ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों

ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों

उन चीजों में से एक जो हमें बिल्लियों के बारे में सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित करते हैं, उनकी ऊंचाई ऊंचाई के लिए उनका आकर्षण है, बिल्लियों आमतौर पर उच्च स्थानों में बड़ी मात्रा में खर्च करते हैं। यद्यपि एक विशिष्ट कारण है जिसे इस विशेष शौक को सौंपा जा सकता है, ऐसे कई कारण हैं जो ऊंचाई पर इसकी संवेदनशीलता को इंगित करते हैं। तो हमारी साइट कुछ कारण बताती है कि बिल्लियों की ऊंचाई क्यों है। उनमें से एक निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित करेगा!

वर्तमान
  • प्रभुत्व

    ऊँचाई पशु व्यवहार में एक रूपक उद्देश्य है। विशेष रूप से, बिल्लियों आमतौर पर वर्चस्व के संकेत के साथ ऊंचाई को जोड़ती हैं, इसलिए यदि आपके घर में कई बिल्लियों हैं, तो आपने देखा होगा कि बिल्ली आमतौर पर उच्च स्थानों में अधिक प्रभावशाली होती है, क्योंकि इससे यह अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है।

  • अवलोकन

    बिल्लियों प्रकृति द्वारा अवलोकन कर रहे हैं, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे शीर्ष पर होना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें अपने क्षेत्र को और अधिक देखने की अनुमति मिलती है। इसी तरह, एक कुर्सी, एक टेबल, खिड़की या छत जैसे उच्च स्थान पर बैठना यह देखना आसान बनाता है कि आप जिन लोगों के साथ रहते हैं या सड़क पर गुजर रहे लोग क्या कर रहे हैं।

    इसके अलावा, सड़क बिल्लियों के लिए, एक उच्च स्थान पर बैठकर उन्हें अपने शिकार कौशल का अभ्यास करने के लिए छेड़छाड़ की अनुमति मिलती है।

  • गर्मी




    बिल्लियों बहुत संवेदनशील होते हैं, इसलिए सर्दियों में और ऐसे स्थान होते हैं जहां लंबे समय तक कम तापमान होता है, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप रेडिएटर पर बैठे अपनी बिल्ली को देख सकते हैं।

    गर्मी से इसकी निकटता ऊंचाई से भी जुड़ी हुई है, क्योंकि हीटिंग द्वारा गर्म स्थानों को गर्म किया जाता है।

  • बेचैनी

    बिल्लियों की संवेदनशीलता अन्य जानवरों की संवेदनशीलता से निकटता से संबंधित है। तो आश्चर्यचकित न हों अगर आपकी बिल्ली अक्सर उच्च स्थान पर बैठने का फैसला करती है क्योंकि वे अपनी चिंता का कारण बनने से दूर होने की कोशिश कर रहे हैं। यह कुत्ते से शोर और भ्रम तक एक या कई चीजें हो सकती है जो घर से बस आती है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
क्या आपकी बिल्ली उच्च स्थानों पर रहना पसंद करती है?क्या आपकी बिल्ली उच्च स्थानों पर रहना पसंद करती है?
बिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियोंबिल्लियों के बारे में 5 आम गलतियों
पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोमपैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
बच्चों के बगीचे की मेज के लिए निर्देशबच्चों के बगीचे की मेज के लिए निर्देश
डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करेंडिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें
» » ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
© 2022 TonMobis.com