टीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा

टिक के कण की arthropods परिवार के एक समूह hematófogos ectoparasites (रक्त-खिला) के रूप में कार्य कर रहे हैं, और इसलिए, हमारे कुत्तों के लिए कई रोगों के संचरण के लिए वैक्टर उनमें से कुछ गंभीर चोट कर रहे हैं।

देश पर, बगीचे में या पार्क में चलता है या अगर आप सड़क पर समय की एक बहुत खर्च करते हैं, हमारे कुत्तों इन परजीवियों का खतरा के संपर्क में हैं, विशेष रूप से बसंत और पतझड़ के दौरान जब जोखिम के प्रसार का स्तर है उच्च आर्द्रता और हल्के तापमान के कारण उच्च। टिक्स पर्यावरण को बहुत शुष्क या कम तापमान पसंद नहीं करते हैं इसलिए इन स्टेशनों में उनका निरीक्षण और रक्षा करना आवश्यक है।

कुत्ते और बिल्ली को प्रभावित करने वाली तीन प्रजातियां
यूरोप में ऐसे तीन मुख्य प्रजातियां हैं जो हमारे कुत्तों को परजीवी बनाती हैं और बिल्लियों को भी ऐसा कर सकती हैं। Ixodes ricinus, Rhipicephaulus sanguineus, (सामान्य कुत्ते टिक के रूप में जाना जाता है), और Dermacentor Reticulatus। ये परजीवी (अरचिन्ड की तरह) में पिछले अपने मेजबान (हमारे शुभंकर) रक्त वे विकसित करने की आवश्यकता चूसना करने के लिए की त्वचा के लिए अपने जबड़े द्वारा तय कर रहे हैं, जब तक, कुत्ते के शरीर से उसके पतन से सूजन।

लक्षण और बीमारियां
टिक्स विभिन्न रोगजनकों के माध्यम से रोगों को प्रसारित करता है जैसे कि एहरलिचिया, बेबेसिया, रिक्ट्सिया, हेपेटोजून, बोरेलिया, अनाप्लाज्मा या माइकोप्लाज्मा। कुत्तों को टिकों द्वारा प्रेषित मुख्य बीमारियों में से हैं:
- लाइम रोग या बोरेलीयोसिस (कठोरता, मांसपेशियों और / या संयुक्त दर्द, बुखार, भूख की कमी, दूसरों के बीच)
- babesiosis : एक प्रोटोजून जो लाल रक्त कोशिकाओं (थकान, बुखार, एनोरेक्सिया और लाल मूत्र, दूसरों के बीच) परजीवी करता है।
- कैनाइन एहरलिचियोसिस : बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित एहरलिचिया कैनिस टिक (संक्रमित बुखार, वजन घटाने, नाकबंद, सुस्ती, दूसरों के बीच) द्वारा प्रेषित।)
हमारे देश में सबसे अधिक बार अंतिम दो हैं।
इन बीमारियों में आमतौर पर एक प्रभावी उपचार और एक अच्छा पूर्वानुमान है अगर उन्हें समय पर निदान किया जाता है , हालांकि कभी-कभी एक ही कुत्ते को एक से अधिक बीमारियों को फैलता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि वर्ष के इस समय अपने गार्ड को कम न करें, और इससे पहले कि किसी भी संकेत या संदिग्ध लक्षण पशु चिकित्सक के पास जाएं।

टीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा

रोकथाम आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा है
बाजार में मौजूद किसी भी मौजूदा प्रतिरोधी निवारक विधियों के साथ आपको बचाने के अलावा, (जो हमारी आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वोत्तम है), यह होने पर हमारे पालतू जानवरों की शुरुआत में टिकों की उपस्थिति का पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है। सड़क या एक फील्ड यात्रा पर चलने के बाद आपको कुत्ते की अच्छी तरह से जांच करने में कुछ मिनट बिताना पड़ता है , विशेष रूप से यदि आपका कोट लंबा या मोटा है, यह सत्यापित करने के लिए कि कोई परजीवी आपकी त्वचा का पालन नहीं करता है। इस दिनचर्या में ऐसे क्षेत्र होते हैं जिनमें हमें `बगल`, इंजिनिनल क्षेत्र और कानों का आधार होना चाहिए, जो इन परजीवीओं के बहुत ही छिपे हुए स्थान हैं। यह है 24 से 48 घंटों के बीच टिक को हटाने के लिए महत्वपूर्ण है जिसमें उसने कुत्ते का पालन किया है , चूंकि वे अपने शरीर में और उनके लार में रोगजनक सूक्ष्मजीवों को कुत्ते को संक्रमित करने के लिए कम से कम दो दिन की आवश्यकता होती है।




एक टिक सही तरीके से निकालने के लिए कैसे
हालांकि ऐसी मान्यताओं आप टिक तेल या अन्य तरल में गीला ढीला, या अपनी उंगलियों से एक पुल को दूर, ठीक से जानते हुए भी हमारे कुत्ते भाव के स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव को कम से कम करने की सेवा को हटाने के रूप में सरल रूप में करने के लिए है के रूप में कर रहे हैं।

टीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा

एक और अधिक वांछनीय यह अपने आप को विधि कुंद चिमटी का उपयोग और पूर्ण निकासी तक परजीवी लगातार और मजबूती से खींचने के लिए, के रूप में अगर हम त्वचा पर टिक के सिर अटक कर सकता है आम तौर पर कुत्ता एक भड़काऊ प्रतिक्रिया या क्षेत्र में एलर्जी और दर्दनाक। यदि ऐसा होता है तो उसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसेकुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसे
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
कुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमणकुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमण
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
शरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँशरद ऋतु में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें: 3 मूल युक्तियाँ
बिल्ली के स्वास्थ्य में रोकथाम (भाग ii)बिल्ली के स्वास्थ्य में रोकथाम (भाग ii)
कुत्तों के रोग ticks द्वारा transmissibleकुत्तों के रोग ticks द्वारा transmissible
» » टीक्स: आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा
© 2022 TonMobis.com