अगर मेरा खरगोश सब कुछ तोड़ता है तो क्या करना है?

अगर मेरा खरगोश सब कुछ तोड़ता है तो क्या करना है?

एक भरे हुए जानवर के रूप में अपनी निविदा उपस्थिति के लिए धन्यवाद, खरगोश बच्चों और वयस्कों के बीच चुने गए पालतू जानवरों में से एक बन गए हैं। वे बहुत ही कमजोर जानवर हैं और घर के लिए उन्हें थोड़ी सी देखभाल की आवश्यकता है। लेकिन जब वे घर आते हैं, खासकर जिनके पास बहुत सी चीजें हैं, उन्हें कुछ सावधानी बरतनी चाहिए ताकि वे जो भी पाते हैं उन्हें काट न दें।

ExpertoAnimal में हम आपकी मदद करना चाहते हैं ताकि आप घबराएं और जान सकें कि संकट से बचने के लिए क्या करना है। iquest- क्या करना है अगर मेरे खरगोश सब कुछ तोड़ देता है? यह पशु चिकित्सकों में इन छोटे कृन्तकों की उपस्थिति के रूप में अक्सर एक प्रश्न है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूं?
सूची

इसे पहले दिन से शिक्षित करें

सभी पालतू जानवर जहां तक ​​संभव हो, उन्हें शिक्षित होना चाहिए , जब वे एक मानव घर पर आते हैं। स्वतंत्रता में वे चीजों के साथ काटने और खेलने के लिए और अधिक जगह और संभावनाएं रखते हैं, शायद, हमारे घरों में उन्हें नहीं करना चाहिए। यह हमेशा जानवर और मनुष्यों दोनों की मदद करता है जिन्होंने अपने पक्ष में दिन बिताए। घर जितना छोटा होगा, उतना आसान होगा कि यह दोनों पक्षों के लिए होगा। पहले दिन से हमें उन आदतों को बनाने के लिए काम करना चाहिए जो सह-अस्तित्व का पक्ष लेते हैं।

हमें याद रखना चाहिए कि खरगोश लैगोमोर्फ हैं, इसलिए यहां हमारे दो बहुत ही सहज व्यवहार हैं जिन्हें हम कभी खत्म नहीं करेंगे, लेकिन हम नियंत्रण कर सकते हैं। Roer मनोरंजन में से एक है ये मुख्य हैं, लेकिन वे भी बहुत परेशान या आसानी से तनावग्रस्त जानवर हैं। हमें हमेशा इसे ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि उन्हें चिल्लाना या दंडित करना उन्हें पढ़ाने का एक बहुत ही नकारात्मक तरीका होगा और इससे भी बदतर, हम प्रोत्साहित कर सकते हैं एक कार्डियक गिरफ्तारी.

खरगोश बहुत बुद्धिमान जानवर हैं जो जल्दी से सीखते हैं यदि हम उन्हें देते हैं कुछ प्रोत्साहन और, सामान्य रूप से भोजन, स्वच्छता की आदतों और भोजन क्षेत्रों में इसे शिक्षित करने के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।

अपने नए आवास के अनुकूलन इन प्रजातियों के लिए आमतौर पर जटिल होता है, प्रकृति में, उनके पास दौड़ने और अन्वेषण करने के लिए किमी और किमी होंगे। बंद वातावरण उनके लिए सबसे अच्छे नहीं हैं, इसलिए हम केवल चरम मामलों में और कुछ घंटों से अधिक समय के लिए पिंजरों या बक्से को त्याग देंगे।

हमें आपको एक देना होगा शांत जगह ताकि आप सुरक्षित महसूस कर सकें और स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सकें। घर पर पहले कुछ दिनों में इसे छोड़ने की सिफारिश नहीं की जाती है अगर यह केवल रहेगी, दुर्घटनाएं आपके अन्वेषण के दौरान हो सकती हैं।

इसे पहले दिन से शिक्षित करें

काटने की प्रवृत्ति




काटने की प्रवृत्ति कुछ है हम कभी नहीं बच सकते हैं इन जानवरों में क्योंकि उनके दांत लगातार बढ़ रहे हैं और उन्हें दाखिल करने के लिए उन्हें "gnaw" करने की आवश्यकता है . यदि नहीं, तो वे अत्यधिक दांत वृद्धि से पीड़ित हो सकते हैं, जो उनके लिए बहुत दर्दनाक है। एक नई जगह में होने से एक असली भोज दे सकता है, जो आपकी पहुंच के भीतर है, केबल्स, लकड़ी के फर्नीचर इत्यादि सहित सब कुछ काट सकता है।

न केवल हमें अपने कृंतक को शिक्षित करना चाहिए, लेकिन कुछ विशेषज्ञ सुझाव हैं जिनका हम उपयोग कर सकते हैं। हम केबल और वस्तुओं तक पहुंच सीमित कर देंगे जो उसे चोट पहुंचा सकता है बाजार में हमें विशिष्ट उत्पाद भी मिलेंगे जिन्हें वे काट सकते हैं, जैसे कि gnaw, tacos या खनिजों के लिए जंगल . एक विकल्प प्रदान करना आवश्यक होगा।

यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि हमारे खरगोशों में काटने और खुदाई दोनों सामान्य व्यवहार हैं और वे परिस्थितियों में वृद्धि करते हैं ऊब या तनाव . ये बहुत ही क्षेत्रीय जानवर हैं, इसलिए जो कुछ भी उनके मार्ग में बाधा डालता है, उसकी जांच की जाएगी और कई बार विनाश तक गिर जाएगी। आपकी उंगलियों पर हमें सबकुछ दूर नहीं लेना चाहिए, लेकिन इसे विभिन्न आकारों और सामग्रियों के साथ अपने खिलौनों की तरह काटने के लिए यह चाहते हैं।

काटने की प्रवृत्ति

जानने के लिए अन्य रीति रिवाज

जैसे बिल या आराम की जगह, वे सोफे या बिस्तर के नीचे, जहां वे सुरक्षित महसूस करते हैं, वे स्थान चुनेंगे। वे उन जगहों को चुनना पसंद करते हैं जिनमें छत, दीवारें और प्रवेश द्वार है। फिर हम एक कंबल डाल सकते हैं और अपने फैसले का सम्मान कर सकते हैं। हमें सिर्फ यह ध्यान रखना होगा कि इसे अंदर या बाहर अवरुद्ध न करें क्योंकि उस स्थिति में, यह बाहर निकलने के लिए खोद जाएगा।

वे भी कर सकते हैं घर पौधों को नष्ट और / या खाते हैं या बगीचे। हमें खरगोश को खिलाने में मूल रूप से निपटान करना होगा, ताकि जब वह भूख महसूस कर लेता है तो वह उसे शांत कर सकता है और अन्य चीजों की तलाश नहीं कर सकता है। वे मोटापा की ओर अग्रसर, तनाव भी खा सकते हैं।

अंत में, कालीनों वे कभी-कभी पीड़ित होते हैं। यदि कोई विशेष क्षेत्र है जिसे आप पसंद करते हैं तो हम इसे पुराने कंबल या कार्डबोर्ड से ढक सकते हैं ताकि यह कार्पेट पर, लेकिन यह जारी रहे।

जानने के लिए अन्य रीति रिवाज

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरा खरगोश सब कुछ तोड़ता है तो क्या करना है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
खरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओखरगोशों के लिए जाल कैसे बनाओ
एक खरगोश कितना रहता हैएक खरगोश कितना रहता है
मेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश हिलना नहीं चाहता है
क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?क्या खरगोश ने किट खाई हो सकती है?
» » अगर मेरा खरगोश सब कुछ तोड़ता है तो क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com