अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें

जब गर्मी आती है, तो बिल्लियों और कुत्तों को कुर्सी के नीचे झूठ बोलने की संभावना होती है, सुबह पानी पीते हैं या सुबह से रात तक सोते हैं। किसी भी मामले में, इनकार नहीं किया जा सकता है कि वे गर्मी के खिलाफ लड़ाई में असली चैंपियन हैं।

और उन्हें गंभीर होना है। लोगों के विपरीत, जो हमें पसीने के लिए धन्यवाद देते हैं, कंपनी के जानवरों को व्यावहारिक रूप से पसीना ग्रंथियां नहीं होती हैं। वे केवल पैर की उंगलियों के बीच पसीना करते हैं, लेकिन यह शरीर के तापमान को कम करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

दूसरी तरफ, वे क्या करते हैं, पेंटिंग कर रहे हैं। (बिल्लियों को गर्मी से इतना प्रभावित नहीं होता है - कारण वे कुत्तों से कम क्यों पेंट करते हैं।) हालांकि पेंटिंग गर्मी की सनसनी को कम करता है, यह एक प्रभावी पर्याप्त विधि नहीं है। इसलिए, कुत्तों और बिल्लियों को उच्च तापमान को बुरी तरह बर्दाश्त करते हैं। ये विशेषज्ञ हैं कि आपके पालतू पशु को गर्मी का सामना करने में मदद करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

हिलाता की मात्रा दोगुनी करें। यहां तक ​​कि यदि आपके पालतू जानवर के पास एक छोटा सा आकार का शराब है, तो एक मौका है कि वह कभी-कभी इसे उलट देगा ... और बाकी दिन के लिए प्यास जाएंगे। इस समस्या को रोकने के लिए, दो ड्रिंकर्स हमेशा पूर्ण होते हैं।

नल ड्रिप करने दें . यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि घर के बाहर रहने वाले जानवरों के पास हमेशा अपने निपटारे में ताजा पानी होता है, स्प्रे को एक टैप के नीचे रखना होता है जो कि रहता है।

एक आश्रय की पेशकश करें। प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी जल्दी से शरीर के तापमान को बढ़ाती है - यही कारण है कि बिल्लियों और कुत्तों को गर्मी के दौरान आश्रय के लिए ठंडा जगह चाहिए। लेकिन चिंता मत करो - मुझे निर्माण नहीं करना पड़ेगा। जब भी जानवर के क्षेत्र में एक पोर्च, छतरी या पत्तेदार पेड़ शामिल होता है, तो आपके पालतू शांत रहने का प्रबंधन करेंगे।

सुविधाओं की जांच करें . हालांकि doghouses, गैरेज और अन्य संलग्न इमारतों लगभग हमेशा शांत रहते हैं, कभी-कभी बहुत उच्च तापमान तक पहुंचते हैं। इसलिए यह न मानें कि जानवर के पास गर्मी से आश्रय करने का स्थान है। दिन के सबसे गर्म समय की अपेक्षा करें और अपने सामान्य आश्रय के तापमान की जांच करें। यदि यह आपके लिए बहुत गर्म है, तो मैं यह भी आपके लिए करूँगा। उस स्थिति में, मुझे एक कूलर आवास की तलाश करनी होगी।

उसे एक तन भेजें। हालांकि बिल्लियों और कुत्तों को आम तौर पर गर्मियों में पहना नहीं जाता है («पूरे वर्ष में« स्किन्स »को हटाया नहीं जाता है), वे विशेष रूप से नाक, कान और अन्य गुलाबी क्षेत्रों पर धूप का सामना कर सकते हैं। पालतू पशु घर से बहुत समय बिताता है, सलाह दी जाती है कि दिन में एक बार उच्च सुरक्षा सनस्क्रीन (कारक 15 या उच्चतर) डालें। ऐसा लगता है कि आपको अधिक आवेदन करना चाहिए, क्योंकि कुछ जानवर सनस्क्रीन के स्वाद की तरह हैं और इसे मारकर इसे खत्म कर देते हैं। अधिकांश सूर्य क्रीम गैर विषैले होते हैं। हालांकि, जस्ता युक्त उन लोगों से बचें, जो इंजेस्ट होने पर खतरनाक हो सकते हैं।

गर्मी से बचें . जानवरों को सबसे गर्म घंटों में चलने के बजाय, सुबह के पहले घंटे या दोपहर के आखिरी घंटे के लिए भ्रमण छोड़ दें, जब तापमान कम हो।




कार को ठंडा रखें। यहां तक ​​कि यदि आप खिड़कियों के साथ खुलते हैं, तो यह लगभग हमेशा कार की तुलना में कार के अंदर अधिक गर्मी बनाता है। अपने साथी जानवर को आराम से यात्रा करने के लिए, इसे खिड़की के बगल में एक जगह दें, जहां मैं इसे हवा देता हूं। (सुनिश्चित करें कि एक अजीब कूद से बचने के लिए खिड़की तेज है।) और इसे कार में कुछ मिनट से अधिक समय तक न छोड़ें।

ध्यान से पार्क . एक पार्क वाली कार का इंटीरियर मिनटों के मामले में असली ओवन बन सकता है। एक पार्क वाली कार में कभी जानवर न छोड़ें। यदि कुछ मिनटों के लिए ऐसा करना आवश्यक है - उदाहरण के लिए, खरीद एकत्र करते समय, एक शांत और छायादार जगह में पार्क करें। हवा के प्रसार के लिए दो या दो से अधिक खिड़कियां खुलें (लेकिन इससे बचने के लिए पर्याप्त नहीं)। और किसी भी मामले में इसे कुछ मिनटों से अधिक समय तक अकेला छोड़ दें।

उन्हें स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित न करें। यहां तक ​​कि सर्दियों के दौरान पूरे दिन खेलने के लिए आदी बिल्लियों और कुत्ते भी गर्मी के समय कम सक्रिय होते हैं। उन्हें खेलना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित न करें, खासकर यदि आप देखते हैं कि उन्होंने पैंट करना शुरू कर दिया है। साथी जानवर हमेशा उनकी सीमाओं से अवगत नहीं होते हैं, और कभी-कभी, यह मालिक होना चाहिए जो पर्याप्त कहता है।

बाल कटवाने के बारे में भूल जाओ . यह तर्कसंगत है कि जब तापमान बढ़ता है तो हम गर्मी काटने के लिए जानवर को हेयरड्रेसर में ले जाएंगे। लेकिन, हालांकि लंबे बाल गर्म लगते हैं, कई मामलों में यह एक इंसुलेटर के रूप में कार्य करता है और जानवर को ठंडा रखने में मदद करता है। टिप कट करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसे तब तक शून्य तक खरोंच न करें जब तक कि आप आमतौर पर ऐसा नहीं करते।

भूख की कमी के बारे में चिंता मत करो . ज्यादातर कुत्तों और बिल्लियों गर्मियों के दौरान कम खाते हैं, इसलिए अगर आपके पालतू जानवर की भूख खो गई है तो चिंतित न हों।
याद रखें कि जानवर शरीर की गर्मी को बनाए रखने में इतनी ऊर्जा खर्च नहीं करता है, और इसके परिणामस्वरूप, इसे कम भोजन की आवश्यकता होती है।

केवल कुत्तों के लिए

एक पूल स्थापित करें . लगभग सभी कुत्ते गर्म दिन में ठंडा स्नान करना पसंद करते हैं। इसलिए, यदि आप ताजा पानी के 4 या 6 सेंटीमीटर वाले बच्चों के लिए पूल भरते हैं, तो जानवर को ठंडा करने के लिए एक अच्छी जगह होगी।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

ज्यादातर मामलों में, एकमात्र चीज जिसे एक गर्म जानवर को ठीक करने की आवश्यकता होती है वह थोड़ा आराम और ताजा पानी के कुछ सिप्स है। लेकिन अगर आपका शरीर बहुत गर्म है, तो उसे गर्मी का दौरा पड़ने की संभावना है, इस मामले में आपको इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

गर्मी का दौरा तब हो सकता है जब बिल्ली या कुत्ते का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर उगता है लेकिन आपको थर्मामीटर को अलार्म सिग्नल को पहचानने की आवश्यकता नहीं होगी। गर्मी के दौरे के दृश्य लक्षण थकावट, निरंतर गैसिंग और घबराहट कदम हैं।

कुछ जानवर इतने कमजोर होते हैं कि वे अपने सिर उठाने में असमर्थ होते हैं। गर्मी का दौरा मस्तिष्क के नुकसान या इससे भी गंभीर चोटों का कारण बन सकता है, इसलिए, थोड़ी सी संदेह पर, जोखिम न लें और पशु चिकित्सक को पशु चिकित्सक न दें। तुरंत। इस बीच, आप तापमान को जल्दी से कम कर सकते हैं, इसे नली से गीला कर सकते हैं और इसे एक नम और ठंडा कंबल में लपेट सकते हैं। चलो इसे पीते हैं, लेकिन इसे मजबूर नहीं करते हैं। एक जानवर जो गर्मी के दौरे का सामना कर रहा है उसे निगलने में कठिनाई हो सकती है, और डूबने का खतरा चलाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोककुत्तों और बिल्लियों में हीट स्ट्रोक
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
» » अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
© 2022 TonMobis.com