कुत्तों से टिक को कैसे हटाएं




पालतू पशु
गर्मी और उच्च तापमान का आगमन हमेशा हमारे लिए खुशी और खुशी का पर्याय नहीं है शुभंकर,खासकर यदि यह कुत्तों के बारे में है, जो हमारे घर के बाहर यात्रा भी करते हैं। स्टेशन के परजीवी एक से अधिक सिरदर्द पैदा कर सकते हैं, खासकर अगर यह डरावनी चीजें हैं।
यद्यपि कुत्तों के लिए अनन्य नहीं है, टिक्स सबसे डरावने परजीवीओं में से एक के अनुरूप है जो दोनों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है कुत्तों बिल्लियों की तरह और हालांकि बाजार में उत्पादों की एक बड़ी श्रृंखला है जो इसकी रोकथाम में योगदान देती है, यह जानना जरूरी है कि अगर वे प्रकट होते हैं तो क्या करना है, अधिक विशेष रूप से हम उन्हें अपने पालतू जानवर की त्वचा से कैसे हटा सकते हैं।

टिक क्या हैं और वे कैसे कार्य करते हैं:
जैसा कि हमने पहले बताया था, टिक एक प्रकार का पतंग (सबसे बड़ा) होता है जो गर्मियों में दिखाई देता है और आमतौर पर घास के ऊपरी हिस्से में रहता है। इन स्थानों पर लगातार कुत्तों के परिणामस्वरूप, टिक्स उनकी त्वचा पर हुकिंग खत्म कर देते हैं। ये पतंग कूदते नहीं हैं, यही कारण है कि यह आवश्यक है पशु उन्हें त्वचा से चिपकने के लिए घास के खिलाफ रगड़ें।
पालतू पशु
जानवरों की गर्दन, कान, घंटी या पैरों के क्षेत्र में उन्हें ढूंढना आम बात है। जब ऐसा होता है तो उन्हें निकालना बहुत मुश्किल होगा, या जानवर के लिए कम से कम खतरनाक होगा क्योंकि जब वे त्वचा का पालन करते हैं और वे रक्त को चूसते हैं, तो वे एक तरल निकाल देते हैं जो उन्हें और भी चिपक जाता है।
कुत्ते से कुत्ते की टिक निकालने के लिए कैसे
यह जोर देने योग्य है कि यदि हम टिकों को हटाने के लिए कुछ तरीकों पर टिप्पणी कर सकते हैं, तो यह कहना आसान है कि रोकथाम अभी भी सबसे अच्छी सलाह है।
अब, पहली विधि जिसे हम कर सकते हैं वह है कि टिक्स से प्रभावित त्वचा के कुछ इलाके में कुछ तेल छिड़कना। विचार है कि पतंग को हटाने से पहले थोड़ा इंतजार करना, जब तक कि यह कुछ और सूजन न हो जाए।
हम चिमटी के उपयोग के माध्यम से इसे हटा सकते हैं, लेकिन यहां पर बहुत सावधानी बरतनी होगी कि टिक अपने कुत्ते की संक्रमित सामग्री कुत्ते के अंदर खाली नहीं हो पाती है। उन्हें पूरी तरह से बाहर निकालने का विचार।
यदि आप अपने हाथों का उपयोग करना चाहते हैं तो टिक को आपकी त्वचा के पालन में समाप्त होने से रोकने के लिए हमेशा रबर दस्ताने का उपयोग करना आवश्यक होगा। याद रखें कि यह पतंग संक्रामक बीमारियों जैसे टाइफस या लाइम रोग को प्रसारित कर सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा पर टिक घाव के साथ कुत्तात्वचा पर टिक घाव के साथ कुत्ता
कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
» » कुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
© 2022 TonMobis.com