टिक्स, सब कुछ पता है





कुछ दिन पहले डॉ गुस्तावो पेरेज़ ने हमें कुछ सलाह दी कि कैसे हमारे पालतू जानवरों को कॉनीक्सियन लैटिना में टिकों के खिलाफ देखभाल करें। आज, हमारे जिम्मेदार किरायेदारी अनुभाग में, हम आपको इन परजीवीओं के हमारे प्यारे छोटे दोस्तों की देखभाल करने के लिए कुछ और सुझाव देने जा रहे हैं।

पहली बात यह जानना है कि टिक विशेष रूप से हानिकारक हैं क्योंकि वे घातक संक्रमण को प्रसारित कर सकते हैं। लेकिन यह निराशाजनक नहीं है, क्योंकि रोकथाम के उपचार हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आपके पास पहली बार पालतू जानवर हो, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, वह जानता होगा कि कुत्ते या बिल्ली के आकार और उम्र के आधार पर वह किस उपचार का उपयोग करेगा।

सबसे अच्छे उपचार वे हैं जो गर्दन और जानवर के पीछे संघ के क्षेत्र में एक विंदुक के साथ लागू होते हैं। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि, जानवर को नहाए जाने के बाद पिपेट को तीन या चार दिन रखा जाना चाहिए, क्योंकि इसकी प्रभावशीलता त्वचा की वसा को उत्पाद के आसंजन पर निर्भर करती है।

दूसरी तरफ, इस परजीवी की उपस्थिति को जल्द से जल्द पहचानने के लिए सप्ताह में एक बार हमारे पालतू जानवरों के बाल की जांच करना आवश्यक है। मादा टिक जब छोटे हो, चावल के ग्रेनाइट का आकार होता है, तो बड़े पैमाने पर मकई के अनाज के आकार में समान होता है, और जानवरों के स्वास्थ्य के लिए सबसे खतरनाक होता है। पुरुष, दूसरी तरफ, एक मकड़ी की तरह दिखता है।

यदि आपको ऊपर वर्णित किसी के जैसा कुछ मिलता है और आप इसे बाहर ले जाना चाहते हैं, तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि इसे हाथ से नहीं खींचा जाना चाहिए। त्वचा से चिपकने वाली चीजें और अगर हम उन्हें फाड़ते हैं तो वे चोट लग सकते हैं। उन्हें हटाने के लिए, हमें पिपेट से तरल के साथ एक तलछट गीला करना चाहिए और टिक पर इसे पार करना होगा, इसलिए इसे इस समय आसानी से अलग किया जा सकता है, क्योंकि यह भी एक दिन अकेले गिरने के लिए ले सकता है। इसके अलावा, अगर आपको टिक टिक मिलती है तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है, वह हमेशा यह जान लेगा कि जानवर की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है।

इन परजीवीओं की उपस्थिति को रोकने के लिए, पशुधन से अनुशंसित कीटनाशक तरल के साथ घास को पानी के लिए जरूरी है, तीन सप्ताह के दौरान विकास के चक्र और उस स्थान पर प्रजनन काटने के लिए जहां यह आमतौर पर रहता है।

इस विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, हमारे नोट को भी पढ़ें: "फ्लीस और टिक्स, डरने के लिए एक जोड़े"

सूत्रों का कहना है:
डॉ गुस्तावो पेरेज़ द्वारा बात करें।
डॉ ब्रूस फोगल, "कुत्ते", विजुअल गाइड, संपादकीय एल एटिनो।
डेविड सैंड्स, "माई डॉग, आपके कुत्ते की देखभाल के लिए एक व्यावहारिक गाइड", संपादकीय अल्बेट्रोस।

क्या आपको कभी अपने चार पैर वाले दोस्त पर टिक मिलती है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
कुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसेकुत्तों में टिक - उन्हें पहचानने और उन्हें खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में जूँ - लक्षण और उपचारकुत्तों में जूँ - लक्षण और उपचार
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
कुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचारकुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में पिपेट कैसे लागू करेंबिल्लियों में पिपेट कैसे लागू करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए Antiparasitic। तुलना करें और चुनें
» » टिक्स, सब कुछ पता है
© 2022 TonMobis.com