क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूँ?

क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूँ?

बहुत से लोग इस सवाल पूछते हैं और इसके बारे में भी कई परिकल्पनाएं हैं। कुछ लोग मानते हैं कि खरगोशों को स्नान करना अच्छा नहीं है, क्योंकि वे भी बहुत साफ जानवर हैं जो लगातार (बिल्लियों की तरह) प्रजनन कर रहे हैं, त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत है जिसे हटाया जा सकता है और यह भी बहुत संवेदनशील है, इसलिए, उन्हें पानी में डुबोना तनाव और चिंता का कारण बन सकता है।

हालांकि, अन्य लोगों का मानना ​​है कि इसके विपरीत खरगोशों को स्नान करना बहुत अच्छा है, क्योंकि यह मिट्टी के बालों को हटाने में मदद करता है, मूत्र और फेकिल सामग्री को हटा देता है जो अपने निचले कोट में जमा कर सकते हैं, अपने विश्राम स्थान में झूठ बोलकर।

ExpertoAnimal में हम मानते हैं कि दोनों पक्षों के पास उनके पक्ष में अंक हैं और दो विकल्पों को संतुलित करना हमारी सिफारिश है। , हाँ आप अपने खरगोश को स्नान कर सकते हैं , लेकिन आपको कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करना चाहिए और इसे साल में कुछ बार करना चाहिए, या यदि आप देखते हैं कि आपका पालतू बहुत गंदा है। इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको इसके बारे में सबकुछ सिखाते हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूं?
सूची

बाथरूम तैयार करें

बाथरूम होना चाहिए एक आराम पल अपने खरगोश के लिए और जानवर के लिए किसी भी तनाव का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। एक समय चुनें जिसमें आप समय और धैर्य रख सकें। एक सिंक या सिंक तैयार करें। इसे कभी भी मजबूर न करें, इसे बहुत स्नेह से इलाज करें और धीरे-धीरे बात करें, पहले से ही बाथरूम दिन का आपका पसंदीदा क्षण नहीं है, कम से कम आप चाहते हैं कि अपने खरगोश को पीड़ित करें। एक खरगोश का स्नान मजेदार नहीं है, सावधान रहें कि इसे पानी में फेंक न दें, सावधानी से सबकुछ करें।

पानी का तापमान न तो बहुत ठंडा है और न ही बहुत गर्म है, गर्म और सुखद , जैसे कि यह एक बच्चे के लिए थे। सर्दियों की तुलना में वसंत-ग्रीष्म ऋतु में उन्हें स्नान करना बेहतर होता है, क्योंकि वे ठंड पकड़ सकते हैं। स्नान नमक, बुलबुले या पदार्थों के साथ "आराम" के बारे में भूल जाओ जो जहरीले हो सकते हैं। खरगोशों में बेहद संवेदनशील त्वचा होती है।

बाथरूम तैयार करें

स्नान के दौरान




आप एक का उपयोग कर सकते हैं खरगोशों के लिए विशेष रूप से पीएच साबुन , बच्चों के लिए साबुन या शैम्पू (इससे आपको साबुन होने पर आपकी आंखों में लाली या जलन कम करने में मदद मिलेगी), और फिर सामान्य निर्देशों के अनुसार, अच्छी तरह से कुल्लाएं। वास्तव में, जितना संभव हो सके अपने चेहरे को गीला न करने की कोशिश करें, इसके साथ ही आप अपनी नाक और मुंह में साबुन से बचने से भी बचेंगे। अपने स्वयं के साबुन या शैम्पू का प्रयोग न करें, चाहे वह प्राकृतिक या बहुत चमकीले बाल हों जो आपको छोड़ देता है ... iexcl-ni थोड़ा सा!

पंजे, कोट या इसे उलझाने के लिए इस बार मत लो, इसे किसी और समय छोड़ दें, यह स्नान के तनाव के साथ पर्याप्त है।

स्नान के दौरान

सुखाने

एक सूखा तौलिया तैयार है, अपने खरगोश ले लो, इसे खींचो और इसे कुछ मिनट के लिए पकड़ो . आप उसे सुरक्षा देंगे और ठंड पकड़ने में उसकी मदद करेंगे। फिर इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें, कोशिश करें ड्रायर का प्रयोग न करें , यह आक्रामक, डर और इसे जला सकता है। यदि आपको सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की आवश्यकता है तो ड्रायर को अपने सबसे हल्के स्तर पर रखें लेकिन इसे फर में न रखें। कमरे से अपने खरगोश को हटाने से पहले, यह पूरी तरह सूखा होना चाहिए।

स्नान करते समय एक सुखद और आरामदायक अनुभव , आपका खरगोश तेजी से आरामदायक महसूस करेगा। खरगोश कुत्तों और बिल्लियों की तरह तैरते हैं Iquest- कौन जानता है?, शायद एक दिन आप सिंक में अपने खरगोश तैराकी पाते हैं।

सुखाने

शायद आपको यह जानने में रुचि हो सकती है ...

  • Iquest- मेरे खरगोश बाल क्यों खो देता है?
  • खरगोश की देखभाल
  • खरगोशों में दस्त

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूँ? , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंगोरा खरगोश की देखभालअंगोरा खरगोश की देखभाल
खरगोश: क्या वे बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू हैं?खरगोश: क्या वे बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू हैं?
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
खरगोश के पेट में बाल गेंदेंखरगोश के पेट में बाल गेंदें
क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?क्या मैं अपने खरगोश के साथ सो सकता हूँ?
मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?मेरे खरगोश की स्वच्छता कैसे होनी चाहिए?
खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
» » क्या मैं अपने खरगोश को स्नान कर सकता हूँ?
© 2022 TonMobis.com