गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?

170523_calor_blog

एक फर कोट के साथ गर्मी में बैठे कल्पना कीजिए। गर्म मौसम के साथ आपकी बालों को कैसा लगता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या करना है या अपने कुत्ते को ताजा और स्वस्थ रखने के लिए क्या बदलना है। हम आपको अपने कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए 8 सुझाव देते हैं।

चलने-अपने-डॉग-में-रात

1. सुबह या देर रात में चलने के लिए जाएं

यह दिन का सबसे ठंडा समय है, यदि आप इस समय चलने के लिए बाहर जाते हैं तो यह आपके और आपके कुत्ते के लिए चलने में अधिक आरामदायक होगा। दिन के सबसे गर्म घंटों के दौरान बाहर होने से बचें।

296332_sincerepet_dog_shoes_08_dsc5337_7

2. पैरों के लिए सुरक्षा का प्रयोग करें

अपने हाथ को फुटपाथ पर रखो, अगर आपका हाथ गर्मी का सामना नहीं करता है, तो यह संभव है कि आपके कुत्ते के पैर भी हों। गर्मी जमीन से उगती है, खासकर सीमेंट और डामर जैसी सतहों पर, और कुत्ते अपने पैरों के माध्यम से गर्मी को अवशोषित और मुक्त करते हैं। जूते की तरह ही कुत्ते को सर्दी में सर्दी को अवशोषित करने से रोकते हैं, वे गर्मी को अलग करते हैं।

protectorSolar

3. कुत्ते अवरोधक का प्रयोग करें

चलने की बात आने पर अपने कुत्ते का ख्याल रखना और उच्च तापमान के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। कुत्ते अवरोधक यूवी किरणों का ख्याल रखने के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। जैसे सूर्य हमें मनुष्यों को प्रभावित करता है, यह पिल्लों को भी प्रभावित करता है। आप शैम्पू और स्प्रे ब्लॉकर्स, उपयोग करने में आसान और रसायनों के बिना पा सकते हैं जो आपके पिल्ला को प्रभावित करते हैं जब शरीर को पाला जाता है और उत्पाद में प्रवेश होता है।

डाउनलोड

4. निर्जलीकरण के संकेतों पर ध्यान दें




कुत्तों का पूरा शरीर पसीना नहीं, केवल पैर। वे खुद को पेंटिंग करते हैं, इसलिए बहुत गर्म कुत्ता अत्यधिक ड्रिब्बल्स होता है। यदि आपकी आंखें लाल हो जाती हैं और आपका पेंटिंग अत्यधिक हो जाता है, तो इसे ताज़ा करना और पानी देना सुनिश्चित करें। ध्यान रखें कि गहरा फर हल्का परतों की तुलना में अधिक गर्मी को अवशोषित करता है। इसके अलावा, अधिक वजन वाले कुत्तों को निर्जलीकरण का अधिक खतरा होता है। जब आप अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए जाते हैं तो हमेशा पानी के लिए एक कंटेनर ले जाएं।

कुत्ता-इन-पूल

5. कुत्ते नीचे से ऊपर तक ठंडा

आप एक बड़ी बाल्टी या बच्चों के पूल का उपयोग कर सकते हैं, अपने कुत्ते के लिए एक पोर्टेबल शॉवर के साथ झूठ बोलने या गीला करने के लिए एक नमी तौलिया डालें। यह कुत्तों को स्वीकार करने वाले पूलों का उपयोग करने या जाने का सही समय है। कुत्ते के शीर्ष न केवल पैरों और पेट को स्प्रे करना सुनिश्चित करें, आप पोर्टेबल कुत्ते के शावर का उपयोग कर सकते हैं। एक गीले तौलिया आपके कुत्ते के निचले भाग पर अधिक अच्छा होता है जब इसे आपके फर के ऊपर रखा जाता है। आप अपने घर को टिएंडेओ में ठंडा रखने के लिए सबसे अच्छा minisplits पा सकते हैं, उन्हें ढूंढें `); "> यहां>

खुदाई-56a7a3415f9b58b7d0ec54e0

6. उसे खोदने दो

आपका कुत्ता गर्मी से बचने के लिए अपना रास्ता ढूंढने का सहारा ले सकता है। कुत्ते निराशा से बाहर नहीं निकलते हैं, लेकिन भोजन खोजने, छिपाने, जन्म देने या ठंडा रहने के लिए।

सूरज में देख रहे हैं

7. उसे मौसम को समझने की कोशिश करें

कुत्तों में एक उपकरण नहीं होता है जो उन्हें बताता है कि मौसम कैसा है, इसलिए उन्हें समझ में नहीं आता कि उन्हें लंबी सैर से इनकार क्यों किया जाता है। अपने कुत्ते को बाहर निकलने दें और खुद के लिए महसूस करें अगर यह बहुत गर्म, बहुत आर्द्र, या बहुत लंबी सैर लेने के लिए बहुत ठंडा है। स्वाभाविक रूप से, कुत्ता समझ जाएगा कि उसे अपनी सैर को कम करना है, या वह सुरक्षित है जहां वह सुरक्षित है।

3206773

8. अपने कुत्ते को पार्क वाली कार में कभी न छोड़ें

कार एक खुले क्षेत्र की तुलना में अधिक गर्मी बरकरार रखती है, भले ही यह छाया में हो। इसके अलावा, एक कुत्ता आतंक या क्लॉस्ट्रोफोबिया के कारण कार में उत्साहित हो सकता है, जिससे निर्जलीकरण अधिक संभावना हो जाता है। लंबी यात्राओं पर, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के लिए पानी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकेंकुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकें
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
अपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैडअपने कुत्ते के पंजे की देखभाल: कुत्ते की नाखून और पैड
» » गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com