अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है

170626_encontrarPulgas_blog

अपने कुत्ते में fleas और ticks ढूँढना इतना आसान नहीं है। अपने सिर और पीठ को सहारा देना इन परेशान छोटे जानवरों को खोजने के लिए पर्याप्त नहीं है। फ्लीस और टिक्स छिपाने में बेहद अच्छे होते हैं, खासकर जब उन्हें अंधेरे, मोटे या लंबे फर के साथ कुत्ते मिलते हैं।

पुर्तगाली जल डॉग-मध्यम-कुत्तों-कि-न-शेड

यह जांचकर कि आपके पिल्ला के पास टिक नहीं है, ये परजीवी आपको गंभीर बीमारी से पीड़ित कर सकते हैं। एनाप्लाज्मोसिस और लाइम रोग टिक काटने से होने वाली कुछ संभावित बीमारियां हैं।

वे अपने पीड़ितों को कैसे चुनते हैं?

पिस्सू-600x449

टिक्स गर्मी सेंसर का उपयोग करते हैं, जब उन्हें एक ऐसा लगता है जो उन्हें आकर्षित करता है तो वे आम तौर पर शरीर के गर्म स्थानों पर रखे जाते हैं। यह मानने से पहले कि आपके पिल्ला परजीवी नहीं है, बार-बार जांचना महत्वपूर्ण है।

छिपाने के लिए आपके पसंदीदा स्थान क्या हैं?




खोजने-डीजी-504102259-टिक

आंखों और कानों के चारों ओर सिर, गर्दन पसंदीदा जगह हैं, लेकिन उन्हें कहीं भी छुपाया जा सकता है। ग्रोइन शायद पहली जगह नहीं है जिसे आप अपने पिल्ला में टिकों की तलाश करेंगे, हालांकि, वे आपके कुत्ते के नीचे और आसपास फंस सकते हैं। पेरिआनल क्षेत्र की जांच करने के लिए सलाह दी जाती है, अंधेरे क्षेत्रों में अच्छी तरह से छुपाएं, और शरीर में नमक। अपने कुत्ते के पैरों के बीच छिपाने की तरह टिक्स। और अंत में, पूंछ की जांच सुनिश्चित करें

अगर मुझे कोई मिलता है तो मैं क्या करूँ?

image008

इसे कुचलने के बिना टिक पकड़ो और इसे कसकर खींचें। और फिर सुनिश्चित करें कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करते हैं कि आप बाकी को खत्म कर दें।

उन्हें खत्म करने के मेरे विकल्प क्या हैं?

  • शैम्पू और एंटी-पिस्सू साबुन: वे उत्पाद के संपर्क में जूँ और fleas को मार डालो,
  • एंटी-पिस्सू ब्रश: उन्हें विशेष रूप से fleas या अंडों के किसी भी निशान का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इन परजीवी को अपने कुत्ते की त्वचा पर हटाने में मदद करता है
  • चबाने योग्य गोलियाँ: वे खाद्य हैं, अस्वस्थ कुत्तों के लिए आदर्श हैं क्योंकि वे तुरंत कार्य करते हैं और वे आम तौर पर कष्टप्रद fleas और ticks को मारने के लिए 8 से 12 सप्ताह के बीच रहते हैं।
  • एरोसोल: कीड़ों और लार्वा के खिलाफ एक सहक्रियात्मक प्रभाव निर्धारित करता है - इसका प्रभाव तत्काल है और इसमें लंबे समय तक अवशिष्ट शक्ति होती है जो प्रभावी रूप से समाप्त हो जाती है।
  • एंटी-पिस्सू कॉलर: वे सामग्री है कि एक नियंत्रित तरीके से सक्रिय सामग्री की रिहाई के लिए अनुमति देते हैं, बहुत कम मात्रा में एक उपन्यास संयोजन इस्तेमाल किया, और पिस्सू और टिक के खिलाफ 6 और 8 महीने सुरक्षा के बीच अपने कुत्ते को प्रदान करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टिक्सकुत्तों में टिक्स
मेरे schnauzer पिल्ला ticks हैमेरे schnauzer पिल्ला ticks है
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
Fleas के साथ एक कुत्ते के लक्षणFleas के साथ एक कुत्ते के लक्षण
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास टिक है
बिल्लियों में टिक्सबिल्लियों में टिक्स
कुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए लड़ने के 11 तरीके चुनते हैं
» » अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
© 2022 TonMobis.com