कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं

टिक्स ने अपने सिर को त्वचा के अंदर रखा, खून चूस लिया और अपने अधिकांश जीवन स्तनधारियों की त्वचा पर फंस गए। TambiГ © n अमेरिकन purpГєrea बुखार या लाइम रोग जैसे रोगों के प्रसार के लिए जिम्मेदार हैं, और ± ar डराने टिक्स के बाद © रों sangre.В का एक अच्छा festГn की extraГ नहीं है गुणा कर सकते हैं उनके tamaГ 50 बार ± या होता है यहां तक ​​कि पशुचिकित्सक भी। सौभाग्य से, इन भयानक परजीवी को खाड़ी में रखने का एक तरीका है। ये पेशेवरों के सुझाव हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

घास काट लें . टिक कुछ फुट ऊंची vegetaciГіn के बीच शरण ले, धैर्य से उनके भोजन †के लिए इंतज़ार कर "अपने mascotaвЂ" इसलिए allГ.В से गुजरती हैं, (एड़ियों तक) छोटे घास रखने का एक रूप है उनके लिए चीजों को मुश्किल बनाओ। छोटे लॉन पर, टिकों में उनके पीड़ितों का पालन करने के लिए अधिक बाधाएं होंगी।

उन्हें छोटे से हटा दें . हालांकि परिपक्व टिक्स В «acechanВ" बड़े बांधों, jГіvenes mГЎs चूहों और अन्य कृन्तकों पर पशुओं compaГ ± Гa पार करने से पहले खाते हैं। अपने बगीचे साइट inhГіspito कृन्तकों के लिए एक जगह हो हो जाता है, और यह भी © n reducirГЎ garrapatas.В की nГєmero साथ पलकों hermГ © ticas मातम और चट्टानों निकालें और कचरा डिब्बे कवर किया। घर से दूर फायरप्लेस के लिए फायरवुड स्टोर करना भी सुविधाजनक है। पक्षियों के लिए खिलाड़ियों को घर से दूर ले जाएं, क्योंकि बीज कृंतक को आकर्षित कर सकते हैं।

सबसे व्यस्त सड़क ले लो। टिक प्रभावित क्षेत्रों के माध्यम से चलते समय, अज्ञात में उद्यम न करें। ट्रेल्स चलें और सुनिश्चित करें कि आपका जानवर वही करता है। इस तरह, मैं ऊंचे घास या जंगली इलाकों से बचूंगा, जहां टिक इंतजार कर रहे हैं।

अपने कोट को सुरक्षित रखें। टिक क्षेत्र में venturing से पहले, एक पाउडर के साथ Гa ± अपने पशु compaГ की रक्षा या स्प्रे युक्त गुलदाउदी, crisantemo.В की एक व्युत्पन्न हालांकि, एक बिल्ली कीटनाशक डालने से पहले, कीटनाशक ध्यान से पढ़ें कंटेनर लेबल। कुत्तों के लिए कुछ उत्पाद और सुरक्षित खुराक बिल्लियों के लिए खतरनाक हो सकता है।

घुसपैठियों की तलाश करें . जब आप जानवर के साथ घर लौटते हैं, तो इसे सावधानीपूर्वक समीक्षा के अधीन रखें। यद्यपि टिकों की कुछ प्रजातियां देखना आसान है, अन्य इस वाक्य को बंद करने वाले बिंदु से बड़े नहीं हैं। उन्हें पहचानने के लिए दृष्टि को तेज करना आवश्यक है। टिक गर्म और संरक्षित साइटों को पसंद करते हैं, ताकि वे पैरों के नीचे और कानों के नीचे ध्यान से देख सकें।

उन्हें एक कंघी के साथ बचाव करें . यदि आप एक टिक खोजते हैं, तो जानवरों को टिक्स के लिए कीटनाशक के साथ स्प्रे करें और फिर इसे एक दांतेदार कंघी के साथ छील दें। पालतू आपूर्ति दुकानों में, कॉम्ब्स fleas को खत्म करने के लिए बेचे जाते हैं, जो परजीवी को अलग करने में मदद करेंगे, जिन्होंने अभी तक त्वचा का पालन नहीं किया है।




जल्दी से कार्य करें . यदि आप एक टिक खोजते हैं जो पहले ही फ़ीड करना शुरू कर चुका है, तो इसे जल्दी से निकालना आवश्यक है। जितना अधिक जानवर का खून बेकार हो जाता है, उतना अधिक जोखिम यह है कि यह लाइम रोग को प्रसारित करेगा।

मैचों के साथ मत खेलो . टिक हटाने के लिए लोक उपचार के बारे में भूल जाओ। उन्हें मैचों या सिगरेट के साथ जलाने की विधि अप्रभावी है और जानवर की त्वचा को जला सकती है।

धीरे से खींचो। टिक टिकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे चिमटी के साथ जितना संभव हो सके सिर के साथ ले जाएं और धीरे-धीरे खींचें। इस तरह, परजीवी पूरी तरह से बाहर आता है।
एक सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में, टिक को हटाने के बाद, प्रभावित क्षेत्र को एक सामयिक एंटीसेप्टिक या एंटीबायोटिक मलम के साथ गीला करें।

देखभाल के साथ उनका निपटान करें . जब आप टिक को अलग कर देते हैं, तो उसे कचरा या शौचालय में फेंक न दें। टिक्स बस मर नहीं जाते क्योंकि वे उन्हें त्वचा से अलग करते हैं, और आप खुद को गलत समय पर टॉयलेट पर चढ़ सकते हैं। टी शराब या कीटनाशक की बोतल में डालें। फिर, बोतल को बंद करें और इसे कचरे में फेंक दें या जानवर को लाइम रोग से अनुबंधित होने पर पशु चिकित्सक को दें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

उनके कुत्ते ने सप्ताहांत को खेतों और जंगलों के माध्यम से खुशी से चलने में बिताया है, और उसकी बिल्ली चूहों, असली या कल्पना की तलाश में झाड़ी में गई है। लेकिन मस्ती के बाद, उसके गरीब जानवर वापस नहीं लौटे वही वे खाने से इनकार करते हैं और संयुक्त दर्द महसूस करते हैं। या वे घाव, बुखार और दस्त हो सकता है। यह भी संभव है कि वे आंशिक रूप से लकवाग्रस्त हो।

तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाओ। टिक्स कई बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं जो इन और अन्य अप्रिय लक्षणों से खुद को प्रकट करते हैं। उदाहरण के लिए, टिक्स के लार ग्रंथियों में मौजूद एक विषाक्त पदार्थ दुर्लभ लेकिन खतरनाक बीमारी का कारण बन सकता है जिसे टिक पक्षाघात कहा जाता है। यह बीमारी जानवरों के हिंदुओं का कारण बनती है और शायद इसके पूरे शरीर को क्रमशः कमजोर कर देती है। हालांकि, एक बार टिक जारी होने के बाद, जानवर जल्दी से ठीक हो जाता है।

टिकों के उपद्रव के बाद, पशुचिकित्सा लाइम रोग या अमेरिकी purpura बुखार जैसे अन्य बीमारियों को रद्द करने के लिए आवश्यक परीक्षण करेंगे। हालांकि इन शर्तों खतरनाक होते हैं, वे antibiГіticos साथ ठीक किया जा सकता है, खासकर अगर निदान tiempo.В हालांकि पशु पर किसी भी टिक की खोज नहीं है, किसी भी खतरनाक sГntoma सूचना के लिए पशु चिकित्सक कहते हैं। टिक्स बहुत छोटे होते हैं, और तथ्य यह है कि आप उन्हें नहीं देखते हैं, यह साबित नहीं करते कि वे वहां नहीं थे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Gararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाGararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
मेरा कुत्ता टिक्स से पीड़ित हैमेरा कुत्ता टिक्स से पीड़ित है
मिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थीमिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थी
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
Fleas के साथ एक कुत्ते के लक्षणFleas के साथ एक कुत्ते के लक्षण
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
घोड़ों पर टिकों के लिए घरेलू उपचारघोड़ों पर टिकों के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं
© 2022 TonMobis.com