अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए

अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए

यदि आप पहले से ही अपने जीवन को सांप के साथ साझा करते हैं या आपने फैसला किया है कि आप जल्द ही इसे शुरू करने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें और साथ ही साथ जानना चाहिए। यह जानकर कि कैसे सांप पालतू जानवरों की तरह हैं और उनका भोजन कैसा है, वे बुनियादी चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए। इसके अलावा, किसी भी जीवित होने की तरह, वे विभिन्न समस्याओं और बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं जिन पर हमें यथासंभव सूचित होने की कोशिश करनी चाहिए।

हो सकता है कि आप पहले से ही इस समस्या का सामना कर चुके हों कि आपका सांप नहीं खाता है। उस मामले में, संदेह के साथ मत रहो अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए . ExpertoAnimal के इस आलेख को पढ़ते रहें, जिसमें हम आपको यह जानने के लिए आमंत्रित करते हैं कि ऐसा क्यों हो सकता है कि आपके साथी ने हाल ही में खाना बंद कर दिया है और आपको इस मामले में आपको मदद करने के लिए क्या करना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग नहीं खाता है
सूची

वे सांप खाने क्यों रोकते हैं?

ओफिडियन खाने के बिना कुछ दिनों से लंबी अवधि तक हो सकते हैं। इसके अलावा, जब आप पूरी तरह से खाना बंद करते हैं तो आपके जीवन में कई बार होते हैं. हमें पता होना चाहिए कि खाना खाने से रोकने के लिए हमारे सांप का क्या उद्देश्य हो सकता है, क्योंकि यह किसी प्राकृतिक कारण या किसी बीमारी या स्वास्थ्य समस्या के कारण हो सकता है जिसका उपचार किया जाना चाहिए।

ये संभावित कारण हैं कि एक ओफिडियन अपने भोजन में रुचि क्यों लेता है:

प्राकृतिक कारण

  • पाचन समय
  • हम जो बांध पेश करते हैं वह संकेत नहीं है
  • जिस तरह से हम खाना देते हैं वह पर्याप्त नहीं है
  • त्वचा हटाने
  • गर्मी का समय

कारण है कि स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत है

  • तनाव
  • Terrarium में अनुचित परिस्थितियों
  • रोगों

ये सबसे लगातार कारण हैं कि हमारा सांप खाने से क्यों रोक सकता है। जब हम पाते हैं कि उसने अपनी सामान्य भोजन ताल के लिए बहुत लंबे समय तक नहीं खाया है, तो हमें कोशिश करनी चाहिए जितनी जल्दी हो सके इसे हल करने के संभावित कारण का पता लगाएं . आम तौर पर, यह देखने के अलावा कि उनके शिकार खाने से रोकें, हम देखेंगे कि इसमें अन्य लक्षण हैं जो एनोरेक्सिया के कारण पर निर्भर करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि यह मोल्ट के बारे में है तो हम देखेंगे कि त्वचा सूख जाती है और गिरती है, अगर यह तनाव का विषय है, न केवल यह खाएगी बल्कि यह कई अन्य संभावनाओं के बीच शायद ही कभी आश्रय छोड़ देगी। लेकिन, सबसे संभावित कारणों का पता लगाने के लिए, यह बेहतर है कि हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं और उस सब कुछ को समझाएं जिसे हम उस अवधि में देख सकते हैं जिसमें हमारे साथी भोजन के बिना हैं।

वे सांप खाने क्यों रोकते हैं?

अगर सांप प्राकृतिक कारणों से खाने से रोकता है तो क्या करना है

इसके बाद, चलो अलग-अलग बात करते हैं चीजें जो हम अपने सांप की मदद के लिए कर सकते हैं , कई बार जब आप प्राकृतिक कारणों से भोजन खाने से रोकते हैं:

पाचन की अवधि

कभी कभी, वे बस के लिए पर्याप्त समय एक भोजन और एक अन्य के बीच हमारे साँप के आकार के लिए खर्च नहीं हो सकता है या राशि पिछली बार किया जाता है और इसलिए, अभी तक नहीं पूरा हो चुका है पाचन। ऐसे मामले में, हमें केवल तभी करना होगा 3 या 4 और दिन प्रतीक्षा करें उसे फिर से भोजन की पेशकश करने के लिए।

बांध संकेत नहीं है

यह भी हो सकता है कि हम आपको मृत शिकार, मांस के टुकड़े या विशेष तैयारी की पेशकश कर रहे हैं और आप उन्हें भोजन के रूप में स्वीकार नहीं करते हैं। अगर हम देखते हैं कि हमारे साथी को निष्क्रिय शिकार में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो हमें बस इसे करना होगा उसे जिंदा शिकार की पेशकश करो. अन्य बार, आपको केवल उस प्रकार के जानवर को बदलना पड़ता है जो हम पेश करते हैं, क्योंकि कुछ सांप कुछ सिबराइट होते हैं क्योंकि प्रत्येक प्रकार की शिकार गंध आती है और स्वाद अलग होती है।

शिकार की पेशकश करने का तरीका पर्याप्त नहीं है

यदि आप यह सुनिश्चित करें कि बांध केवल आंदोलन या अगर, इसके अलावा में, शरीर के तापमान की आवश्यकता होती है दिखाने के बनाने की जरूरत है हम, अगर हमारे साँप fosetas थर्मोरेगुलेटरी साथ एक प्रजाति है या नहीं पता होना चाहिए। लाइव शिकार की पेशकश के मामले में, हमें इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन, अगर हम ओफीडियन को मृत शिकार या तैयार के साथ खिलाना चाहते हैं, तो हमें करना होगा एक जीवित शिकार के व्यवहार का अनुकरण करें हमले को उत्तेजित करने के लिए। अगर सांप को तापमान संकेतक की आवश्यकता नहीं होती है, तो उसके सामने स्विंग आंदोलन पर्याप्त होगा। लेकिन अगर सांप ही जो fosetas है पर्याप्त नहीं आंदोलन थर्मोरेगुलेटरी लेकिन करने के लिए है मांस पूर्व गर्मी या पता लगाता तापमान पहचान के रूप में शिकार और उस पर अपने हमले प्रत्यक्ष कर सकते हैं जानवर के लिए तैयार किया। ये सांप, तापमान कारक के बिना आम तौर पर क्या सामने नहीं खाते हैं, तो यह, के रूप में निर्देशित सबसे प्राकृतिक परिस्थितियों खेल रहे हमारे साथी और प्रस्ताव भोजन पता करने के लिए महत्वपूर्ण है।

त्वचा का बहाव




हमें बस करना होगा इस प्रक्रिया को खत्म करने के लिए प्रतीक्षा करें उसे फिर से भोजन देने के लिए। हमें केवल समस्याओं के बिना परिवर्तन के बारे में चिंता करनी होगी और समय पर उन्हें हल करने के लिए प्रक्रिया के दौरान अनियमितताओं को देखा जाने पर सतर्क रहना होगा।

गर्मी के समय में

जब वे अपने अंडे डालने वाले होते हैं, तो मादाएं खाने से रोकती हैं, जबकि पुरुष गर्मी में आने के पल में खाना बंद कर देंगे। लेकिन, एक बार फिर, यह बस के बारे में है उनके प्राकृतिक प्रक्रिया को खत्म करने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर आपकी भूख वापस आ गई है।

अगर सांप प्राकृतिक कारणों से खाने से रोकता है तो क्या करना है

अगर सांप स्वास्थ्य समस्याओं के कारण खाने से रोकता है तो क्या करें

इस खंड में हम अलग-अलग चर्चा करेंगे चीजें जो हम अपने सांप की मदद के लिए कर सकते हैं जब आप उन कारणों से खाने से रोकते हैं जो संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को इंगित करते हैं:

तनाव

सांप भी तनाव से पीड़ित हो सकते हैं, खासतौर से घर, नए सहयोगियों और खराब संरचित वातावरण में बदलाव के कारण। पहली बात यह है कि वे खाना बंद कर देंगे और हमें क्या करना चाहिए, एक तरफ, पर्यावरण को सही करें सब कुछ आप कर सकते हैं और, दूसरी तरफ, एक छोटे से क्षेत्र को कवर करें ताकि वह अपने बुरो को छोड़कर भी ज्यादा सुरक्षित महसूस करे, और सांप के लिए अपने घर को फिर से पेश करने के लिए अपने नए घर में अधिक शांत और आरामदायक महसूस करने के लिए कुछ दिन या सप्ताह इंतजार करें।

Terrarium की पर्यावरण की स्थिति अपर्याप्त हैं

हम जानते हैं, आप एक जानवर है, जब घर पर या एक जगह जो अपने प्राकृतिक आवास नहीं है और हालांकि इस जानवर कैद में पैदा हुआ था, हमें चाहिए में (हम एक कुत्ता, एक तोता, एक साँप या अन्य जानवरों के बारे में बात करता है, तो कोई बात नहीं) उत्पत्ति की अपनी जगह की शर्तों को यथासंभव पुन: पेश करें . लेकिन इन शर्तों के निवास स्थान, साथ ही साथ सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सकता तरह हम है, हम के लिए होता है न हमारे साथ आप के पास यह विकल्प बढ़ाने के लिए आने के लिए चारों ओर हो। सरीसृप ऐसे जानवर हैं जो अपनी प्रजातियों के अनुसार बहुत विशिष्ट आवासों से आते हैं। इसलिए, जब हम अपने घर में एक सांप के आगमन की तैयारी कर रहे हैं, तो हमें अपनी जरूरतों के हिसाब से उस स्थान की स्थिति के लिए खुद को अच्छी तरह से सूचित करना चाहिए। हम यह सुनिश्चित करने हमेशा नमी, तापमान, वनस्पति, छुपा, प्रकाश, भोजन और अन्य मानकों को वास्तव में है कि वहाँ के रूप में आप अपने मूल स्थान पर मिलेगा होगा। इस तरह हम सुनिश्चित करते हैं कि आपके स्वास्थ्य का आधार अच्छी स्थिति में है। अगर हम इसे देखते हैं सांप खाने से रोकता है , हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इन आवास मानकों की समीक्षा करनी होगी कि अपर्याप्त तापमान या आर्द्रता या कोई अन्य परेशान कारक नहीं है . एक बार जब हम अपने पर्यावरण में संभावित असंतुलन को सही कर देते हैं, तो हम देखेंगे कि थोड़े समय में सांप हमें फिर से भोजन के लिए पूछता है।

रोगों

अगर हम देखते हैं कि हमारे दोस्त के साथ क्या हो सकता है कि वह बीमार है, क्योंकि हम कई लक्षणों का पालन करते हैं, हमें करना होगा विदेशी में पशु चिकित्सक विशेषज्ञ के पास जाओ. यह जल्द से जल्द पता लगाएगा कि हमारे भाई साथी के साथ क्या होता है और इसे जल्दी ठीक करने के लिए कार्य करता है। जैसे-जैसे हम पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करते हैं, हम देखेंगे कि वह ठीक हो रहा है। विशेषज्ञ पशुचिकित्सक हमें बताएंगे कि हम आपको फिर से भोजन की पेशकश कर सकते हैं। लेकिन जब जानवर बेहतर महसूस कर रहा है, तो हम देखेंगे कि यह अपनी भूख वापस ले रहा है।

अगर सांप स्वास्थ्य समस्याओं के कारण खाने से रोकता है तो क्या करें

सांप और उनकी भोजन के बारे में जानना अच्छा होता है

कुछ चीजें हैं जो यह भी सुविधाजनक है कि हम जानते हैं कि क्या हम एक ओपिडियन के साथ रहते हैं:

  • थोड़ी देर के लिए कुछ भी नहीं होने के बाद, यह अक्सर होता है कि सांप भूख पाने की शुरुआत में सांप हम भूख की अवधि से पहले अधिक भोजन की मांग करते हैं .
  • इस कारण से, भूख खोजने के पहले सप्ताह बाद, हमें उसे तब तक भोजन की पेशकश करनी पड़ेगी जब तक कि वह अपनी लय को फिर से नियमित न करे।
  • कुछ बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि हर बार जब हम उसे भोजन देते हैं, तो वह इसे कम या ज्यादा नहीं लेता है पहले 15 मिनट में, हम इसे हटा देते हैं क्योंकि इसे शायद ही कभी खाया जाएगा।
  • भोजन प्रतीक्षा के एक चौथाई घंटे के बाद सांप की पेशकश की दूर करने के लिए कारण है कि, लाइव शिकार के मामले में, रक्षा और सांप को घायल कर समाप्त करने के लिए पशु ले जा सकते हैं है। इसके अलावा, अगर हम उसे मृत शिकार देते हैं और वह जल्द ही इसे नहीं खाता है, तो यह विघटन शुरू हो जाएगा और सांप को स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।
सांप और उनकी भोजन के बारे में जानना अच्छा होता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता हर समय एक सांप की तरह अपनी जीभ चिपकाता हैमेरा कुत्ता हर समय एक सांप की तरह अपनी जीभ चिपकाता है
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
दुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या हैदुनिया में सबसे जहरीला सांप क्या है
कैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता हैकैंसर के इलाज के लिए सांप जहर का उपयोग कैसे किया जाता है
एक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करेंएक असली मूंगा सांप को अलग कैसे करें
» » अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए
© 2022 TonMobis.com