं के साथ मामला। इसका मतलब यह है कि वे कम खाना खा सकते हैं या खाना बंद कर सकते हैं और इसलिए, अपने जीवन को खतरे में डालने के बिंदु पर अपने स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं।

यदि आपके पास बीटा मछली है और आप चिंतित हैं क्योंकि आप नहीं खा रहे हैं, तो इस लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें, जहां हमने आपके प्रश्न के मुख्य कारणों की जांच की है Iquest- आपकी बेटा मछली क्यों नहीं खाती है?

आप में रुचि भी हो सकती है: मछली बेटा मछली के साथ संगत है
सूची

वह खाना पसंद नहीं करता है

iquest- जब वे खाना पसंद नहीं करते हैं तो कौन खाना चाहता है? यह संभव है कि आपकी बीटा मछली खाने से रोका क्योंकि, बस, यह उस भोजन को पसंद नहीं करता है जिसे आपने रखा था। यह एक स्पष्ट कारण प्रतीत होता है लेकिन यह इतना स्पष्ट नहीं है। हो सकता है कि आपके द्वारा चुने गए उन छर्रों या फ्लेक्स सबसे सस्ता उत्पाद हैं, जिनमें कुछ पोषक तत्व हैं, जिनमें कम स्वाद होता है, और यही कारण है कि आपकी मछली इसे अस्वीकार कर रही है।

दूसरों की तुलना में बेहतर भोजन हैं, बेहतर गुणवत्ता के कुछ ब्रांड और अधिक प्रोटीन के साथ प्रयास करें। याद रखें कि बेटा मछली यह एक मांसाहारी जानवर है . आप उसे नमकीन या सूखे झींगा के आधार पर भोजन दे सकते हैं जिसे वह प्यार करता है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम विस्तार करते हैं कि बीटा मछली के आहार में क्या शामिल है।

वह खाना पसंद नहीं करता है

पर्यावरण में तनाव

कई कारणों से बेटा मछली पर जोर दिया जाता है। यदि आपकी मछली नहीं खा रही है तो यह एक संकेतक हो सकता है कि आप तनाव चरण से गुजर रहे हैं और यह हो सकता है पर्यावरण जहां आपका मछलीघर स्थित है . यदि आप तनावग्रस्त हैं, तो आप खाना नहीं चाहेंगे।

उदाहरण के लिए, एक नया टैंक, हालांकि यह बड़ा और प्यारा हो सकता है, आपकी बीटा चिंता का कारण बन जाएगा, क्योंकि यह एक अज्ञात स्थान है। उसे इस्तेमाल करने के लिए समय दें। मछली तब तक बीमार हो जाती है जब तक कि वे तनाव में न हों। तो यदि आप यथासंभव तनाव को कम कर सकते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प होगा। यही है, इसे एक्वैरियम से लगातार न बदलने की कोशिश करें, एक दिन से पहले अपनी मछली के लिए उपयुक्त एक चुनें।




यह भी होता है कि भले ही आप टैंक के अंदर हों, फिर भी आपको अपने पर्यावरण में आंदोलन से तनाव मिलता है: आपका घर। एक्वैरियम में थोड़ा अंधेरा और शांतता लाने का एक अच्छा समाधान है। इसे एक कंबल से ढकें ताकि बेटा मछली को आपके घर के बाहर होने वाले सभी आंदोलनों को गवाह और आकर्षित न करना पड़े। टैंक का गिलास कभी नहीं मारा और बच्चों को अपने घर आने के लिए यह नहीं सिखाओ। अंधेरा आपको अपने पर्यावरण के लिए अधिक तेज़ी से अनुकूलित करने में मदद करेगा। हालांकि, इसे हर समय अंधेरे में न छोड़ें, दिन के दौरान अधिकांश मछली फ़ीड करें और प्रकाश को अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है और इसलिए, खाना चाहते हैं।

पर्यावरण में तनाव

इतना खाना फिट नहीं है

बेटा मछली का पेट उसकी आंखों का आकार है ... बहुत छोटा। यह समझना है कि उसे बहुत अधिक भोजन नहीं मिलता है और इसलिए, वह उतना ही नहीं खाते जितना हम विश्वास कर सकते हैं। तो वह सोचता है कि यह जगह रखने के लिए पर्याप्त होगा बहुत कम मात्रा में भोजन अपनी मछली को खिलाने के लिए और कई बार, जब आप बिल्कुल नहीं देख रहे हैं तो खाते हैं। एक बेटा मछली को भरना न करें, उनके पास बहुत आम पाचन समस्याएं होती हैं जो तब अन्य बीमारियों में अनुवाद करती हैं। याद रखें कि अपने बीटा मछली से बचने के लिए फार्मूला खाने से रोकना है: थोड़ा खाना लेकिन अच्छी गुणवत्ता।

इतना खाना फिट नहीं है

एक्वेरियम की स्थिति

यदि आप अभी भी पूछते हैं क्यों आपकी बेटा मछली नहीं खाती है , आपको पता होना चाहिए कि बीटा ठंडा खून वाली मछली है जिसका चयापचय सीधे उस स्थान के पानी के तापमान से संबंधित है जहां वे रहते हैं। उन्हें आवश्यकता है कि यह 24 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच स्थिर हो। कुछ हद तक गर्म पानी होने से उनके भोजन को तेज़ी से चयापचय होता है, और अपने तापमान और शरीर की ऊर्जा को बनाए रखने के लिए और अधिक खाने की आवश्यकता होती है। ठंडे खून होने के बावजूद, जब बीटा को ठंडे पानी में रखा जाता है, तो उनका चयापचय धीमा हो जाता है और खाने की आवश्यकता कम हो जाएगी। साथ ही, सुनिश्चित करें कि पानी के पैरामीटर क्रम में हैं: उचित नाइट्रेट्स और अमोनिया और नाइट्राइट बहुत कम स्तर पर। ऐसा करने के लिए, हमारे लेख को देखें जिसमें हम बेटा मछली की मूल देखभाल की व्याख्या करते हैं।

एक्वेरियम की स्थिति

कुछ बीमारी का अभिव्यक्ति

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, आपको बाहर निकलना चाहिए कुछ बीमारी की संभावित उपस्थिति बेटा मछली जीव में, चूंकि भूख की कमी सबसे आम लक्षणों में से एक है। आप उपरोक्त कारणों को दूर करने के लिए और अभी भी पता नहीं है क्यों अपने betta मछली नहीं खाते की कोशिश की है, तो आप ऐसे सुस्ती और सुस्ती, रंग के नुकसान के रूप में वैकल्पिक लक्षण का अवलोकन करने के लिए ध्यान देना चाहिए, पंख के बजाय खुले चिपके, अपने पेट में सूजन , फाड़ा और खूनी पंख, परजीवी और कवक। यदि इनमें से कुछ लक्षण होते हैं, तो सबसे अच्छा होगा पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाओ . यह न केवल आपकी मछली का स्वास्थ्य, बल्कि आपके जीवन को भी खतरे में डाल सकता है।

कुछ बीमारी का अभिव्यक्ति

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बेटा मछली क्यों नहीं खाती? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेटा मछली का प्रजननबेटा मछली का प्रजनन
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
Betta fingerlings की देखभाल कैसे करेंBetta fingerlings की देखभाल कैसे करें
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
बेटा मछली की देखभाल कैसे करेंबेटा मछली की देखभाल कैसे करें
मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
बेटा मछली कैसे बनाएंबेटा मछली कैसे बनाएं
» » मेरी बेटा मछली क्यों नहीं खाती?
© 2022 TonMobis.com