क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?

क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?

iquest- क्या आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता का आनंद ले सके? तो आपको पता होना चाहिए कि आपका समय देने के लिए और ध्यान जब अपने कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं है और जब ग्रस्त है क्योंकि सही अवलोकन के माध्यम से इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पता चल जाएगा आवश्यक है परजीवी का उपद्रव यह बहुत खतरनाक हो सकता है

यह टिक्स, बाहरी परजीवी का मामला है जो न केवल हमारे पालतू जानवरों को प्रभावित कर सकता है बल्कि हमें भी प्रभावित कर सकता है। लगभग 800 प्रजातियां हैं, लेकिन उनमें से सभी हेमेटोफैगस हैं, यानी, वे जीव के खून पर भोजन करते हैं जिस पर उन्होंने परजीवीकरण किया है। Iquest- क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता टिक द्वारा मर सकता है? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है उसे समझाते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसे
सूची

टिक्स आपके कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है

टिक्स के लिए बड़ी क्षमता है वैक्टर के रूप में कार्य करें , यही है, परजीवी दूसरों को harboring करने में सक्षम है रोगजनकों जो परजीवी जीवों में फैल जाते हैं और इससे बीमारियां होती हैं।

तापमान वृद्धि के लिए और हमारे कुत्ते, बाहर चला जाता है विशेष रूप से प्राकृतिक वातावरण वनस्पति इन परजीवियों वातावरण से पीड़ित और टिक्स भोजन के लिए जानवरों पर प्राप्त कर सकते हैं में प्रवेश करती है, इस के लिए अति विशिष्ट mouthparts साथ हमारे कुत्ते की त्वचा भेदी के रूप में अंत।

यदि टिकों का उपद्रव कुख्यात है, तो वे आपके कुत्ते में पैदा कर सकते हैं कमजोरी, एनीमिया, प्रगतिशील वजन घटाने और यहां तक ​​कि खून बहने से भी मृत्यु , लेकिन दुर्भाग्यवश, संभावित रूप से घातक बीमारी को प्रसारित करने के लिए केवल एक टिक पर्याप्त है। टिक्स आपके कुत्ते को मारने वाली बीमारियों के कारण मार सकते हैं, जो आपको भी प्रभावित कर सकता है।

टिक्स आपके कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है

सबसे गंभीर बीमारियां जिन्हें टिक द्वारा प्रेषित किया जा सकता है

इस खंड में हम उन बीमारियों के बारे में बात करेंगे जो कुत्तों को टिक भेज सकते हैं। इन रोगों का जल्दी पता लगाने के लिए उन्हें एक अच्छा रोग का निदान संकेत मिलता हो सकता है, क्योंकि अगर टिक लंगर नहीं किया गया है किसी भी बीमारी से प्रेषित नहीं किया जा सकता। इसके विपरीत, समय पर उन्हें पहचानने में विफलता के परिणामस्वरूप मौत हो सकती है।

  • कैनाइन Borreliosis : लाइम रोग के रूप में अधिक लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, यह एक बैक्टीरिया के कारण एक रोगविज्ञान है जो मुख्य रूप से बुखार और संयुक्त परिवर्तन का कारण बनता है। इस बीमारी के अधिक उन्नत चरणों में गुर्दे और हृदय की मांसपेशियों की सूजन शामिल है, जो जानवर की मौत का कारण बन सकती है।
  • hepatozoonosis : यह बीमारी एक प्रोटोज़ोन के कारण होती है हेपेटोजून कैनिस. यह विशेष रूप से युवा कुत्तों, बुजुर्गों या कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों को प्रभावित करता है। यह टिक जो इसे प्रसारित करती है वह है Rhipicephalus sanguineous.
  • babesiosis : यह एक परजीवी बीमारी है जो बेबेसिया जीन के प्रोटोजोआ के कारण होती है और विशेष रूप से कुत्तों को प्रभावित करती है। Babesiosis के सबसे आम लक्षण बुखार, कमजोरी, वजन घटाने, बेचैनी और गंभीर एनीमिया हैं। यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो यह मृत्यु का कारण बन सकता है।
  • ehrlichiosis : यह बैक्टीरिया के कारण होता है एहरलिचिया एसपीपी और केवल टिक वाहक हैं Rhipicephalus sanguineus.



जबकि हमने जोर दिया है कि समय पर इन बीमारियों को खोजना कितना महत्वपूर्ण है, यह और भी महत्वपूर्ण है रोकना टिकों की उपस्थिति।

आप यह भी पता होना चाहिए कि अगर आप अपने कुत्ते पर एक टिक पाते हैं यह वैसे भी आंसू नहीं, क्योंकि mouthparts अपने पालतू जानवरों की त्वचा और रोगों जारी रहेगा के संचरण के जोखिम को किसी न किसी जा सकता है। आपको एक विशिष्ट टिक क्लैंप का उपयोग करना होगा, जो अनुमति देगा परजीवी का पूरा निष्कर्षण.

रोकथाम महत्वपूर्ण है

वर्तमान में, ऐसे उत्पाद हैं जो लागू करने में बहुत आसान हैं (आमतौर पर पिपेट या हार ) जो कि कुत्तों को परजीवी करने वाली टिकों की मुख्य प्रजातियों को दोबारा करने में सक्षम हैं। इन उत्पादों का एक संयोजन प्रस्तुत करते हैं Acaricides और कीटनाशकों बहुत प्रभावी और हमारे पालतू जानवरों के लिए हानिकारक नहीं हैं अगर हम उन्हें सही तरीके से उपयोग करते हैं, तो भी, वे कुत्ते के वजन के आधार पर विभिन्न खुराक में प्रस्तुत किए जाते हैं।

टिक्स के खिलाफ पिपेट्स से सुरक्षा प्रदान करते हैं लगभग 4 सप्ताह और हमें केवल आवेदन के 24 घंटों में कुत्ते को न स्नान करने का सावधानी बरतनी चाहिए। हर बार जब आप कुत्ते को आंतरिक रूप से और बाहरी रूप से डुबोते हैं तो AnimalExpert में डिस्कवर करें।

रोकथाम महत्वपूर्ण है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
कुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचारकुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में था - लक्षण और उपचारकुत्तों में था - लक्षण और उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
टीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतराटीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा
» » क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
© 2022 TonMobis.com